trendingNow12373827
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Rashifal 9 August 2024 : नागपंचमी पर चंद्र-केतु युति कन्‍या-वृश्चिक समेत इन राशि वालों को देगी कष्‍ट, पढ़ें 12 राशियों का राशिफल

Rashifal of Mesh to Meen rashi: आज कन्‍या राशि में बन रही चंद्र और केतु की युति कुछ राशि वालों के लिए भारी पड़ सकती है. इन जातकों को आज शुक्रवार का दिन संभलकर बिताना चाहिए. 

Rashifal 9 August 2024 : नागपंचमी पर चंद्र-केतु युति कन्‍या-वृश्चिक समेत इन राशि वालों को देगी कष्‍ट, पढ़ें 12 राशियों का राशिफल
Stop
Shraddha Jain|Updated: Aug 09, 2024, 06:00 AM IST

Today's Horoscope 9 August 2024: 9 अगस्त शुक्रवार के दिन नागपंचमी का त्योहार मनाया जाएगा. चंद्रमा कन्या राशि में केतु के साथ रहेंगे, साथ ही हस्त नक्षत्र और सिद्ध योग है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष दैनिक राशिफल-  मेष राशि के लोग बॉस के साथ संवाद करते समय विनम्र और सजग रहें, क्योंकि वह आपके हर एक शब्दों और हरकत पर गौर कर रहे हैं. व्यापारी वर्ग  सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करें और निरंतर प्रयास करें. युवा वर्ग के लिए जीवन के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान देने की जरूरत है, यह समय नकारात्मकता को दूर भगाकर, आत्मबल को मजबूत करने के लिए है. मां के मानसिक तनाव को कम करने के लिए उन्हें मेडिटेशन और प्राकृतिक उपायों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करें. ग्रहों के परिवर्तनों को देखते हुए दुर्घटना से बचने के लिए, वाहन को सतर्कता से चलाएं.

वृष दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग ऑफिस में विवाद से बचने के लिए अधिक संवेदनशीलता और सहयोग दिखाएं, जिससे लोगों के साथ आपका तालमेल सही बना रहें. व्यापारी वर्ग धैर्य और ईश्वर पर भरोसा रखें, साथ ही ग्रहों के परिवर्तन का इंतजार करें क्योंकि समय से पहले कुछ भी नहीं होता है. कपल्स एक दूसरे को समर्थन और सहयोग प्रदान करें, तभी आपका रिश्ता मजबूत होगा और आप एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझ सकेंगे. अपनी खुशियों को परिवार के साथ साझा करने के साथ, सेलिब्रेट भी करें, इससे घर का माहौल भी सकारात्मक बनेगा. सेहत सही रखने के लिए दिनभर में ज्यादा से ज्यादा पानी पीकर  शरीर को तरोताजा रखें, क्योंकि डिहाइड्रेशन की शिकायत हो सकती है.

यह भी पढ़ें : साल का दूसरा सूर्य ग्रहण खोलेगा 4 राशि वालों की किस्‍मत के ताले, अचानक होगा बड़ा फायदा

मिथुन दैनिक राशिफल- मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों के काम करने का तरीका कार्यस्थल पर अन्य लोगों को भी व्यापक रूप से प्रभावित करने वाला है. व्यापारी वर्ग  कारोबार को विकसित करने के लिए पूर्वानुमान और आँकड़ों का समीक्षा करने के बाद ही नया निवेश करें. युवा वर्ग अपनी कमजोरियों और गलतियों को स्वीकार कर, उसे सुधारने का प्रयास करें. यदि दांपत्य जीवन को मधुर और मजबूत बनाना है, तो जीवनसाथी के साथ  बिना शक और संदेह के संवाद करें. नियमित चेकअप और डॉक्टर की सलाह का पालन करें, जिससे कोई भी समस्या समय पर पहचानी जा सके.

