trendingNow12088515
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Nakshtra Parivartan 2024: आज नक्षत्र परिवर्तन कर ये ग्रह बनाएगा धनवान, इन लोगों के घर होगी सोना-चांदी की बरसात

Nakshtra Gochar 2024: 1 फरवरी यानि आज ग्रहों के सेनापति ग्रह नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. किसी भी ग्रह की चाल में परिवर्तन का प्रभाव वैसे तो सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. लेकिन इन 3 राशियों के जीवन में अचानक से बदलाव देखने को मिलेगा. आइए जानें उन राशियों के बारे में. 

 
mangal nakshtra parivartan 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Feb 01, 2024, 07:33 AM IST

Mars Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों और उनकी चाल का प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर अलग-अलग पड़ता है. ग्रहों के सेनापति मंगल 1 फरवरी यानि आज नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दौरना 3 राशियों के जीवन पर विशेष रूप से प्रभाव देखने को मिलेगा. बता दें कि मंगल को ऊर्जा, आत्मविश्वास, अंहकार, ताकत, क्रोध, वीरता, आवेग और साहस का प्रतीक माना गया है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब किसी जातक की कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति अच्छी होती है, तो उसे जीवन के हर मोड़ पर सफलता मिलती है. व्यक्ति करियर में खूब नाम कमाता है. वहीं, मंगल के कमजोर होने पर व्यक्ति को आत्मविश्वास की कमी लगती है. जीवन में निराशा का सामना करना पड़ता है. जानें मंगल के नक्षत्र परिवर्तन से किन राशि वालों की बल्ले-बल्ले होने वाली है.

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल के नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव कर्क राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. इनके जीवन में अचानक से बदलवा आएंगे. वहीं, जो जातक पढ़ाई कर रेह हैं, उन्हें करियर में सफलता मिलेगी. विदेश जाकर पढ़ाई करने का मन बना रहे लोगों का सपना जल्द पूरा हो सकता है. 

मेष राशि

बता दें कि मंगल ग्रह का नक्षत्र परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए बहुत ही खास रहने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि मंगल को मेष का स्वामित्व बताया जाता है. ऐसे में व्यक्ति को किसी भी क्षेत्र में बड़े मुकाम हासिल हो सकते हैं. वहीं, जो जातक नौकरी कर रहे हैं, उन्हें बॉस की ओर से खुशखबरी मिल सकती है. 

मिथुन राशि

बता दें कि मिथुन राशि वालों के लिए भी मंगल का नक्षत्र परिवर्तन बेहद खास रहने वाला है. इसके परिणाम शुभ और मंगलकारी होंगे. नक्षत्र परिवर्तन से इस राशि के लोगों के जीवन में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे. नौकरी कर रहे लोगों को किसी बड़ी कंपनी से ऑफर आ सकता है. इस अवधि में आय में वृद्धि होगी और मन प्रसन्न रहेगा.   

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)     

 

Read More
{}{}