trendingNow12393135
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Grah Gochar: सिंतबर में इन 3 राशियों की लगेगी लॉटरी, होगा डबल धमाका, एक ही दिन गोचर करेंगे ये 2 'पावरफुल' ग्रह

Grah Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर ही गोचर करता है. 22 सितंबर को बुध-गुरु ग्रह एक ही दिन गोचर करेंगे जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा.  लेकिन 3 राशियों पर इसका सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा.  

 
grah gochar in september 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Aug 21, 2024, 12:06 PM IST

Grah Gochar In September 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है और इसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि वाणी और व्यापार के दाता बुध और भाग्य के कारक गुरु ग्रह सितंबर में एक ही दिन गोचर करने जा रहे हैं. कहते हैं कि कुंडली में अगर बुध की स्थिति मजबूत होती है, तो व्यक्ति को जीवन में कामयाबी मिलती है. वहीं, गुरु के मजबूत होने पर ज्ञान में बढ़ोतरी होती है. व्यक्ति को हर काम में भाग्य का साथ मिलता है और जीवन में आ रही परेशानियों से जल्द छुटकारा मिलता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बता दें कि बुध और गुरु ग्रह 22 सितंबर को अपनी चाल बदलने वाले हैं. बता दें कि रविवार के दिन सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर सबसे पहले बुध देव कन्या राशि में गोचर करेंगे और शाम को 07 बजकर 14 मिनट पर गुरु ग्रह मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में जानें किन 3 राशियों को विशेष लाभ होने वाला है. 

Ganesh Ji Puja: बेहद चमत्कारी है बुधवार के दिन की गणेश जी की ये आरती, सभी विघ्न दूर कर देते हैं बप्पा
 

इन 3 राशियों को होगा भाग्योदय 

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध और गुरु का ग्रह गोचर मेष राशि वालों के लिए विशेष रूप से लाभकारी रहने वाला है. इस दिन दौरान इन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों के सभी काम समय पर होंगे. ऑफिस में काम की तारीफ होगी. धार्मिक कार्यों से जुड़े लोगों को सम्मान प्राप्त होगा. वहीं, युवाओं की धर्म, अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी. मानसिक शांति मिलेगी.  

Pitra Dosh: कब है भाद्रपद अमावस्या, शिव योग में ये उपाय करने से सभी 12 राशियों को मिलेगा पितृ दोष से छुटकारा
 

कन्या राशि

बता दें कि अविवाहित लोगों को इस समय मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. अटके हुए कार्य पूरे होंगे. बता दें कि 22 सितंबर से पहले बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है. निवेश करने के लिए ये समय उत्तम है. वहीं, इससे भविष्य में अच्छा खासा धन लाभ होगा. शादीशुदा लोगों और रिलेश्नशिप में मौजूद लोगों के पार्टनर के साथ संबंधों में मजबूती आएगी.  

मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बिजनेसमैन के रुके हुए कार्य इस समय जल्दी पूरे होंगे. अगर युवा वर्ग किसी रोग से पीड़ित है तो 22 सितंबर तक बीमारी से निजात मिल सकती है. नौकरीपेशा लोगों को अकस्मात धन लाभ होगा, जिससे मन में काफी प्रसन्न बनी रहेगी. इसके अलावा, परिवार में किसी का भी रिश्ता तय हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}