trendingNow12284143
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro Tips: घर की इस दिशा में भरकर रख लें गंगाजल कुछ ही दिनों में उतर जाएगा सारा कर्ज, होगा आकस्मिक धन लाभ

Paani Ke Upay: जल के बिना जीवन नामुमकिन है. वहीं ज्योतिष शास्त्र में भी जल को बहुत महत्वता दी गई है. जल के ऐसे उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति के जीवन की कई समस्याओं को दूर कर सकते हैं. आइए विस्तार से जानते हैं इन उपायों के बारे में

 
water remedies
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 08, 2024, 11:54 AM IST

Water Astro Tips: धर्म शास्त्रों के अलावा साइंस भी मानता है कि हमारा शरीर पांच तत्वों से बना है जिसमें सबसे महत्वपूर्ण जल ही है. जल के बिना जीवन भी असंभव है. ज्योतिष शास्त्र में भी जल को बहुत महत्व देते हैं. शास्त्रों में जल के ऐसे उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति के जीवन की कई समस्याओं को दूर कर सकते हैं. नजर उतारने के साथ-साथ करियर में तरक्की से लेकर नकारात्मकता को दूर करने के लिए पानी के ये उपाय कारगर साबित होते हैं. तो आइए जानते हैं पानी के कुछ उपायों के बारे में. 

रोजाना तुलसी में इस समय जल अर्पित करने से मां लक्ष्मी खोल देंगी धन के द्वार
 

मानसिक तनाव दूर करने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को किसी प्रकार का मानसिक तनाव है तो पानी का ये उपाय बहुत कारगर साबित हो सकता है. इसके लिए पानी का एक ग्लास रात में सोते समय सिरहाने रख लें और सुबह इसे बाहर फेंक दें, इससे तनाव दूर हो जाएगा. 

बुरी नजर होगी दूर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग गई है तो तांबे के लोटे में पानीभर उस व्यक्ति के ऊपर से 7 बार उतारें और पानी को किसी पेड़ की जड़ में डाल दें. ऐसा करने से नजर उतर जाएगी.

Gayatri Jayanti 2024: गायत्री जयंती पर ये काम करने से मिलेगी मानसिक शांति, नोट कर लें तारीख और महत्व
 

धन लाभ के लिए

अगर किसी व्यक्ति के घर में पैसों का अभाव है. आए दिन कर्जा बढ़ते जा रहा है. पैसे आते हैं पर टिकते नहीं तो घर के ईशान कोण में एक तांबे के बर्तन में गंगाजल भरकर रखें. ऐसा करने से पैसों की दिक्कत कम होती चले जाएगी.

शत्रु भय के लिए

यदि किसी व्यक्ति को शत्रु का भय सता रहा है जिस वजह से उसे नुकसान हो रहा है. तो ऐसे व्यक्ति रोजाना सूर्यदेव को जल चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से शत्रु का नाश होता है औऱ व्यक्ति जीवन में तरक्की करता है.

रिलेशनशिप सुधारने के लिए

अगर किसी व्यक्ति का उसके पार्टनर के साथ झगड़ा होता है. उसका वैवाहिक जीवन सुखमय नहीं है तो बारिश के पानी को एक ग्लास की बॉटल में भरकर अपने बेडरूम में रखे, ऐसा करने से रिश्तों में मिठास आएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}