कर्क दैनिक राशिफल - इस राशि के जो लोग बॉस है, वह कर्मचारियों को मोटिवेट करने के लिए  बोनस, गिफ्ट, सैलरी इंक्रीमेंट देने जैसी काम कर सकते हैं. कारोबार की ग्रोथ के लिए आपको भी थोड़ा अपडेट होना पड़ेगा, नई तकनीकियों को कारोबार में शामिल करने पर अच्छा लाभ होगा. युवा मित्र या लव पार्टनर की सफलता पर खुशी जताकर उन्हें उत्साहित करते हुए नजर आएंगे. पारिवारिक सदस्यों के साथ अधिक समय बिताने का प्रयास करें और उन्हें अपने जीवन में शामिल करें. साफ सफाई का ध्यान रखें, हैंड सेनेटाइज करना न भूलें और कुछ दिन बाहर के खाने से भी परहेज करें क्योंकि स्टमक इंफेक्शन होने की आशंका है.

सिंह दैनिक राशिफल- सिंह राशि के लोग ऑफिस में लोगों के साथ व्यवहार अच्छा रखें, हर दिन अपने आप को बेहतर बनाने की कोशिश करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को अलग- अलग क्षेत्र के लोगों  से जुड़ने का मौका मिलेगा, नेटवर्किंग से आपके कारोबार को भी लाभ होगा. युवा वर्ग कॉन्फिडेंस बूस्ट अप करते रहे, क्योंकि आपका कॉन्फिडेंस ही आपको आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा. संतान को  नैतिक मूल्यों को समझाने और उनके अनुसार चलने के लिए प्रेरित करें. शारीरिक स्वास्थ्य आपके मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव डालता है, इसलिए उसे नजरअंदाज न करें.

कन्या दैनिक राशिफल- ऑफिस में मैनेजमेंट से जुड़े काम यदि आपको सौंपे गए है, तो योग्यतानुसार काम का बंटवारा करें,  जिससे सभी लोग बेहतर ढंग से और मन लगाकर काम कर सके. व्यापारी वर्ग को   विरोधियों से सावधान रहना है, क्योंकि वह आपकी सामाजिक छवि को खराब करने का प्रयास कर सकते हैं. युवा वर्ग जीवन की उचित दिशा तय करने के लिए गुरु का मार्गदर्शन ले, आप चाहे तो करियर काउंसलिंग भी कर सकते हैं. घर के छोटे सदस्यों को स्वस्थ आदतों को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करें, जैसे नियमित व्यायाम और आहार आदि. बीमारी से बचने के लिए शारीरिक रूप से ज्यादा एक्टिव रहना है, यदि सिर्फ एक जगह ही बैठकर काम करना होता है, तो एक्सरसाइज करना शुरु कर दें.

 तुला दैनिक राशिफल- तुला राशि के लोगों को कार्यस्थल पर शांति के साथ काम करने की आवश्यकता है, चीजें निश्चित रूप से सुधरेगी. व्यापार की बिक्री को बढ़ाने और कार्यप्रणाली में सुधार लाने के लिए ग्राहकों से फीडबैक और सुझाव मांगें. युवा वर्ग को लोगों के साथ रहने से ज्यादा अकेले में समय व्यतीत करना ज्यादा अच्छा लगेगा. पारिवारिक संबंध अच्छे होंगे, रिश्तों में जो भी तनाव पैदा हुआ था, वह सब दूर होता नजर आ रहा है. यदि किसी तरह का स्ट्रेस है, तो उससे बाहर निकलने का प्रयास करें, अन्यथा बीपी हाई हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Rashi Swami : मेष से मीन वाले लोगों के राशि स्‍वामी, जो तरक्‍की पर डालते हैं सीधा प्रभाव

वृश्चिक दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों को नए काम की शुरुआत से बचना चाहिए, अभी पूर्व के काम को निपटाने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग छोटी-छोटी बातों की चिंता के कारण काम पर ध्यान कम दे सकेंगे, साथ ही काम के लिए दूसरों पर निर्भर भी  हो सकते हैं. नकारात्मकता से दूर रहने के लिए पूजा पाठ ज्यादा करें, घर में भी भजन कीर्तन करें और सुने. परिवार के साथ यात्रा के लिए जो योजना बनाई थी, वह सफल होगी. वायरल बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, पौष्टिक आहार लें जिससे रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो और आप रोगों से लड़ सके.

