trendingNow12377581
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर मोरपंख से जुड़े ये 3 उपाय करते ही बरसेगा छप्परफाड़ पैसा, कदमों में होगी दुनिया

Janmashtami Upay: हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल जन्माष्टमी का पर्व 26 अगस्त के दिन मनाया जाएगा. इस दिन देशभर में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव बड़ी धूम-धाम के साथ मनाया जाता है. जानें इस दिन आर्थिक तंगी से निपटने के लिए किन 3 उपायों को किया जा सकता है. 

 
janmashtami 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Aug 10, 2024, 02:48 PM IST

Krishna Janmashtami 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्माष्टमी का पर्व हर साल भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि के दिन जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है. इस दिन देशभर में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव बहुत ही धूम-धाम के साथ मनाया जाता है. बता दें कि इस साल जन्माष्टमी का पर्व 26 अगस्त को मनाया जाएगा. 

मान्यता है कि इस दिन जगत के पालनहार भगवान श्री कृष्ण की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. साथ ही, इस दिन व्रत और भगवान श्री कृष्ण की उपासना की जाती है. ऐसी मान्यता है कि इस दिन पूजा पाठ करने और व्रत आदि करने से साधक सांसारिक सुख की प्राप्ति होती है. इस दिन मोरपंख से किए   कुछ उपाय आपकी आर्थिक तंग को दूर कर सकते हैं. 

Premanand Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज ने बताया कि आखिर क्यों किया जाता है मृत्यु के बाद श्राद्ध, पिंडदान
 

जन्माष्टमी पर करें ये 3 उपाय 

राहु-केतु का असर हो जाता है खत्म

अगर आपके काम बार-बार अटक जाते हैं. नौकरी-कारोबार में सफलता नहीं मिल रही है तो इसकी वजह कुंडली में राहु-केतु का दोष हो सकता है. इस दोष को दूर करने के लिए जन्माष्टमी के दिन अपने बेडरूम की पश्चिमी दिशा में मोरपंख लगा लें. ऐसा करने से इन दोनों क्रूर ग्रहों के दुष्प्रभाव से मुक्ति मिल जाती है और काम संपन्न होने लगते हैं.     

वास्तु दोष का दूर करने का उपाय

किसी घर में अगर वास्तु दोष हो तो वहां पर अनेक समस्याएं शुरू हो जाती हैं. इस तरह के घर में रहने वाले सभी लोग अक्सर परेशान ही रहते हैं. इस कमी को दूर करने के लिए जन्माष्टमी पर अपने घर मोर पंख लेकर आएं. इसके बाद कान्हा जी के साथ ही मोर पंख की भी पूजा करें. इस मोर पंख को घर में पूर्व दिशा में लगा दें. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष दूर हो जाता है. 

Raviwar Ke Upay: पैसों की तंगी से रो-रो कर कट रही है जिंदगी? ये 3 उपाय करते ही चमक उठेगा भाग्य
 

आर्थिक संकट दूर करने का तरीका 

जो लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, उन्हें जन्माष्मी पर इस समस्या से मुक्ति मिल सकती है. इस दिन भगवान श्रीकृष्ण की विधि विधान से पूजा करें. इसके साथ ही 21 दिनों तक मोर पंखों को पूजा घर में रखकर आराधना करें. इसके बाद 21वें दिन उन मोरपंखों को तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से घर में समृद्धि बनी रहती है और धन का आगमन बढ़ जाता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}