trendingNow12406518
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

शुक्रवार की शाम चुपके से कर लें ये काम, मां लक्ष्‍मी होंगी जमकर मेहरबान, नोटों में खेलेंगे आप

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने का दिन होता है. मां लक्ष्‍मी की कृपा अपार धन-वैभव, सुख दिलाती है. इसलिए भक्‍त इस दिन वैभव लक्ष्‍मी व्रत भी रखते हैं. जानिए शुक्रवार के कुछ अहम टोटके-उपाय. 

शुक्रवार की शाम चुपके से कर लें ये काम, मां लक्ष्‍मी होंगी जमकर मेहरबान, नोटों में खेलेंगे आप
Stop
Shraddha Jain|Updated: Aug 31, 2024, 12:05 PM IST

Friday Money Remedies: आर्थिक स्थिति की मजबूती सुखद जीवन के लिए जरूरी है. इसलिए सभी लोग धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के जतन करते रहते हैं. अमीर बनने और लक्ष्‍मी जी को खुश करने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे अच्‍छा माना गया है क्‍योंकि यह दिन लक्ष्‍मी माता को समर्पित है. आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा करें, साथ ही टोटके-उपाय करें. ऐसा करने से बहुत लाभ होता है. जानिए शुक्रवार के धन प्राप्ति के प्रभावी उपाय-टोटके. 

यह भी पढ़ें: इस दिशा में मुंह करके खाना खाने से घर में बढ़ता है धन, दौलत के साथ मिलती है बेशुमार शोहरत

शुक्रवार का धन प्राप्ति के उपाय 

यदि जल्‍दी अमीर बनना चाहते हैं तो शुक्रवार की मध्यरात्रि को अष्ट लक्ष्मी (माता लक्ष्मी के आठ स्वरूप) की विधिवत पूजा-अर्चना करें. साथ ही कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. पूजा में मां लक्ष्‍मी को गुलाब के फूल अर्पित करें. यह पूजा रात में शांति और एकांत में करने से ज्‍यादा फलीभूत होती है. इसलिए परिवारजनों को पहले ही बता दें ताकि कोई पूजा के बीच में बाधा ना डाले. 

यह भी पढ़ें: कर्क में उदित हुए करियर-व्‍यापार के कारक बुध, 3 राशि वालों को एकझटके में मिलेगा पद-पैसा

शुक्रवार का मंत्र 

शुक्रवार को माता लक्ष्मी के मंत्र का जाप करें. इसके लिए शुक्रवार की रात को नहा-धोकर गुलाबी रंग के कपड़े पहनें. चौकी पर माता लक्ष्‍मी की फोटो या तस्‍वीर स्‍थापित करें. फिर घी का दीपक जलाएं और पूरे भक्ति भाव से लक्ष्‍मी जी के मंत्र - 'ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा' का 108 बार जप करें. फिर श्री लक्ष्मी सूक्त का पाठ करें. ऐसा करने से माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा और धन संबंधित सारी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.

यह भी पढ़ें: महिला नागा साधु बनना बेहद मुश्किल, जीते जी करने पड़ते हैं ऐसे भयानक काम!

श्रीयंत्र की करें स्‍थापना 

घर में हमेशा धन-धान्‍य भरा रहे, बरकत रहे इसके लिए शुक्रवार को घर के मंदिर में विधि-विधान से श्रीयंत्र की स्‍थापना करें. फिर रोजाना उसकी पूजा करें. आपके जीवन में कभी सुख-समृद्धि कम नहीं होगी. बल्कि धन-वैभव बढ़ता ही जाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}