Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Nazar Dosh: जीवन को तबाह करने में देर नहीं लगाता नजर दोष, धीरेंद्र शास्त्री के ये उपाय जल्द दिलाएंगे राहत

Nazar Dosh Ke Upay: पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बुरी नजर दूर करने के लिए कुछ टोटकों के बारे में बताया है. जो बहुत कारगर माने जाते हैं. तो आइए जानते हैं इन प्रभावी टोटकों के बारे में. 

 
nazar dosh
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 24, 2024, 10:21 AM IST

Nazar Utarne Ke Totke: हर चीज की अपनी एक उर्जा होती है जो सकारात्मक या नकारात्मक हो सकती है. ऐसे ही हमारी सोच, विचार, आदत आदि से भी उर्जा का निर्माण होता है. कई बार जब कोई व्यक्ति किसी के लिए बुरी सोच या विचार करता हो तो इससे नकारात्मकता का निर्माण होता है. अक्सर आपने देखा होगा कि कोई व्यक्ति मेहनत करने के बाद भी सफलता हासिल नहीं कर पाता, कोई व्यक्ति हमेशा बीमार रहता है इसका कारण नकारात्मकता या नजर लगना हो सकता है. 

अक्सर बच्चों को  नजर ज्यादा लगती जिस कारण वह रोते रहते हैं या खाना छोड़ देते हैं. नजर लगने पर मां अपने बच्चे की नजर उतारती है. लेकिन क्या आपको पता है कि नजर कैसे उतारते हैं अगर नहीं तो आज हम आपको पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बताए गए कुछ टोटकों के बारे में बता रहे हैं जिससे आप आसानी से नजर उतार सकते हैं.

कौन है धीरेंद्र शास्त्री

पंडित धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर है. कहते हैं कि उन्हेंगनुमान जी ने साक्षात दर्शन दिए हैं.वे महान कथावाचक होने के साथ लोगों की समस्याओं का समाधान भी करते हैं.

बुध-सूर्य के मिलन से इन राशि वालों मिलेगी नौकरी-कारोबार में जबरदस्त सफलता, पद-प्रतिष्ठा में होगा इजाफा
 

बुरी नजर उतारने के उपाय

बुरी नजर उतारने के लिए या घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए ये उपाय सबसे फलदायी माना जाता है. पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को नजर लग गई है तो उसे घर में सत्यनारायण की कथा करवानी चाहिए. पूरी श्रद्धा भक्ति से की गई सत्यनारायण की कथा से घर में किसी को भी कभी नजर नहीं लगेगी या ही नकारात्मक उर्जा का वास होगा. 

यदि किसी व्यक्ति को बुरी नजर से छुटकारा पाना है तो 11 दिन तक लगातार उसे अपने घर सरसों के तेल का अखंड दीपक जलाना चाहिए. इसके साथ ही घर में चारों कोने पर एक मुट्ठी चावल को लाल कपड़े में बांधकर रखें और रोजाना भोलेनाथ की पूजा-आराधना के साथ जलाभिषेक करें. ऐसा करने से घर से नकारात्मकता दूर हो जाती है.

Shaniwar Upay: शनि के प्रकोप से आ चुके हैं तंग, तो आज से शुरू कर लें ये काम, जल्द मेहरबान होंगे न्याय के देवता
 

बुरी नजर दूर करने के लिए मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर ले जाएं और पंडित जी से इसकी पूजा करवाएं. इसके बाद इसे अपने घर के मुख्य द्वार पर लगाएं. ऐसा करने से घर में नकारात्मकता का प्रवेश नहीं होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}