trendingNow12088590
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Maa Lakshmi: कंगाल बनाते हैं सूर्यास्त के बाद किए गए ये काम, तिजोरी में कभी वास नहीं करती धन की देवी

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद कुछ कार्यों को करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और व्यक्ति को कंगाली का सामना करना पड़ता है. जानें शाम के समय किन कार्यों को करने से बचना चाहिए.

 
maa lakshmi sunset tips
Stop
shilpa jain|Updated: Feb 01, 2024, 08:23 AM IST

Sunset Astro Tips: वास्तु शास्त्र में बहुत-सी ऐसी बातों का जिक्र किया गया है कि जिसका सीधा प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है. हिंदू शास्त्र में कई ऐसे शास्त्र शामिल हैं, जिनमे इन बातों का जिक्र मिलता है.  शास्त्रों में ब्रह्म मुहूर्त से लेकर सूर्योदय और सूर्यास्त का विशेष महत्व बताया गया है. इन खास समय में किए गए कुछ कार्य जहां व्यक्ति को अमीर बना सकते हैं. वहीं, कुछ कार्य व्यक्ति को कंगाल करने में भी देर नहीं लगाते. शास्त्रों में सूर्यास्त के बाद कुछ कार्यों को करने की मनाही है. इन्हें नजरअंदाज करने पर घर में कलह-क्लेश, पैसों की तंगी आदि का सामना करना पड़ता है. वहीं, इन नियमों का पालन करने वालों पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है. व्यक्ति को जीवन में धन हानि का सामना नहीं करना पड़ता. जानें किन कार्यों को सूर्यास्त के बाद करने से मनाही होती है. 

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये काम  

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के समय बाल में कंघी करने से बचना चाहिए. कहते हैं कि इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है. साथ ही, मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं.  

2. सूर्यास्त के समय और उसके बाद घर में झाड़ू लगाने से परहेज करना चाहिए. इस समय न ही घर में साफ-सफाई करनी चाहिए. ऐसा करने से भी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. व्यक्ति को दिनों-दिन धन की कमी होने लगती है. 

3. कहते हैं कि सूर्यास्त के बाद एक दम से नहीं सोना चाहिए. ऐसा करने से भी घर में वास्तु दोष लगता है. घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश करती हैं. 

4. वास्तु शस्त्र के अनुसार संध्या के समय नाखून काटने से भी बचना चाहिए. ऐसा करना भी वास्तु दोष का कारण बनता है. साथ ही, व्यक्ति को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.   

5. घर में वास्तु दोष हर काम में रुकावट पैदा करते हैं. हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार व्यक्ति को शाम के समय बर्तन धोने से भी बचना चाहिए. अगर कोई ऐसा करता है, तो इससे वास्तु दोष लगता है. मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, जो कि कई परेशानियों का कारण बनता है.    

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}