trendingNow12054421
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

काम निकलवाने में माहिर होते हैं इस राशि के लोग, आंखों से ही कर लेते हैं बात

Astrology: कुंडली देखे बिना ही आंखों की बनावट को देखकर पता लगाया जा सकता है कि उस व्यक्ति का स्वभाव कैसा होगा. आज इस लेख में मिथुन राशि के लोगों के आंखों के विषय में जानेंगे. 

काम निकलवाने में माहिर होते हैं इस राशि के लोग, आंखों से ही कर लेते हैं बात
Stop
Shilpa Rana|Updated: Jan 11, 2024, 01:05 PM IST

Jyotish: कुंडली देखे बिना ही आंखों की बनावट को देखकर पता लगाया जा सकता है कि उस व्यक्ति का स्वभाव कैसा होगा. उसमें कौन सी विशेषताएं रहेगी और वह व्यक्ति किस क्षेत्र में सफल हो सकता है. आज इस लेख में मिथुन राशि के लोगों के आंखों के विषय में जानेंगे. 

 

बुध ग्रह होते हैं स्वामी

 

मिथुन राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं, बुध ग्रह को सौम्य और कोमल कहा गया है. भाव व्यक्त करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण आंख ही होती है. बुध ग्रह के स्वभाव के अनुरूप ही मिथुन राशि के लोगों की आंखों में भी कोमलता और दया का भाव दिखाई देता है. आंखों के भाव और वाणी दोनों से सामने वाले को आकर्षित करने में देर नहीं लगाते. 

 

इस तरह का होता है स्वभाव

 

बुध प्रधान व्यक्ति भावों के माध्यम से दूसरों को रिझाने का कार्य करते हैं. मिथुन राशि के सिंबल को देखा जाएं तो उसमें दो लोग हैं जो एक दूसरे की तरफ देख रहे हैं, ऐसे में उनको अपनी बात मनवाना बखूबी आता है. दोहरी बात करना, और बात बिगड़ जाने पर तुरंत ही उस बात से पीछे हट कर अपना बचाव करना इनमें यह गुण निपुण होता है. यह बात ही ऐसी कहते हैं जो द्वीअर्थी हो ताकि समय पड़ने पर यह उसके दूसरे अर्थ की व्याख्या कर खुद का बचाव कर सकें.

 

यदि यह किसी कार्य में फंस जाए तो तुरन्त ही रोने लग जाते हैं, जिससे सामने वाले इन्हें माफ करने तक को मजबूर हो जाते हैं. इस राशि के छोटे बच्चे अपनी बात मनवाने के लिए उन्ही के पास जाते हैं, जो इनकी मासूमियत को देखकर पिघल जाएं.

 

जल्दी रिलेशनशिप में बंध जाते हैं 

 

आंखों का आकर्षण इतना अधिक होता है, की सामने वाले से इशारों इशारों में बात कर लेते हैं. मिथुन राशि के लोगों की आंखों की तुलना उन छोटे बच्चों से की जा सकती है. ऑफिस में यह काफी लोगों के मित्र होते हैं, लेकिन दूसरों को यह कभी पता नहीं चलने देते हैं की यह किसको अपना सच्चा मित्र मानते हैं, रिलेशनशिप में जल्दी बंध जाते हैं, लोग उनकी आंखों के भाव को देखकर अपना दिल दे बैठते हैं. 

 
Read More
{}{}