Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Numerology: अच्छी पार्टनर साबित होती हैं इस मूलांक की लड़कियां, शादी के बाद एकदम जोर मारती है पति की किस्मत

Mulank 2 Personality: अंक ज्योतिष में मूलांक देखकर लोगों के व्यक्तित्व और उनके भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. आज हम मूलांक 2 वाली लड़कियों के गुणों के बारे में जानेंगे.

 
muber 2 personality
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 24, 2024, 11:56 AM IST

Mulank 2 Women Nature: ज्योतिष शास्त्र का ही एक हिस्सा है अंक ज्योतिष जिसमें व्यक्ति की जन्म की तारीख जानकर उसके मूलांक के बारे में पता लगाया जाता है जिससे उसके स्वभाव, व्यवहार, भविष्य आदि के बारे में जाना जा सकता है. अंक ज्योतिष में सभी नव ग्रहों का अपना अंक होता है जिसका असर व्यक्ति के जीवन पर भी पड़ता है. आज हम मूलांक 2 वाली लड़कियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिस भी व्यक्ति का जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होगा. आइए जनते हैं मूलांक 2 वाली लड़कियों के गुणों के बारे में.

Astro Tips: पुराना कलावा किस दिन निकालना होता है शुभ, जान लें इससे जुड़े खास नियम
 

मूलांक 2 वाली लड़कियों का स्वभाव

मूलांक 2 चंद्र को समर्पित है, इस मूलांक के लोग अत्यंत सौम्य और भावुक माने जाते हैं. मूंलाक दो वाली लड़कियां शांति प्रिय होती है. इनका स्वभाव लोगों को खूब पसंद आता है ये मिलनसार होती है. दूसरों की मदद करने से कभी पीछे नहीं हटती. हालांकि छोटी-छोटी बातों का इनको जल्द बुरा लग जाता है.

मूलांक 2 वाली लड़कियां होती है अच्छी पार्टनर

मूलांक 2 वाली लड़कियां अच्छी पार्टनर साबित होती है. इमोशनल नेचर के वजह से अपने पार्टनर के प्रति बहुत वफादार होती हैं औऱ प्यार करने वाली होती है. ये एक बार जो कमिटमेंट कर लेती है उसे हमेशा निभाती है. इन्हें रिश्तों में बदलाव पसंद नहीं होता. हालांकि ये अपने पार्टनर के लिए कुछ भी कर गुजरने को लिए तैयार रहती हैं. मूलांक 2 वाली लड़कियां केयरिंग भी होती है, ये अपने पार्टनर की हर छोटी-छोटी बातों का पूरा ध्यान रखती है. 

Nazar Dosh: जीवन को तबाह करने में देर नहीं लगाता नजर दोष, धीरेंद्र शास्त्री के ये उपाय जल्द दिलाएंगे राहत
 

अच्छी बहू भी होती है मूलांक 2 वाली लड़कियां

मूलांक 2 वाली लड़कियां अच्छी बहू भी साबित होती हैं. ये परिवार को एक साथ लेकर चलती हैं. लड़ाई-झगड़ों से दूर रहती है इनका नेचर शांतिप्रिय माना जाता है जिस वजह से घर में भी शांति पसंद करती हैं. परिवार के अनुसार ये अपने आप को ढाल लेती हैं. ये अपने रिश्तों का पहले नंबर पर रखती हैं.

पति के लिए भी होती हैं लकी

मूलांक 2 वाली लड़कियां अपने पति के लिए लकी होती हैं. ये जिस भी घर जाती है वहां खुशियां अपने आप खिंची चली आती है. तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं. मूलांक 2 वाली लड़कियां देखने में बेहद खूबसूरत होती हैं जिससे ये किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर लेती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}