धनु दैनिक राशिफल- धनु राशि के लोग दूसरे लोगों पर बहुत ज्यादा भरोसा करने से बचें क्योंकि आज आपको विश्वासघात की चोट लगने की आशंका है. ग्रहों की चाल को देखते हुए प्लास्टिक उत्पादों का काम करने वालों के लिए आज का दिन मंदी भरा हो सकता है. युवा वर्ग को अनुभवों का लाभ मिलेगा,  पूर्व के काम वर्तमान समय में लाभदायक साबित होंगे. माता-पिता का सम्मान करें, उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए उनसे किसी भी तरह की बहस बाजी न करें. सेहत संबंधी मामले में नियमित व्यायाम करके अपने शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाएं.

मकर दैनिक राशिफल - इस राशि के लोगों के नेटवर्क में कुछ नकारात्मक मानसिकता के लोग आ सकते हैं, ऐसे में उन्हें प्रोफेशनली डील करते हुए अपने काम पूरे करने के प्रयास करें. व्यापारी वर्ग को वाकपटु लोगों से बहुत सावधान रहने  की जरूरत है, क्योंकि वह अपनी मीठी बातों से आपको गुमराह कर सकते हैं. युवा वर्ग स्वयं के व्यक्तिगत विकास के लिए समय निकालने  का प्रयास करें,   लोगों के साथ बैठना -उठना और बातचीत करने के साथ  कोई कोर्स भी कर सकते हैं. यदि मकान बदलने संबंधित कोई प्रयास कर रहे हैं, तो उसमें सफलता मिलने की संभावना है. पेट में किसी भी प्रकार का दर्द व कॉन्स्टिपेशन की शिकायत होने की आशंका है.

कुंभ दैनिक राशिफल- ग्रहों की चाल इस राशि के लोगों के कार्य में बढ़ोतरी करा सकती है, जिस कारण आज के दिन भागदौड़ अधिक बनी  रहने वाली है. आय और व्यय बराबर मात्रा में लगे रहेंगे, इसलिए खर्च के मामले थोड़ा संभलकर चलने की जरूरत है. युवा वर्ग को वाणी में विषाक्तता नहीं रखनी है, न ही गलत तरीके से किसी भी व्यक्ति से बात करनी है.दोस्तों तथा नजदीकी संबंधियों के साथ गेट-टुगेदर संबंधी पारिवारिक प्रोग्राम बनेंगे. सेहत की बात करें तो जिम ज्वाइन करें क्योंकि आप जितना अधिक कैलोरी बर्न करेंगे उतना ही अच्छा रहेगा.

मीन दैनिक राशिफल- मीन राशि के लोग किसी भी प्रकार की ऑफिसियल पॉलिटिक्स में न तो पड़े और न ही करें, आप जितना ज्यादा क्लीन एण्ड क्लियर रहेंगे, आपके प्रोफेशन के लिए उतना ही अच्छा होगा. व्यापार में अगर कोई निवेश करने की सोच रहे है, तो संभलकर करें क्योंकि नुकसान होने की आशंका है. खर्चों की लंबी लिस्ट आपको चिड़चिड़ा बना सकती है, तो वहीं दूसरी ओर आय बढ़ाने के स्रोत को लेकर परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी को करियर में आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करेंगे, आपके सपोर्ट से पार्टनर के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. सुपाच्य भोजन ही खाएं तथा पानी की मात्रा अधिक रखें, तथा लंबे समय तक खाली पेट बिलकुल भी न रहें अन्यथा गैस्ट्रिक समस्या बढ़ सकती है.

Read More
{}{}