trendingNow12326691
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Aaj ka Rashifal 9 July 2024: विनायक चतुर्थी पर सिद्धि योग का संयोग, किन राशियों पर होगी गणेश जी की कृपा?

Ganesh Chaturthi Rashifal: आषाढ़ मास के शुक्‍ल पक्ष की गणेश चतुर्थी तिथि पर आश्‍लेषा नक्षत्र और सिद्धि योग का संयोग बन रहा है. इसके लिए कुछ राशियों के लिए 9 जुलाई, मंगलवार का दिन बहुत शुभ रहेगा. 

Aaj ka Rashifal 9 July 2024: विनायक चतुर्थी पर सिद्धि योग का संयोग, किन राशियों पर होगी गणेश जी की कृपा?
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jul 09, 2024, 04:30 AM IST

Horoscope 9 July 2024 : मंगलवार 9 जुलाई के दिन चंद्रमा सिंह राशि में रहेंगे, जहां पर शनि की सातवी दृष्टि पड़ेगी. साथ ही आश्लेषा नक्षत्र और सिद्धि योग है. वैनायकी गणेश चतुर्थी के खास दिन पर बप्पा के दर्शन करके उन्हें दूर्वा का भोग जरूर लगाएं. शाम पांच बजे से भद्रा (भूलोक) लगेगी जो अगले दिन सुबह 07:52 तक रहने वाली है. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - मेष राशि के लोग सब काम एक साथ करने के बजाय एक समय पर एक कार्य ही करें. व्यापारिक स्थिति अच्छी न होने से, नया कारोबार शुरू करने का विचार बना सकते हैं. पार्टनर को लेकर दोहरी राय बनाएंगे, एक पल में उनके लिए अच्छा तो दूसरे पल में उनके लिए नकारात्मक विचार बनाते हुए नजर आएंगे. सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा, आज आस पड़ोस के काम से व्यस्तता बनी रह सकती है. क्रोध अधिक आने से मूड खराब होने के साथ बीपी भी हाई हो सकता है, इस ओर सचेत रहना है.

वृष-  इस राशि के लोगों की मेहनत रंग लाएगी, लक्ष्य के  निकट पहुंचने में सफल होंगे. पार्टनर के साथ तीखी बातचीत होने के कारण पार्टनरशिप को बंद करने का विचार बना सकते हैं. पीछे जो छूट गया है उस पर अफसोस करने की बजाय, आपको नए अवसरों के मार्ग पर बढ़ना है. पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाने का प्रयास करेंगे, जिसमें आप काफी हद तक सफल भी होंगे. संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजगता बरतनी है, क्योंकि कान से जुड़ी समस्या होने की आशंका है.

मिथुन - कार्यस्थल के समय सारणी में बदलाव होने की संभावना है , जिस कारण आपको भी दिनचर्या में बदलाव करने पड़ सकते हैं. डिजाइनिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है, कई काम के ऑफर मिल सकते हैं. लोग युवा वर्ग की ईमानदारी को परखने के लिए आकर्षक ऑफर देकर बहलाने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे आपको बचना है. परिवार और संतान का सुख मिलेगा, आपके कार्यों में सभी लोग बढ़ चढ़कर सहयोग करेंगे. फोड़ा, फुंसी या किसी तरह की स्किन एलर्जी हो सकती है, बरसाती पानी से अपना बचाव करें.

कर्क-  कर्क राशि के नौकरीपेशा लोग शांतिपूर्वक कार्य करते हुए नजर आएंगे, ऑफिस के सभी लोगों के साथ आपका तालमेल भी अच्छा रहेगा. खर्चों की अधिकता होगी, लेकिन यह कारोबार के लिए कहीं न कहीं फायदेमंद साबित होंगे. व्यस्त दिनचर्या से ब्रेक लेकर युवा वर्ग दोस्तों से मिलने जुलने और बातचीत करने का प्लान बना सकते हैं. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, नवविवाहित जोड़े बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं. सेहत अच्छी रहेगी, प्रसन्नता और ऊर्जा का संचार देखने को मिलेगा.

सिंह - स्वभाव में अहंकार झलक सकता है,  जिस कारण सहकर्मियों संग आपके संबंध बिगड़ सकते हैं. कर्मचारियों के साथ आपका थोड़ा सख्त होना जरूरी है, क्योंकि उनकी लापरवाहियों के चलते नुकसान उठाना पड़ सकता है. मैकेनिकल लाइन से जुड़े युवाओं के लिए दिन चुनौती पूर्ण रहेगा, क्योंकि कार्य या टास्क को पूरा करने में दिमागी खपत होने वाली है. पेंडिंग कार्यों को निपटाने के लिए घर पर समय ज्यादा देना पड़ सकता है. वाहन प्रयोग सावधानी के साथ करना है, क्योंकि गिरने या चोट लगने से शारीरिक समस्या बढ़ सकती है.

