trendingNow12298632
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Samudrik Shastra: शरीर के इन अंगों पर तिल का होना देता है अशुभ संकेत, शादीशुदा जिंदगी हो जाती है तबाह

Moles on Body: ज्योतिष शास्त्र का ही मुख्य अंग है समुद्रिक शास्त्र. समुद्रिक शास्त्र में आज हम जानेंगे कि कैसे शरीर के अलग अलग अंगों पर तिल का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन में इसका प्रभाव ज्यादातर देखने को मिलता है, जिसके बारे में विस्तार से जानेंगे.

 
body moles meaning
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 19, 2024, 10:10 AM IST

Bad moles on body: ज्योतिष शास्त्र का ही एक मुख्य अंग है समुद्रिक शास्त्र. समुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के शरीर की बनावट, चिन्न्ह आदी देखकर जीवन से जुड़ी कई घटनाओं और उसके भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. ठीक वैसे ही समुद्रशास्त्र में तिल को लेकर कई मुख्य बातें बताई गई हैं, जिसका शरीर के अलग अलग अंगों पर होना व्यक्ति के जीवन में अलग अलग प्रकार से प्रभाव डाल सकता है.

ऐसे में आज हम ऐसे तिलों के बारे में जानेंगे जिनका सीधा संबंध वैवाहिक जीवन में पड़ने वाले प्रभाव के बारे में बताता है.

होंठ पर तिल का होना

समुद्रिक शास्त्र की मानें तो होंठ पर तिल का होना वैवाहिक जीवन या फिर पारिवारिक जीवन में प्रभाव डाल सकता है. इन व्यक्ति का स्वाभाव बहुत बोलने वाला होता है. ऐसे लोग कोई भी ऐसी छोटी सी बात को तील का ताड़ बना सकते हैं. वैसे यदि यह अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें तो ऐसी परस्थिति पैदा नहीं होगी.

Dream Meaning: सपने में पूजा से जुड़ी इन सामग्रियों का दिखना बेहद शुभ संकेत, समझ लें जल्द मिलेगी 'गुड न्यूज'
 

बाईं आखों पर तिल का होना
 
ऐसे लोगों को वैवाहिक या फिर प्रेम जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ता है. शादी के बाद पार्टनर के साथ बिना मतलब का झगड़ा होता रहता है. वहीं कई बार तो पारिवारिक बात को लेकर यह अपना आपा भी खो देते हैं. जिसकी वजह से इनकी छवि खराब हो जाती है.

ठोड़ी पर तिल होना

ऐसे लोगों को दूसरों के सामने कंफर्टेबल होने में समय लगता है, खासकर महिलाओं को. ऐसी महिलाएं प्रेम संबंध या फिर वैवाहिक जीवन में पार्टनर के साथ तालमेल नहीं बना पातीं, जिसकी वजह से रिश्ते में दरार भी आ जाती है.  ये लोग खुलकर अपनी बात भी सामने वाले के सामने नहीं रख पाती हैं.

Rahu Upay: राहु के कमजोर होने पर व्यक्ति को उठाने पड़ते हैं भयंकर कष्ट, ये कारगार उपाय राहु को करेंगे मजबूत

छोटी उंगली पर तिल का होना

ऐसे लोग वैवाहिक जीवन या फिर प्रेम संबंध में परेशानियों का सामना करते हैं. वहीं आर्थिक मामलों में इस जगह पर ति का होना लाभकारी माना गया है. वहीं रिश्ते में बैलेंस बनाने में ऐसे लोगों पर संदेह होता है.
  
बाएं घुटनों पर तिल का होना

इन्हें पारिवारिक बात को लेकर अड़चनें आती हैं. वहीं यह अपने पार्टनर को लेकर मन में गलतफहमियां भी पैदा कर लेते हैं. जिसकी वजह से इनका पार्टनर के साथ झगड़ा भी होते रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}