Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Ketu Transit 2024: जून के आखिर में केतु का कहर इन राशि वालों की बढ़ाएगा परेशानी, रो-रो कर कटेगा ये समय

Ketu Transit 2024: छाया ग्रह केतु 26 जून 2024 को अपना नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दौरान कुछ राशि वालों के जीवन में परेशानियों का सैलाब आने वाला है. जानें इन राशियों के बारे में. 

 
ketu transit 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 03, 2024, 10:30 AM IST

Ketu Nakshtra Parivartan: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व है. शनि के साथ केतु को भी क्रूर ग्रह माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार केतु जिस भी राशि पर कुदृष्टि डालते हैं, उसका जीवन प्रभावित होता है. केतु के प्रभाव से व्यक्ति का सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल जाता है. व्यक्ति का जीवन तबाह हो जाता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतु भी एक क्रूर और मायावी ग्रह माना गया है. राहु-केतु दो ऐसे ग्रह हैं जिसकी चाल हमेशा वक्री स्थिति में रहती है. बता दें कि केतु इस समय कन्या राशि में विराजमान हैं और 2025 तक इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं. जानें जून में केतु के नक्षत्र परिवर्तन से किन राशि वालों को संभलकर रहना होगा.  

Aaj Ka Rashifal: इन 5 राशियों के लिए लकी रहेगा आज का दिन, धन-दौलत में होगी वृद्धि, पढ़ें आज का राशिफल
 

केतु कब करेंगे नक्षत्र परिवर्तन 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 26 जून शाम 6 बजकर 13 मिनट पर केतु स्वाति नक्षत्र से निकलकर चित्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इस नक्षत्र में प्रवेश करने से कई राशि वालों की परेशानियां बढ़ने वाली हैं. इस दौरान इन 3 राशि वालों को विशेष सतर्क रहना होगा. 
 
मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतु के नक्षत्र परिवर्तन से मिथुन राशि वालों की परेशानियां बढ़ने वाली हैं. 26 जून से इस राशि के लोगों को खराब समय शुरू होने वाला है. इस समय कार्य को पूरा करने में व्यक्ति को भागदौड़ करनी पड़ सकती है. करियर में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी पर भी खतरा मंडरा सकता है. खर्च ज्यादा होगा. इसलिए खर्च पर भी खास ध्यान रखें. सोच-समझकर खर्च करने में ही भलाई है.  

कर्क राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों पर केतु परिवर्तन का नकारात्मक असर पड़ेगा. नौकरी में कार्य का ज्यादा बोझ बढ़ेगा. मन में तनाव उत्पन्न हो सकता है. व्यापार में आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसलिए कहीं भी पैसा लगाने से पहले अच्छे से सोच लें. खर्च इतना हो सकता है, कि आपको कर्ज भी उठाना पड़ सकता है. सावधानी के साथ वाहन चलाएं, चोट लग सकती है.

Vat Savitri Vrat 2024: 6 या 7 जून कब रखा जाएगा वट सावित्री व्रत, क्लिक कर जानें सही तारीख और पूजा विधि
 

कन्या राशि

बता दें कि कन्या राशि वालों पर भी इसका प्रतिकूल परिणाम देखने को मिलेगा. रोजी-रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को थोड़ा समय इंतजार करना पड़ेगा. व्यवहार में काबू रखें वरना वाद-विवाद में पड़ सकते हैं.  पेट संबंधी समस्या हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}