कन्या- कन्या राशि के लोगों के काम से अधिकारी वर्ग प्रसन्न होंगे, आपके नाम को अच्छे कर्मचारियों की सूची में शामिल किया जा सकता है. व्यापारिक स्थिति अच्छी रहेगी, अपेक्षित लाभ होने की प्रबल संभावना है. अजनबी व्यक्ति के साथ बहुत अधिक मेलजोल बढ़ाने से युवा वर्ग को बचना चाहिए. मुश्किल समय में परिवार के बड़े और अनुभवी लोगों से बात जरूर करें, उनके अनुभव से आपको सहायता मिलेगी. सेहत के प्रति लापरवाही बरतना उचित नहीं है, क्योंकि बीमारी की चपेट में आने की आशंका है.

तुला- इस राशि के लोग ऑफिस में सहयोगियों पर भी अधिक गुस्सा करने से बचें, अन्यथा माहौल तनावपूर्ण हो सकता है. यदि कोई सलाह देता है तो उसे  अनसुना न करें, क्योंकि आज के दिन मिला ज्ञान आगे के लिए काम आ सकता है. विद्यार्थी वर्ग को नोट्स शेयर करते समय सावधानी बरतनी है, क्योंकि नोट्स गुम होने की  आशंका है. घरेलू विवाद तात्कालिक घटना है, इसलिए विवाद होने पर मन खिन्न न करें. सेहत में जो लोग बहुत देर तक खड़े होकर कार्य करते हैं ,उनको कमर से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है.

वृश्चिक - ग्रहों की स्थिति को देखते हुए वृश्चिक राशि के लोग अपनी समस्याओं के विषय में सीनियर से खुलकर बात कर सकेंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है क्योंकि बिजनेस की योजनाएं गति पकड़ेगी और आपको अच्छा लाभ होगा. युवा वर्ग को एडवाइस बहुत सोच समझ कर देनी है, क्योंकि लोग आपकी सलाह को न केवल सुनेंगे बल्कि अमल  भी करेंगे. नया मकान खरीदने या नए घर में  प्रवेश करने का सपना पूरा होता दिखाई दे रहा है. जिन लोगों को साइटिका की समस्या है, वह आज कुछ ज्यादा परेशान हो सकते हैं.

धनु - इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को करने के साथ पसंदीदा कार्यों के लिए भी समय निकालने का प्रयास करेंगे. व्यापारी वर्ग कार्यों को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं, समझदारी के साथ काम के प्रयास करने होंगे. युवा वर्ग पढ़ाई के साथ कोई पार्ट टाइम जॉब करने का विचार बना सकते हैं. व्यापारिक या ऑफिशियल कार्यों की अधिकता के कारण घर पर समय कम दे सकेंगे. सेहत से जुड़ी समस्याओं को इग्नोर करने से बचें, डॉक्टर से परामर्श लेकर तत्काल इलाज शुरू करें.

मकर - मकर राशि के जो लोग पेशे से वकील है, वह सच को पहचानने या उसे अनदेखा करने की भूल कर सकते हैं. संपर्क कमजोर होने से कपड़ा व्यापारियों को आर्थिक नुकसान का वहन करना पड़ सकता है. अविवाहितों के लिए अच्छे विवाह के प्रस्ताव आने की संभावना दिख रही है. लोगों की सुनी सुनाई बातों पर विश्वास करने के बजाय आंखों देखी बातों पर ज्यादा भरोसा करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य में सुधार होगा और शारीरिक कमजोरी दूर होगी.

कुंभ - कल की अपेक्षा इस राशि के लोगों का दिन आज ज्यादा बेहतर होगा, काम के प्रति समर्पित दिखेंगे. व्यापारी वर्ग निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें. युवा वर्ग को धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने का अवसर मिल सकता है. परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे, अपनी ओर से उनका स्वास्थ्य ठीक करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. कल की भांति आज भी आपको भारी सामान न उठाने की सलाह दी जाती है, क्योंकि चोट लगने की आशंका बनी हुई है.

मीन -  मीन राशि के लोगों के करियर में उन्नति के अच्छे योग है, माता पिता का आशीर्वाद लेकर दिन की शुरुआत करें. नई योजनाओं पर काम करने से धन अधिक खर्च हो सकता है, हाथ समेटकर काम करने का प्रयास करें. युवा वर्ग को सरकारी योजना से लाभ मिलने की संभावना है, साथ ही किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जो जीवन में बड़ा परिवर्तन लाने में मदद करेंगे. महिलाओं के क्रोध से घर का वातावरण कुछ अशांत हो सकता है, क्रोध अधिक आने पर शांत रहने की कोशिश करें. तनाव अधिक बना रह सकता है, इसलिए मेडिटेशन करने के साथ भजन भी सुने जिससे मन शांत रहें.

Read More
{}{}