Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Vastu Plant: पैसों को चुंबक की तरह खींचता है घर में लगा यह पौधा, मालामाल हो जाता है व्यक्ति

Miraculous Plant:  वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जो कि हिंदू धर्म में काफी शुभ माने जाते हैं. बता दें कि मनी प्लांट के अलावा एक और पौधा है जो कि पैसों की सभी समस्या को दूर कर देता है. आइए विस्तार से इस खास पौधे के बारे में जानें.

 
vastu tips for crassula
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 29, 2024, 12:57 PM IST

Luckiest Plant: हिंदू धर्म में कई पौधों को शुभ माना गया है. यह पौधे कई तरह से लाभकारी भी माने गए हैं. बता दें कि मनी प्लांट को धन से जोड़ कर देखा जाता है. बता दें कि केवल मनी प्लांट ही नहीं बल्कि वास्तु शास्त्र के अनुसार एक और ऐसा पौधा है जो पैसों को चुंबक की तरह खींचता है. यानि कि यह पौधा जहां होगा वहां कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

दरअसल आज हम जिस पौधे के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है क्रासुला. क्रासुला को एक ही नाम से ही नहीं बल्कि कई और नामों जैसे जेड प्लांट, लकी प्लांट, फ्रेंडशिप ट्री और मनी ट्री से भी जाना जाता है. आइए विस्तार से जानें कि क्रासुला पौधा को किस दिशा में लगाना शुभ होता है और इससे मिलने वाले लाभों के साथ अन्य जानकारियों के बारे में. 

Money Tips: लंबे समय से दिया हुआ उधार नहीं मिल रहा वापस? आज से आजमाएं ये उपाय, जल्द मिलेगा रुका पैसा
 

इनडोर प्लांट है क्रासुला

इनडोर प्लांट होने की वजह से इस पौधे को ज्यादा केयर की जरूरत नहीं पड़ती. साथ ही इसमें हर रोज पानी डालने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती है. यह एक आसानी से बढ़ने वाला पौध है जो बिना धूप के भी हर जाता है.

सकारात्मकता को करता है आकर्षित

वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा सकारात्मक संचार को आकर्षित करने में मदद करता है. क्रासुला के पौधे को घर, ऑफिस या फिर बिजनेस करने वाली जगह पर भी रख सकते हैं. यह पौधा जहां भी रहता है पैसों को आकर्षित करने में मदद करता है.

Rahu Ratan: कुंडली में राहु ने मचा रखा है कोहराम? इस रत्न को धारण करने से मिलेंगे शुभ परिणाम
 

जानें क्रासुला रखने की सही दिशा

क्रासुला को मुख्य द्वार के दाएं ओर रखना चाहिए. ऐसा करने से कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है.

गिफ्ट के तौर पर लेना देना है शुभ

वास्तु शास्त्र की मानें तो क्रासुला पौधा को गिफ्ट के तौर पर देना या लेना शुभ माना गया है. दरअसल यह पौधा जहां भी होता है वहां कभी भी धन की कमी नहीं होती है. यदि यह पौधा आपको कोई गिफ्ट करें तो इसे एक शुभ संकेत मानें. बता दें कि क्रासुला के पौधे में मां लक्ष्मी का वास भी माना गया है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}