trendingNow12135539
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Rashifal 2 March 2024: कर्क राशि वाले रहेंगे व्‍यस्‍त, सिंह को परेशान कर सकता है ब्‍लड प्रेशर, पढ़ें राशिफल

Rashifal Today: दैनिक राशिफल के अनुसार सिंह राशि के जातक यदि कामकाज में अव्‍वल रहना चाहते हैं तो उन्‍हें अपनी बुद्धिमत्‍ता का भरपूर उपयोग करना होगा. जानिए बाकी राशियों के लिए 2 मार्च, शनिवार कैसा रहेगा.

Rashifal 2 March 2024: कर्क राशि वाले रहेंगे व्‍यस्‍त, सिंह को परेशान कर सकता है ब्‍लड प्रेशर, पढ़ें राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Mar 02, 2024, 05:41 AM IST

Horoscope Today 2 March 2024 Hindi: 2 मार्च, शनिवार को मेष राशि के उन जातकों को लाभ होगा जो बैंकिंग सेक्‍टर में कार्यरत हैं. टारगेट पूरा करने में सफल रहेंगे. तुला राशि के जातकों को व्‍यापार में तरक्‍की के लिए योजनाएं बनाने चाहिए. आइए जानते हैं मेष से मीन राशि के जातकों का दैनिक राशिफल. 

दैनिक राशिफल 2 मार्च 2024, शनिवार 

मेष - मेष राशि के बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है, ड्यू चल रहा टारगेट भी पूरा हो सकता है. व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कारोबार को बढ़ाना चाहिए, यदि कोई सरकारी पैसा बाकी है, तो उसे समय पर चुकाने का प्रयास करें. युवा वर्ग को सामाजिक कार्य में फोकस करना है, जिससे एक अच्छे नागरिक के रूप में छवि बने. भाई बहन को आपके सहयोग की जरूरत होगी, दिन का कुछ समय उनके साथ व्यतीत करने के प्रयास करें. हेल्थ में हृदय रोगियों को अपना ख्याल रखने के साथ अधिक क्रोध करने से भी बचना है.

वृष - इस राशि के लोग छोटे-छोटे कामों को भी बारीकी के साथ करें, क्योंकि जल्दबाजी में किया गया कार्य मंजिल से दूर कर सकता है. इंस्ट्रूमेंट व्यापारी को आर्थिक नुकसान का वहन करना पड़ सकता है, घाटे का सौदा करने से बचें. युवा वर्ग को सामाजिक स्तर पर किसी चैरिटेबल कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का अवसर मिले तो जरूर शामिल हो. पारिवारिक मामलों में किसी बड़े व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा, उनके मार्गदर्शन से आपकी काफी मदद होगी. सेहत में कब्ज से संबंधित दिक्कतों से बच कर रहना होगा, आहार में फाइबर अधिक लेना लाभकारी रहेगा.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को  कार्यक्षेत्र में कुछ नए दायित्व स्वीकार करने पड़ सकते है, जिसे मना करने के लिए आपके पास कोई रास्ते नहीं होंगे. ऐसे लोग जो ट्रेवलिंग एजेंट का काम करते हैं, उन्हें आज के दिन बड़ा लाभ होने की संभावना है. युवा वर्ग की यदि मित्रों के साथ बाहर जाने की योजना है, तो पिता से मंजूरी लेना न भूलें. मां व मां तुल्य के साथ कुछ समय बिताएं, अपने से बड़े सभी व्यक्ति का सम्मान करें. सेहत में पेट में ऐंठन और एसिडिटी की शिकायत हो सकती है, जो भी भोजन करें वह हल्का और सुपाच्य हो.

कर्क - इस राशि के लोग नौकरी में अधिक व्यस्त नजर आ सकते हैं और यह व्यस्तता सारा दिन बनी रह सकती है. व्यापारी वर्ग यदि आज के दिन यात्रा करते है, तो वापसी के समय कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. जिन युवाओं की सरकारी नौकरी की चाह है, उन्हें कर्मठ बनना होगा और नियमानुसार पढ़ाई करनी होगी. परिवार की सुख-समृद्धि के लिए गरीब व्यक्ति को खाने पीने की वस्तु का दान करें. सेहत की दृष्टि से स्वास्थ्य बेहतर होगा, पिछली जिन बीमारियों से परेशान थे,  उन्हें लेकर अब चैन की सांस ले सकेंगे.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में झंडा गाड़ने के लिए बुद्धि को प्रखर रखना है, क्योंकि ग्रहों की चाल प्रतिकूल है. शेयर मार्केट में पैसा लगाने वालों को सचेत रहना है, बड़ी धनराशि निवेश करने से बचना चाहिए. युवा वर्ग का कॉन्फिडेंस अगर शेक हो जाए, तो चिड़चिड़ाना नहीं है शांत होकर श्री हनुमान जी का ध्यान करें और आत्मबल को बढ़ाएं. पारिवारिक स्थितियां सामान्य ही रहेगी, लेकिन दिन के अंत तक जीवनसाथी के साथ कुछ कहा सुनी होने की आशंका है. सेहत में शरीर में कैलोरी की मात्रा बढ़ सकती है, जिस कारण आपको हाइपरटेंशन व रक्तचाप से जुड़ी परेशानी हो सकती है.

