trendingNow12351766
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

29 जुलाई से चमकेगी इन 3 राशि वालों की किस्मत, भोलेनाथ हर लेंगे सभी दुख-कष्ट

Gajkesari Yog: इस बार सावन का दूसरा सोमवार कुछ राशि वालों के लिए बेहद लाभकारी रहने वाला है. गुरु और चंद्र की युति से 29 जुलाई को गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में जानें किन राशि वालों को लाभ होगा. 

 
gajkesari yog
Stop
shilpa jain|Updated: Jul 25, 2024, 04:55 AM IST

Sawan 2024: सावन का महीना भगवान शिव को बेहद प्रिय है. इस माह का दूसरा सोमवार 29 जुलाई को पड़ रहा है. वहीं, इस दिन चंद्रमा वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे, जहां गुरु पहले से ही विराजमान हैं. ऐसे में दोनों ग्रहों की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में गजकेसरी योग को बहुत ही शुभ माना गया है. 

हिंदू पंचांग के अनुसार इस दिन भरणी और कृतिका नक्षत्र के साथ-साथ गजकेसरी योग बन रहा है. इसके साथ ही त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है. 29 जुलाई का दिन उस लिहाज से बेहद खास है. दोनों ग्रहों की युति से जानें किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के द्वितीय भाव में गजकेसरी और त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. भोलेनाथ की कृपा से लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से जल्द निजात मिलेगी. वहीं, अगर कार्यस्थल में भी किसी प्रकार की समस्या चल रही है, तो इस समय आपको छुटकारा मिल सकता है. काम में आपकी सराहना होगी. पदोन्नती के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. 

Sawan 2024: सावन में आएंगे 5 सोमवार, महादेव को प्रसन्न करने के लिए जलाएं ऐसा दीया, झोली भर देंगे भोलेनाथ
 

वृषभ राशि 

बता दें कि इस राशि के लग्न भाव में ही गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इस राशि के जातकों को भी सावन सोमवार के दिन काफी लाभ मिलने वाला है. इस समय परिवार में लंबे समय से चली आ रही समस्याएं जल्द समाप्त होंगी. कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को कई अवसर मिल सकते हैं. व्यापार में भी भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. कमाई के नए स्तोत्र खुलेंगे. इस अवधि में वाहन, संपत्ति और कोई ज्वेलरी आदि खरीद सकते हैं. 

मकर राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि वालों पर भोलेनाथ की असीम कृपा बरसेगी. इस समय आपके अटके हुए काम, प्रोजेक्ट सब पूरे हो जाएंगे. समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस समय अध्यात्म की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने में कामयाब होंगे. पार्टनर के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. आपके जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी. आपके काम को देखते हुए अप्रेजल हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}