trendingNow12011807
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Friday Remedies: शुक्रवार की रात किए ये गुप्त उपाय झट से बनाएंगे धनवान, तेजी से बढ़ने लगेगा बैंक बैलेंस

Money Totke: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन किए गए उपाय व्यक्ति को धनवान बनने में बहुत मदद करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो शुक्रवार की रात को ये कुछ उपाय जरूर ट्राई करें. 

 
maa lakshmi ke upay
Stop
shilpa jain|Updated: Dec 15, 2023, 10:49 AM IST

How To Pleased Maa Lakshmi: शास्त्रों के अनुसार सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है. कहते हैं कि अगर विधि-विधान और सच्चे मन से मां लक्ष्मी की पूजा की जाए, तो व्यक्ति को जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं, मान्यता है कि धन की देवी भक्तों की भक्ति से प्रसन्न होकर उनके खाली धन भंडार भर देती हैं. 

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करने से भक्तों को सभी दुख दूर होते हैं और श्री हरि की कृपा से   आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए कुछ आसान से उपायों का जिक्र किया गया है, इनमें से कुछ उपाय रात के लिए बताए गए हैं. शुक्रवार की रात किए कए ये अचूक उपाय व्यक्ति को जल्द धनवान बनने में मदद करते हैं. 

शुक्रवार की रात कर लें ये गुप्त उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार की रात किए जाने वाले गुप्त उपायों में से एक उपाय ये भी है. शुक्रवार की रात गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर मां लक्ष्मी की पूजा करें. पूजा में ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. इतना ही नहीं, शुक्रवार की रात श्री लक्ष्मी सूक्त का पाठ करना भी लाभकारी माना गया है. 

- बता दें कि शुक्रवार की मध्यरात्रि अष्टलक्ष्मी की पूजा करना विशेष लाभकारी माना गया है. शुक्रवार की रात मां लक्ष्मी के आठवें स्वरूप की पूजा की जाती है. साथ ही, पूजा के दौरान पास में श्री यंत्र रखें, घी के 8 दीप जलाएं. गुलाब सुंगध वाली धूपबत्ती जलाएं. इतना ही नहीं, इस दिन सफेद रंग की मिठाई का भोग लगाएं. कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. पूजा के दौरान मां को गुलाबी रंग के फूल जरूर अर्पित करें और खीर का भोग लगाएं. 

- शुक्रवार की रात मां का ध्यान लगाएं. लेकिन इस दौरान इस बात का खास ध्यान रखें कि मां का ध्यान करते समय किसी भी तरह की बाधा नहीं आनी चाहिए. इसके साथ ही, पूजा भी खंडित न हो.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार की रात मां लक्ष्मी की पूजा करते समय भगवान विष्णु की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं, इससे धन से जुड़ी समस्याएं भी दूर होती हैं. साथ ही, भगवान विष्णु का दक्षिणावर्ती शंख से अभिषेक करें. इससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और धन की कमी से छुटकारा मिलता है. 

Kharmas 2023: खरमास में तुलसी की पूजा करने से मिलते हैं ढेरों लाभ, सदियों से गरीबी झेल रहे लोग कर लें ये उपाय
 

Chankya Niti: सिर्फ इन बातों का ध्यान रखने से ही दिन-रात दो गुना स्पीड से बढ़ेगा पैसा, बस इन चीजों का रखें ध्यान
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Read More
{}{}