trendingNow12277292
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Mangalwar Upay: तुरंत बनेगा हर काम, रातों रात बन जाएंगे अमीर, बस मंगलवार को करना होगा ये काम

Tuesday Remedies : मंगलवार का दिन हनुमान जी को प्रसन्‍न करने का दिन है. उस पर ज्‍येष्‍ठ मास के मंगलवार तो विशेष होते हैं. आज बड़ा मंगल को ये उपाय कर लेंगे तो किस्‍मत बदल सकती है. 

Mangalwar Upay: तुरंत बनेगा हर काम, रातों रात बन जाएंगे अमीर, बस मंगलवार को करना होगा ये काम
Stop
Shraddha Jain|Updated: Jun 04, 2024, 07:50 AM IST

Bada Mangal Upay: हिंदू धर्म में सप्‍ताह का हर किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित है. मंगलवार का दिन राम भक्त हनुमान जी को समर्पित है. साथ ही इस दिन का संबंध मंगल देव से भी है. मंगलवार के दिन बजरंबली की पूजा-अर्चना करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. कुंडली में साहस-पराक्रम, विवाह, भूमि के कारक ग्रह मंगल भी मजबूत होते हैं. मंगलवार के उपाय तमाम परेशानियों, कष्‍टों, संकटों से निजात दिलाते हैं. मंगलवार का उपाय करने से जीवन सुखमय होता है. आज मंगलवार का दिन ये उपाय करने के लिए‍ विशेष होता है. जो धन-दौलत, सुख-समृद्धि दिलाते हैं. 

मंगलवार के अचूक उपाय

- यदि बार-बार आर्थिक नुकसान होता है, या तंगी होती है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं. इसके बाद हनुमान जी के मंत्र - 'ऊँ हं हनुमते नमः' का 21 बार जप करें. जल्‍द ही आपकी डांवाडोल आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी.  

- कामों में यदि बार-बार रुकावट आ रही है तो मंगलवार के दिन एक मौली, यानि कलावा लेकर हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी के चरणों में रख दें. फिर हनुमान जी के चरणों से सिंदूर लेकर अपने माथे पर टीका लगाएं. इसके बाद मौली का धागा निकालकर अपने हाथ में बांध लें और बाकी मौली मंदिर में रखी रहने दें. आपके काम तेजी से बनेंगे. आप खूब सफलता पाएंगे. 

-  बुरी नजर से बचने के लिए मंगलवार को छोटा सा मिट्टी का बर्तन लें. उसमें शहद डालकर कपड़े या मिट्टी की प्‍लेट से ढंक दें. फिर इसे हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी के पास रख आएं. आपका जीवन हमेशा खुशियों से महकता रहेगा. 

- हर काम में सफलता पाने के लिए और तेजी से तरक्‍की करने के लिए मंगलवार को सफेद कोरे कागज पर केसरीया सिंदूर में चमेली का तेल मिलाकर 11 बार राम नाम लिख लें. फिर इस कागज को सुखाकर मोड़ लें और अपने पर्स में रख लें. यह उपाय आपको तेजी से उन्‍नति की राह पर ले जाएगा. 

- मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो मंगलवार को हनुमान जी के अलावा देवी जी की पूजा करें. इसके लिए मंगलवार सुबह स्‍नान करने के बाद विधि-विधान से धूप-दीप लगाकर, भोग अर्पित करें. फिर देवी मां का ध्यान करते हुए चावल से हवन करें. उनसे खूब धन-दौलत और सफलता देने की प्रार्थना करें. 

(Dislaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}