trendingNow12107243
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Gemini Zodiac Compatibility: मिथुन राशि वाले न 3 राशियों के न बनाएं पार्टनर, असफल रह सकती है लव लाइफ

Mithun Rashi Compatibility: खराब संबंध किसी के लिए ठीक नहीं रहते हैं, इससे प्रगति तो बाधित होती ही है परिवार का वातावरण भी कटुता भरा बना रहता है. आइए जानते हैं कि मिथुन वालों का मीन, कन्या और कर्क राशि के लोगों से खींचतान वाला संबंध क्यों रहता है. 

Gemini Zodiac Compatibility: मिथुन राशि वाले न 3 राशियों के न बनाएं पार्टनर, असफल रह सकती है लव लाइफ
Stop
Shilpa Rana|Updated: Feb 12, 2024, 05:36 PM IST

Gemini Zodiac Compatibility: मिथुन राशि के लोगों को मीन, कन्या और कर्क राशि के लोगों से प्रेम संबंध, मित्रता या वैवाहिक संबंध बनाने से बचना चाहिए. इसका कारण है कि इनके बीच में संबंधों की प्रगाढ़ता होने की संभावना कम ही रहती है. यदि किन्हीं कारणों से संबंध बन भी गए तो आए दिन खटपट बनी रहती है जिससे जीवन में प्रेम रस आने के बजाय खिंचाव और टकराव बना रहता है. ऐसे संबंध किसी के लिए ठीक नहीं रहते हैं, इससे प्रगति तो बाधित होती ही है परिवार का वातावरण भी कटुता भरा बना रहता है. आइए जानते हैं कि मिथुन वालों का मीन, कन्या और कर्क राशि के लोगों से खींचतान वाला संबंध क्यों रहता है. 

 

कर्क और मिथुन राशि

जहां तक कर्क राशि से मिथुन वालों के संबंधों का सवाल है कर्क वाले भावुक प्रकृति के संवेदनशील व्यक्ति होते हैं जबकि मिथुन वाले स्वतंत्र ख्याल के होते हैं और दूसरी की कम ही परवाह करते हैं, ऐसे में एक दूसरे के प्रति भावनात्मक जुड़ाव न होने से इनकी बहुत दिनों तक नहीं निभ पाती है. 

 

कन्या और मिथुन राशि

कन्या राशि वालों का स्पष्टवादी स्वभाव संबंधों में आड़े आता है, इसके साथ ही इनमें कंजूसी वाला गुण भी रहता है. स्पष्ट बोलने के नाम पर कन्या राशि वाले अपने को श्रेष्ठ समझने की भूल कर बैठते हैं और अपनी इस आदत को वह गुण मान कर यह बताते हुए नहीं अघाते हैं कि मैं तो साफ-साफ बोल देता हूं, हालांकि बाद में जब इस स्पष्टता के कारण उनका नुकसान होता है तो अंदर ही अंदर महसूस भी करते हैं किंतु कह नहीं पाते. 

 

मीन और मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों का स्वभाव आजाद होता है मिथुन राशि के पुरुष हों या महिलाएं उनका स्वभाव मीन वालों को बांध कर रखने का होता है. मीन राशि वाले चाहते हैं कि उनके जिससे भी संबंध हो वह “जी हुजूर” वाली स्थिति में रहे और ऐसा न हो पाने पर टकराव होता है क्योंकि मिथुन वाले मूल रूप से किसी निश्चित घेरे में रहना पसंद नहीं करते हैं. 

Read More
{}{}