Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

46 दिन तक 6 राशि वालों को मिलेगा किस्‍मत का हर कदम पर साथ, मंगल देंगे बेशुमार धन-सफलता

Guru Gochar in Vrish 2024: साहस-पराक्रम, भूमि के कारक मंगल ग्रह वृष राशि में पहुंचने वाले हैं. इसके साथ ही 6 राशि वालों के जीवन में धन लाभ, नौकरी-व्‍यापार में उन्‍नति के कई मौके आएंगे. 

46 दिन तक 6 राशि वालों को मिलेगा किस्‍मत का हर कदम पर साथ, मंगल देंगे बेशुमार धन-सफलता
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 25, 2024, 11:34 AM IST

Guru ka Vrishabh me pravesh 2024: वर्तमान समय में मंगल ग्रह स्वराशि यानी मेष में प्रवास कर रहे हैं. 12 जुलाई को वह वृष राशि में प्रवेश करेंगे. वृष राशि में रहते हुए करीब 46 दिनों तक वह देवगुरु बृहस्पति के साथ युति बनाएंगे, उसके बाद मंगल 26 अगस्त को  मिथुन राशि में चले जाएंगे. लगभग डेढ़ माह तक वृष राशि में रहते हुए वह इन छह राशि के लोगों को फायदा कराने वाले हैं, जानिए वह कौन सी राशियां हैं. 

वृष- राशि चक्र की प्रथम राशि मेष के स्वामी मंगल अब यहां से इस राशि में प्रवेश करेंगे. इस दौरान आप एनर्जी से ओतपोत रहेंगे लेकिन क्रोध भी बढ़ता हुआ नजर आएंगा. ,सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी और आप इन कामों पर जमकर पैसा खर्च करेंगे. नौकरी करने वालों को अपने कार्य से संतुष्टि मिलेगी जबकि व्यापारी वर्ग को कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे. जीवन साथी के साथ संबंध बनाकर चलने की सलाह है. संभव है कि इस अवधि में किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का अवसर भी मिले. स्वास्थ्य को लेकर यदि किसी तरह की समस्या चल रही है तो उसे अनदेखा न करें, वाहन संभलकर चलाएं.

सिंह- सिंह राशि में पहुंच कर मंगल इस राशि के लोगों की कारोबारी समस्याओं का निदान करें जिनके कारण आप काफी समय से परेशान चल रहे थे. इससे व्यवसाय में लाभ के अवसर सृजित होंगे और आप व्यापार में नए तरीके अपना सकेंगे. यदि आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है और कोशिशों के बाद भी नहीं मिल रहा था तो अब प्रयास करिए पैसा मिल जाएगा. ससुराल पक्ष से संबंध अच्छे ही नहीं होंगे बल्कि हर कदम पर उनका सहयोग भी मिलेगा. पिता का पूरा सहयोग मिलने से कामकाज और मन की उलझनों का समाधान प्राप्त होगा.

कन्या - इस राशि के लोगों को प्रोफेशनल लाइफ में शानदार अवसर मिलेंगे जिसके लिए तैयार रहें. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और अटके हुए सभी काम इस अवधि में पूरे होंगे. भाग्य का साथ मिलने से नौकरी करने वालों के वेतन में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर आप अपनी नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन करेंगे जिससे आपकी मान प्रतिष्ठा और यश में वृद्धि होगी. दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आएगी. धार्मिक चीजों पर रुझान बढ़ेगा, यात्रा भी हो सकती है.

वृश्चिक - इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों को करियर में तरक्की के अवसर मिलेंगे और नई नौकरी का ऑफर भी मिल सकता है. अच्छी ग्रोथ पाने के लिए पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलने की सलाह है. नया बिजनेस शुरु कर सकेंगे, लेकिन विवादित मामलों में एक कदम पीछे रहकर चलना होगा. यदि कोई प्रॉपर्टी या वाहन खरीदना चाहते हैं, तो वह इच्छा भी इसी अवधि में पूरी होगी. पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के साथ ही वैवाहिक जीवन की बाधाएं दूर होंगी. 

मकर- मकर राशि के नौकरीपेशा लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी और एक नया मुकाम बना पाने में कामयाब होंगे. साहस में वृद्धि होगी जिसके चलते सटीक निर्णय ले सकेंगे. व्यापारी बिजनेस में लाभ कमाने के साथ ही निवेश कर सकेंगे. संतान को आगे बढ़ने का मौका प्राप्त होगा. संतान की प्रतीक्षा करने वालों को शुभ समाचार मिल सकता है. अधूरी पढ़ाई को शुरु करने के लिए समय उपयुक्त रहेगा.

मीन- मीन राशि के नौकरी करने वालों को विदेश जाने का अवसर मिल सकता है, करियर में नई ऊंचाई प्राप्त करेंगे. एक से अधिक स्रोतों से आमदनी हो सकेगी. व्यापारी वर्ग को अच्छी सफलता प्राप्त होगी और फ्यूचर के लिए बचत भी कर सकेंगे. पारिवारिक विवादों से मुक्ति मिलेगी और घर में कोई शुभ कार्य होगा. भाग्य का साथ मिलने से अटका हुआ पैसा मिल सकेगा.  छोटे भाई बहनों को स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दें. हाथ का ध्यान रखें चोट लगने की आशंका लगी रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}