trendingNow12208669
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Thursday Rules: गुरुवार को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये काम, मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज, घेर लेंगी आर्थिक समस्या

Guruwar ko Kya nahi karna chaiye: धार्मिक शास्त्रों की मानें तो गुरुवार के दिन कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत आवश्यक माना जाता है. कुछ कार्यों से बृहस्पतिवार के दिन परहेज करना चाहिए. आइए जानते हैं कि गुरुवार के दिन क्या-क्या नहीं करना चाहिए.

Thursday Rules: गुरुवार को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये काम, मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज, घेर लेंगी आर्थिक समस्या
Stop
Gurutva Rajput|Updated: Apr 17, 2024, 06:24 PM IST

Guruwar ke Niyam: हिन्दू धर्म में सप्ताह के 7 दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होते हैं. समर्पित देवी-देवता की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा व्यक्ति पर बनी रहती है. इसी तरह गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. इस दिन श्री हरि की पूजा करने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं. शास्त्रों में हर एक दिन के कुछ न कुछ नियम बताए गए हैं. इन नियमों का पालन करना बहुत जरूरी होता है. 

 

गुरुवार को क्या नहीं करना चाहिए
धार्मिक शास्त्रों की मानें तो गुरुवार के दिन कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत आवश्यक माना जाता है. कुछ कार्यों से बृहस्पतिवार के दिन परहेज करना चाहिए. आइए जानते हैं कि गुरुवार के दिन क्या-क्या नहीं करना चाहिए.

न लें कर्जा
गुरुवार के दिन किसी से भी कर्जा लेने से बचना चाहिए. माना जाता है कि इस दिन कर्जा लेने से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

बाल न धोएं
गुरुवार के दिन महिलाओं को बाल धोने से परहेज करना चाहिए. शास्त्रों की माने तो इससे शादीशुदा जीवन में परेशानियां आती हैं और संतान पर भी असर पड़ता है.
 

न काटें नाखून
बृहस्पतिवार के दिन हाथ-पैर के नाखून काटने से बचना चाहिए. धार्मिक शास्त्रों के अनुसार इससे कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति कमजोर होती है. 

यह भी पढ़ें: Shani Nakshatra Parivartan: गुरु के नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद में शनिदेव, 3 राशियों को दिलाएं सफलता, धन-दौलत से भरी रहेगी तिजोरी

 

कपड़े न धोएं
गुरुवार के दिन कपड़े धोना और पोछा लगाना शुभ नहीं माना जाता है. इससे मां लक्ष्मी की अप्रसन्नता झेलनी पड़ सकती है. इसके अलावा कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर होते हैं. 

ये चीजें खरीदना होता है अशुभ
गुरुवार के दिन नुकीली चीजें जैसे कैंची, ब्लेड और चाकू खरीदना अशुभ माना जाता है. 

न करें माता पिता का अपमान
गुरुवार के दिन गलती से भी माता पिता से वाद विवाद या अपमान नहीं करना चाहिए. इससे आर्थिक स्थिति कमजोर होती है और करियर पर बुरा प्रभाव पड़ता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}