Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Money Tips: लंबे समय से दिया हुआ उधार नहीं मिल रहा वापस? आज से आजमाएं ये उपाय, जल्द मिलेगा रुका पैसा

Money Recovery Tips: पैसा दोस्ती को दुश्मनी में भी बदल सकता है. यह नौबत ना आए इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे कारगर उपाय बताने वाले हैं, जिससे कि आपके सभी अटके पैसे तुरंत मिल जाएंगे. आइए विस्तार में पैसे की वापसी की उपायों के बारे में जानें.

 
debt upay
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 29, 2024, 11:10 AM IST

Lended Money Back Tips: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की हर समस्या का निदान बताया गया है. आज हम जिस समस्या और उसके उपायों के बारे में बात करेंगे वह है उधारी. दरअसल हम में से कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि कई बार कुछ लोगों को पैसा उधारी देने पर वापस मिलने की उम्मीद नजर नहीं आती है.

ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे कारगर उपायों के बारे में बता रहे हैं जिससे कि व्यक्ति का कितना भी पुराना अटका पैसा वापस मिल सकता है. आइए विस्तार में उधारी पैसे वापस मिलने के उपायों के बारे में जानें.

मां लक्ष्मी से जुड़ा है ये उपाय

यदि लंबे समय से व्यक्ति को अटका पैसा वापस मिलने की उम्मीद खत्म हो चुकी है तो धन की देवी मां लक्ष्मी की इस उपाय के साथ अराधना करें. इसके लिए व्यक्ति को मां लक्ष्मी के सामने पैसे वापस मिलने की प्रार्थना करें. जिसके लिए पूजा के समय पीली कौड़ी मां लक्ष्मी के सामने अर्पित करें. बाद में इसे लाल कपड़े में बांध कर जहां धन रखते हैं वहां रख दें. ऐसा करने से धन की समस्या दूर होगी.

Rahu Ratan: कुंडली में राहु ने मचा रखा है कोहराम? इस रत्न को धारण करने से मिलेंगे शुभ परिणाम
 

भगवान हनुमान से जुड़ा है ये उपाय

बजरंगली को सारे कष्टों को हरने के लिए जाना जाता है. मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित माना गया है. ऐसे में मंगलवार के दिन भगवान हनुमान की पूजा के दौरान सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाएं. यह उपाय व्यक्ति के किसी भी प्रकार के अटके पैसे को वापस दिला सकता है.

Buri Nazar Upay: बुरी नजर से बचने के लिए नींबू मिर्च लगाते समय करें सही प्लेसिंग, वरना गलती पड़ सकती है भारी
 

धन वापसी के लिए कारगर है ये उपाय

यदि कोई व्यक्ति अपना दिया पैसा मांग मांग कर थक चुका है तो उसके लिए यह उपाय काफी कारगर है. जिसके लिए उसे हर रोज शाम के समय में एक दीपक जलाना होगा. इस बात का ध्यान रखें कि दीपम में कुछ कपूर और दो लौंग को डाल कर ही दीपक को जलाएं. ऐसा करने से व्यक्ति को अटका पैसा अवश्य वापस मिल जाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}