trendingNow12257226
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

सुबह जागते ही कभी ना करें ये काम, हाथ धोकर पीछे पड़ जाएगा दुर्भाग्‍य

सुबह का समय बहुत खास होता है. सुबह के समय किए गए कामों का असर पूरे दिन पर पड़ता है इसलिए सुबह की शुरुआत अच्‍छी करने पर जोर दिया जाता है. वहीं सुबह के समय किए गए गलत काम पूरा दिन बर्बाद कर देते हैं. 

सुबह जागते ही कभी ना करें ये काम, हाथ धोकर पीछे पड़ जाएगा दुर्भाग्‍य
Stop
Shraddha Jain|Updated: May 21, 2024, 01:17 PM IST

Morning Tips: धर्म-शास्‍त्रों में दिन के हर वक्‍त को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं. साथ ही कुछ कामों को वर्जित भी बताया गया है. जैसे- कुछ काम सुबह जागते ही नहीं करने चाहिए, तो कुछ काम सूर्यास्‍त के बाद करने की मनाही की गई है. गलत समय पर किए गए काम अशुभ फल ही देते हैं. आज हम उन कामों के बारे में जानते हैं जिन्‍हें सुबह जागते ही नहीं करना चाहिए. सुबह उठते ही किए गए ये काम सौभाग्‍य को भी दुर्भाग्‍य में बदल देते हैं. आर्थिक हानि कराते हैं और कई तरह की समस्‍याओं का कारण बनते हैं. 

सुबह के समय न करें ये गलतियां 

यदि सुबह के समय ये काम किए जाएं तो पूरा दिन बुरा गुजरता है या कामों में असफलता मिलती है. नकारात्‍मकता हावी रहती है. लिहाजा सुबह जागते ही ये काम करने की गलती ना करें. 

आइना देखना: सुबह जागते ही कभी भी आइना ना देखें. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. यही वजह है कि बेडरूम में आइना रखने की मनाही की जाती है या बेड और सोने की जगह ऐसी होनी चाहिए, जहां से उठते ही आइना ना दिखे. 

जूठे बर्तन: कभी भी सुबह उठते ही जूठे या गंदे बर्तन नहीं देखने चाहिए. इससे ना केवल नकारात्‍मकता बढ़ती है. बल्कि घर में गरीबी भी आती है. इसलिए वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार रात में ही किचन अच्‍छी तरह साफ करें और जूठे बर्तन रसोईघर में कतई ना छोड़ें. वरना घर में गरीबी छा जाएगी. 

परछाई: सुबह जागते ही अपनी या किसी अन्‍य व्‍यक्ति की परछाई देखना भी अच्‍छा नहीं माना जाता है. ये गलती जीवन में अशांति-तनाव बढ़ाती है. सुबह के समय परछाई देखने से तनाव बढ़ता है.  

हिंसक जानवर की तस्‍वीर: अलबत्‍ता तो घर में हिंसक जानवरों, युद्ध की तस्‍वीरें लगाएं ही नहीं. साथ ही सुबह जागते ही ऐसी तस्‍वीरें दिखाने की गलती तो कभी ना करें. यह आपके रिश्‍तों, मन और सेहत पर बुरा असर डालेगा. बेहतर होगा कि घर में ऐसी तस्‍वीरें ना लगाएं. साथ ही देवी-देवताओं के रौद्र रूप वाली तस्‍वीरें भी घर में ना लगाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}