trendingNow12378747
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

कुंडली में खराब है राहु तो हो जाएं सतर्क, इन 3 राशि वालों को करेंगे सबसे ज्‍यादा तंग

Rahu Nakshatra Gochar 2024: राहु डेढ़ साल में राशि परिवर्तन करते हैं लेकिन बीच-बीच में नक्षत्र गोचर करते रहते हैं. हाल ही में राहु ने उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश किया है. इस दौरान 3 राशि वालों को संभलकर रहना चाहिए. 

कुंडली में खराब है राहु तो हो जाएं सतर्क, इन 3 राशि वालों को करेंगे सबसे ज्‍यादा तंग
Stop
Shraddha Jain|Updated: Aug 13, 2024, 06:55 AM IST

Rahu Nakshatra Transit 2024: पापी ग्रह राहु अशुभ हों तो राजा को रंक बना देते हैं. इसलिए कुंडली में राहु कमजोर या पीडि़त होना बहुत नुकसान देता है. खराब राहु बहुत कष्‍ट देता है. ज्‍योतिष में खराब राहु के लक्षण बताए गए हैं, साथ ही इन दुष्‍प्रभावों से बचने के उपाय भी बताए गए हैं. इस समय राहु शनि के नक्षत्र उत्तर भाद्रपद में हैं और 16 अगस्‍त को उत्तर भाद्रपद नक्षत्र के तीसरे चरण में प्रवेश कर जाएंगे. साथ ही 10 जनवरी 2025 तक राहु उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में ही रहेंगे. लेकिन इस दौरान 3 राशि वालों को संभलकर रहने की जरूरत है. पापी ग्रह राहु का क्रूर ग्रह शनि के नक्षत्र में रहना इन राशि वालों को हानि दे सकता है. 

यह भी पढ़ें : इस हफ्ते सूर्य सा चमकेगा मेष-मिथुन राशि वालों का करियर, ग्रहों के राजा करेंगे चमत्‍कार, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल

संभलकर रहें ये 3 राशि वाले जातक 

वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के लिए राहु का उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में गोचर तनाव, मानसिक अशांति दे सकता है. इसलिए इस दौरान सोच-समझकर निर्णय लें. धन हानि ना हो इसलिए देखभाल कर निवेश करें. किसी को उधार ना दें. राहु भ्रम देते हैं, इससे व्‍यक्ति की सोचने-समझने की शक्ति कमजोर पड़ जाती है. नौकरी बदलने से बचें या सोच-समझकर निर्णय लें. व्‍यापारी जातक भी देख परखकर बिजनेस डील करें. 

यह भी पढ़ें: बिस्‍तर के सामने ही नहीं इन दिशाओं में भी आइना लगाना अशुभ, खत्‍म नहीं होता परेशानियों का दौर

सिंह राशि : राहु का शनि के नक्षत्र में रहना सिंह राशि वालों के लिए अच्छा नहीं माना जा रहा. इन जातकों के कार्यों में बाधा आ सकती है. रिश्‍तों में समस्‍या हो सकती है. जीवनसाथी से नहीं बनेगी. बेतहाशा धन खर्च होगा. करियर में समस्‍याएं बनी रहेंगी. पार्टनरशिप में बिजनेस की शुरुआत करने से बचें. 

कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों के जीवन में भी राहु उतार-चढ़ाव देंगे. इन लोगों को कारोबार से लेकर करियर तक सभी मामलों में देखभाल कर निर्णय लेने चाहिए. साथ ही खर्चों पर काबू रखें. विवाद से बचें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}