कन्या - इस राशि के लोगों को बहुत ही सूझबूझ के साथ भरोसा करना है, क्योंकि आपसे ईर्ष्या करने वालों की संख्या बढ़ सकती है. कारोबार में गति मन्द रहती है, लेकिन इसे लेकर परेशान नहीं होना है, वहीं उधार लेन-देन से भी दूरी बनाकर रखें. युवा वर्ग को दिन के मध्य से मन को नियंत्रित करना  पड़ सकता है, आपका भावनात्मक व्यवहार और सोच आपकी परेशानियों का कारण बन सकती है. बातों को तूल देने से बचे, ग्रहों की स्थिति को देखते हुए घर का माहौल खराब होने की आशंका है. सेहत में पेट का ध्यान रखना है, कब्ज न होने पाए इस बात को ध्यान में रखते हुए ही भोजन करें.

तुला - तुला राशि के लोगों को जो भी एक्सपेक्टेशन थी उसके पूरी होने में संदेह है, जो भी परिणाम मिलेंगे उससे संतुष्ट नहीं होंगे. व्यापार को बेहतर बनाने के लिए पार्टनर के साथ मिलकर प्लानिंग करनी चाहिए. नकारात्मक ऊर्जा ने कहीं न कहीं  युवा वर्ग के मूल स्वभाव को दबा दिया है, इसलिए जितना हो सके नेगेटिविटी से दूर रहें. पारिवारिक स्थितियां सामान्य ही रहेगी लेकिन दिन के अंत तक जीवनसाथी के साथ विवाद होने की आशंका है. हेल्थ में हाथों का ध्यान रखें, यदि आप महिला है तो मैनीक्योर भी कर सकती है.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों पर सीनियर काम को लेकर प्रेशर बना सकते हैं, कार्यस्थल के ही कुछ लोग आपको रिप्लेस करने की फिराक में है. व्यापारी वर्ग आज आलस्य और थकान के कारण अपने कार्यों को करने से पीछे रह सकते हैं, जिसका पछतावा आपको दिन के अंत में होगा. पार्टनर से बहुत ज्यादा उम्मीदे आपके दुख की वजह बन सकती है, इसलिए उम्मीदें बहुत ज्यादा रखने से बचना है. जीवनसाथी या बेटी पर धन खर्च हो सकता है, खर्च करते समय वॉलेट पर एक नजर जरूर रखें. सेहत में जिन लोगों को लैपटॉप पर काम करना पड़ता है, या  अन्य किसी तरह का काम जिससे आंखों पर प्रेशर पड़ता है, उन्हें आंखों की केयर करनी है.

धनु - धनु राशि के लोगों को उच्चाधिकारियों से खराब फीडबैक मिल सकता है, फीडबैक को कैसे अच्छा किया जाए इस पर फोकस करना चाहिए. व्यापारी वर्ग को उधारी  की रकम वसूलने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है. ऐसे युवा जो आय के नए स्रोत तलाश कर रहे थे, उनके प्रयास सार्थक होंगे कुछ ऐसे अवसर हाथ लगेंगे जिसके बाद से पैसे हाथ में आएंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए परिवार के साथ नई चीजों की प्लानिंग कर सकते हैं. हेल्थ में यदि कोई सर्जरी या मेडिकल टेस्ट कराना है तो बिना किसी देरी के करा लें, सेहत को लेकर लापरवाही दिखाना ठीक नहीं है.

मकर - इस राशि के जो लोग संगीत से जुड़े हुए हैं, उनके लिए आज का दिन उत्तम है. व्यापार में आय बढ़ने की सम्भावना है, इसलिए नए अवसरों की तलाश करते रहिए. युवा वर्ग को गौ सेवा करनी है, इससे आपके पुण्यों में वृद्धि होगी, साथ ही आपको प्रतियोगिता और प्रतिस्पर्धा से लड़ने में बल मिलेगा. अभिभावक संतान को आउटडोर एक्टिविटी में इंगेज करें, जितना संभव हो उन्हें मोबाइल से दूर रखें. सेहत में अपनी सेहत के साथ संतान की सेहत का भी ध्यान रखना है, दोनों एक साथ बीमार पड़ सकते हैं.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को आज के दिन ऑफिशियल कार्य बोझ के भांति प्रतीत हो सकते हैं, बेमन से काम करते हुए नजर आ सकते हैं. ऐसे लोग जो पूजा पाठ से जुड़े सामानों का क्रय विक्रय करते हैं, उनके लिए दिन शानदार रहने वाला है. पढ़ाई को लेकर समय नकारात्मक है, यदि आज के दिन कोई टेस्ट या इंटरव्यू दिया है, तो असंतोषजनक परिणाम मिलने की आशंका है. संतान को वाहन चलाने देने से मना करना है, क्योंकि उसे गिरकर चोट लगने की आशंका है. सेहत की दृष्टि से दिन सामान्य है. बस बहुत ज्यादा ऑयली और मिर्च मसाले वाले भोजन के सेवन से परहेज करना है.

मीन - इस राशि के लोग हतोत्साहित होकर किसी को ठेस पहुंचा सकते हैं, इसलिए बोलते समय पद कि गरिमा का ध्यान रखें. व्यापारिक दृष्टि  से दिन अनुकूल है, काम के अपेक्षित परिणाम हासिल होंगे. युवा वर्ग को अनावश्यक बातों को लेकर चिंतित नहीं होना है, कुछ हालात और बातें आपके बस में नहीं होती है. घर में शांति का माहौल बनाए रखना होगा क्योंकि माहौल का बच्चे की मानसिक स्थिति पर गहरा प्रभाव पड़ता है. सेहत में बिजली का काम करने वाले लोगों को  सचेत रहते हुए कार्य करने हैं, क्योंकि किसी प्रकार की दुर्घटना होने की आशंका है.

Read More
{}{}