Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Dream Meaning: सपने में दौड़ते हुए घोड़े देते हैं ये 5 शुभ संकेत, दिखे तो समझ लें कि निकलने वाली है लॉटरी

Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपनों में दिखने वाली चीज भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. सपने में दौड़ते हुए घोड़े भी जीवन में शुभ संकेतों की ओर इशारा करते हैं. जानें सपने में घोड़े दिखने का अर्थ. 

 
dream meaning of horse
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 26, 2024, 11:47 AM IST

Dream Meaning In Hindi: स्वप्न शास्त्र में ऐसे कई चीजों का जिक्र किया गया है, जो भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. कई बार व्यक्ति को देखे हुए सपने याद नहीं रहते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति देखे हुए सपनों को लेकर पूरा दिन सोचता रहता है कि आखिर उन सपनों का क्या अर्थ हो सकता है. 

स्वप्न शास्त्र में इसी तरह के कुछ सपनों के बारे में बताया गया है. जो भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. जानें सपने में दौड़ते हुए घोड़े या फिर घोड़ों से जुड़े कुछ ऐसे सपने जो भविष्य में मिलने वाले शुभ संकेतों की ओर इशारा करते हैं. जानें. 

सपने में घोड़ा दिखने का अर्थ 

अगर आपको सपने में शांत घोड़े, उड़ते हुए घोड़े, दौड़ते हुए घोड़े आदि दिखाई देते हैं, तो इसका स्वप्न शास्त्र में एक खास मतलब बताया गया है. जानें सपने में दौड़ते हुए घोड़े गति और स्वतंत्रता का प्रतीक माना जाता है. जानें सपनों में घोड़े का क्या करना क्या संकेत देता है. 

सपने में घोड़ों का इस अवस्था में दिखना

शांत घोड़ा दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में शांत घोड़ा अगर दिखाई देता है, तो ये आपको अपने ऊपर आत्मविश्वास और आत्म सम्मान को दर्शाता है. इसके साथ ही, आत्म-नियंत्रण का भी प्रतीक माना गया है. 

घुड़सवारी करते देखना

सपने में खुद को घुड़सवारी करते हुए देखना भी स्वप्न शास्त्र में शुभ माना गया है. इसका अर्थ होता है, आप शीघ्र ही जीवन में तरक्की पाने वाले हैं. इसका मतलब है कि आप जल्द ही अपने परिश्रम के बल पर जीवन में सफलता हासिल करेंगे. 

घायल घोड़ा 

सपने में घायल घोड़ा देखना आने वाले समय को लेकर एक चेतावनी होती है. इसका अर्थ है कि आपको भविष्य में भारी नुकसान हो सकता है. ऐसे में समय रहते निदान कर लेना आपके भविष्य के लिए लाभकारी होगा.  यह सेहत, व्यापार और जीवन का कोई भी अहम पहली हो सकता है. 

घोड़े की तस्वीर

कई बार लोग सपने में घोड़ा न देखकर घोड़े की तस्वीर देखते हैं. स्वप्न शास्त्र में इसे भी बहुत शुभ माना गया है. कहते हैं कि इससे समाज में आपकी जगह सुनिश्चित होगी और मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. 

सपने में घोड़ों का झुंड 

अगर आपको सपने में घोड़ों का झुंड दिखाई देता है, तो भविष्य में ये आपके लिए लाभकारी संकेत साबित हो सकते हैं. स्वप्न शास्त्र में इसके भी कई मायने बताए गए हैं. ऐसा सपना लंबी और बहु प्रतीक्षित यात्रा करने, नई चीजें सीखने और नए लोगों से मिलने का अवसर आदि के बारे में बताता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}