Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Masik Rashifal July 2024: 31 दिन तक पैसों में खेलेंगे ये राशि वाले लोग, 4 ग्रह पानी की तरह बरसाएंगे धन-दौलत

Masik Rashifal July 2024: साल 2024 का जुलाई महीना शुरू हो गया है और इसी के साथ 5 राशि वालों के लिए जश्‍न का दौर भी शुरू हो सकता है. ये महीना इन राशियों के लिए बेहद शुभ है. 

Masik Rashifal July 2024: 31 दिन तक पैसों में खेलेंगे ये राशि वाले लोग, 4 ग्रह पानी की तरह बरसाएंगे धन-दौलत
Stop
Shraddha Jain|Updated: Jul 01, 2024, 07:16 AM IST

July Horoscope 2024: हर ग्रह राशि परिवर्तन और नक्षत्र परिवर्तन करता है. इन बदलावों का असर सभी राशियों पर पड़ता है. साल 2024 के सातवे महीने जुलाई में 4 महत्‍वपूर्ण ग्रह परिवर्तन करने वाले हैं. जुलाई में ग्रह-नक्षत्रों का यह परिवर्तन बहुत खास रहने वाला है क्‍योंकि इस पूरे महीने कर्मफलदाता शनि उल्‍टी चाल चलेंगे. 

शनि हाल ही में वक्री हुए हैं और 15 नवंबर 2024 तक वक्री चाल चलेंगे. जुलाई महीने में ग्रहों की चाल का असर तो सभी 12 राशि वालों पर होगा लेकिन 5 राशि वालों के लिए यह बेहद शुभ रहेगी. दरअसल इन 5 राशियों के लिए यह ग्रह गोचर धन योग बना रहे हैं, जो इन जातकों को अपार धन लाभ कराएंगे. साथ ही जॉब-बिजनेस में उन्‍नति के भी योग बना रहे हैं. आइए जानते हैं कि जुलाई महीने की ये सौभाग्‍यशाली राशियां कौन सी हैं. 

जुलाई 2024 की भाग्‍यशाली राशियां 

वृषभ- जुलाई में आपकी आर्थिक स्थिति बहुत बेहतर होगी. इनकम में वृद्धि होने से आप ढेर सारा पैसा बचाने में सफल रहेंगे. आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा. किसी महत्‍वपूर्ण काम में प्रगति होगी. वहीं व्‍यापारी जातकों का काम-धंधा अच्‍छा चलने से धन लाभ होगा. नौकरी करने वाले नई नौकरी जॉइन कर सकते हैं. 

कन्या- कन्‍या राशि वालों के लिए यह महीना कई मायनों में लाभ देगा. गुप्त धन या अप्रत्याशित धन मिलेगा, जो आपको सुखद अनुभूति देगा. खर्च भी कम रहेंगे. प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ अच्‍छी रहेगी. 

वृश्चिक- आपको इनकम में बढ़ोतरी होने के प्रबल योग हैं. आप इस खुशी में पार्टी भी कर सकते हैं. यह समय व्‍यापारी जातकों और नौकरीपेशा वर्ग दोनों के लिए ही अच्‍छा है. लेकिन ध्‍यान रहे कि जोश में होश ना खोएं. थोड़ा पैसा मुश्किल समय के लिए बचाकर रखें. 

मकर- इस महीने आपकी धन-संपत्ति बढ़ेगी. नया घर खरीद सकते हैं या घर का निर्माण, रिनोवेशन संबंधी कार्य हो सकता है. पूरे महीने आपके हाथ में पर्याप्‍त धन रहेगा. घर में खुशी का माहौल रहेगा. आप परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं या लोकल में रहकर ही यादगार समय बिता सकते हैं. 

मीन- आपके लिए यह महीना शुभ है और इसका सकारात्‍मक असर सीधा आपके बैंक-बैलेंस पर नजर आएगा. आय बढ़ने के साथ-साथ पुराने निवेश से रिटर्न भी मिल सकता है. धन-दौलत के साथ सम्‍मान भी बढ़ेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}