trendingNow12100819
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Leo Zodiac Sign Compatibility: बहुत जिद्दी होते हैं सिंह राशि के लोग, इन 2 राशियों को बना लेनी चाहिए दूरी

Singh Rashi People: राशियों का अलग-अलग स्वभाव उन्हें एक दूसरे से अलग करता है, जिनमें कुछ तेज तर्रार तो कुछ शांत स्वभाव वाली राशियां होती हैं. राशियों के अनुसार दूसरों को समझ लें तो उनके साथ तालमेल बनाकर चलने में सरलता हो जाती है.

Leo Zodiac Sign Compatibility: बहुत जिद्दी होते हैं सिंह राशि के लोग, इन 2 राशियों को बना लेनी चाहिए दूरी
Stop
Shilpa Rana|Updated: Feb 08, 2024, 05:25 PM IST

Singh Rashi Compatibility: राशियों का अलग-अलग स्वभाव उन्हें एक दूसरे से अलग करता है, जिनमें कुछ तेज तर्रार तो कुछ शांत स्वभाव वाली राशियां होती हैं. राशियों के अनुसार दूसरों को समझ लें तो उनके साथ तालमेल बनाकर चलने में सरलता हो जाती है. यही नहीं उनसे कैसा व्यवहार किया जाए, यह भी पता चल जाता है. आपकी सिंह राशि है, तो कन्या, मीन और वृष राशि वालों से विभिन्न कारणों से तालमेल बैठाना मुश्किल ही रहता है, इसलिए सिंह वालों को सोच समझकर उनके साथ व्यवहार और बातचीत करनी चाहिए.

 

सिंह राशि के जातकों का स्वभाव

दरअसल सिंह राशि वाले जोश और जुनून वाले होते हैं, वह एक स्थान पर नहीं टिकते हैं जबकि वृष राशि वाले बहुत ही धैर्यवान होते हैं. इनसे दूरी बनाने का यही मुख्य कारण है. कन्या राशि वाले कंजूस स्वभाव के होते हैं, जबकि सिंह वाले खर्चीले. दोनों के विपरीत स्वभाव के कारण एक दूसरे के बीच खिंचाव बना रहता है. सिंह वाले स्वतंत्र स्वभाव के साथ ही थोड़े जिद्दी होते हैं और अपने दोस्तों से काफी अपेक्षा करते हैं किंतु वह पूरी नहीं हो पाती हैं. 

 

मीन राशि के साथ संबंध

जहां तक मीन राशि वालों का सिंह राशि के लोगों से संबंधों का सवाल हैं, तो दोनों के बीच छत्तीस का आंकड़ा रहता है. यानी दोनों ही विपरीत स्वभाव के होते हैं, अब जब दोनों ही विपरीत धारा में चलने वाले हैं तो उनके बीच में पटने का सवाल ही नहीं पैदा होता है. मीन राशि वाले अपनी अलग दुनिया  में ही डूबे रहते हैं और अन्य लोगों से बेपरवाह रहते हैं, जो सिंह राशि वालों को कभी भी अच्छा नहीं लगता है. वह तो यही चाहते हैं कि मेरे साथ रहने वाले लोग मेरी भी चिंता करें, मेल मिलाप रखें. 

कन्या राशि वालों से नहीं खा पाते मेल

इस तरह सिंह वालों के स्वभाव से न तो कन्या राशि वाले मेल खा पाते हैं और न ही मीन तथा वृष राशि वाले. इसलिए सिंह राशि के लोगों को वृष, कन्या और मीन राशि वालों से दूरी रखने में ही भलाई है. दोस्ती हमेशा नैसर्गिक ही होती है और जब स्वभाव अलग-अलग है तो मेलजोल ज्यादा दिन नहीं चलने वाला होता है. 

Read More
{}{}