Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Fengshui Tips: नए साल पर सिर्फ इस एक चीज को घर लाने से बन जाएंगे धनवान, चुंबक की तरह खिंचा आएगा पैसा

New Year 2024: नए साल की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में हर कोई चाहता है कि उनका आने वाला साल सुख-समृद्धि से भरपूर हो. इसके लिए वे मां लक्ष्मी की पूजा के साथ कई ज्योतिष उपाय भी करते हैं. लेकिन नए साल पर फेंगशुई ये एक चीज घर लाने से आप गुड घर लाते हैं औऱ सालभर पैसों का आगमन बना रहता है. 

 
fegshui tips for new year 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Dec 19, 2023, 06:22 AM IST

New Year Remedies 2024: ज्योतिष शास्त्र में नए साल पर किए जाने वाले कई उपायों का जिक्र किया गया है. हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में कभी भी पैसों की कमी न हो. उसका जीवन सुख-सुविधाओं से भरपूर हो. लेकिन कई बार व्यक्ति को किस्मत का साथ नहीं मिल पाता. ऐसे में नए साल में फेंगशुई में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति के जीवन से दुखों का नाश होता है और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. 

नए साल पर अघर आप भी चाहते हैं कि सौभाग्य के साथ धन की प्राप्ति हो, तो नए साल के पहले दिन घर में ये एक चीज अवश्य ले आएं.  इसे घर लाते ही पैसा खुद ब खुद खिंचा आएगा. इतना ही नहीं, इससे घर में नकारात्मकता, दुख, बीमारी और मुसीबतें बाहर हो जाएंगी. फेंगशुई के 3 चीन सिक्के घर लाने से धन की कमी दूर होती है और मां लक्ष्मी का वास होता है.  

3 चीनी सिक्के रखने के फायदे

फेंगशुई जानकारों का कहना है कि तीन चीनी सिक्के व्यक्ति के सौभाग्य को आकर्षित करते हैं. इन्हें अगर घर में रख लिया जाए, तो मां लक्ष्मी का वास होता है.  फेंगशुई के अनुसार इन सिक्कों को लाल रंग के रिबन में बांधकर घर में रख लें. इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. घर का वातावरण अच्छा रहता है. व्यक्ति के सिर पर चढ़ा कर्ज उतर जाता है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

इनकम के सोर्स में होगा इजाफा

अगर आप आर्थिक स्थिति में सुधार लाना चाहते हैं, तो नए साल पर तीन सिक्कों को लाल रंग के रिबन में बांध लें और घर में लटका लें. इससे आपकी आर्थिक स्थिति में लाभ होगा और कर्ज से मुक्ति मिलेगी. इतना ही नहीं, इनकम के नए सोर्स बनेंगे. काम में आ रही बाधाएं दूर होंगी और व्यक्ति को सफलता की प्राप्ति होगी. बता दें कि अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं, तो इन सिक्कों को साथ ले जाने से भाग्य में वृद्धि होती है.  

जानें ये चीनी सिक्के रखने के नियम 

फेंगशुई जानकारों का कहना है कि चीनी सिक्कों को घर के प्रवेश द्वार पर रखना शुभ माना गया है. इन्हें चौखट पर धागे से बांधकर लटकाने से कई तरह की समस्याओं और नकारात्मकता से मुक्ति मिलती है. अगर आप कार्यालय या फिर व्यापार से परेशान हैं, तो टेबल या डेस्क के अंदर इन चीनी सिक्कों को रखने से जल्द लाभ होगा. इससे आपको कुछ ही दिन में फायदा देखने को मिलेगा. मान्यता है कि ये सिक्के सफलता को आकर्षित करते हैं. जेब में इन सिक्कों को रखने से सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है. इतना ही नहीं, इनके गुच्छे को गले में भी पहना जा सकता है.  

Pamistry: हथेली पर बने इन योगों से बरसेगा पैसा, कहीं आपकी हथेली में तो नहीं हैं ये तीन योग, जल्दी से करें चेक
 

Money Totke: किस्मत के सदियों से बंद दरवाजे भी झट से खोलता है रात में किया ये उपाय, तकिए के नीचे रखन होगी ये एक चीज
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

{}{}