trendingNow12409892
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

सितंबर में लग रहा चंद्र ग्रहण, 15 दिन बाद तक सतर्क रहें ये लोग, जान लें तारीख-समय

Chandra Grahan 2024 Date Time: साल का दूसरा चंद्र ग्रहण सितंबर महीने में लग रहा है. यह चंद्र ग्रहण 4 राशि वालों को नुकसान पहुंचा सकता है. जानिए भारत में चंद्र ग्रहण कब दिखेगा? 

सितंबर में लग रहा चंद्र ग्रहण, 15 दिन बाद तक सतर्क रहें ये लोग, जान लें तारीख-समय
Stop
Shraddha Jain|Updated: Sep 01, 2024, 03:25 PM IST

Chandra Grahan 18 September 2024: साल 2024 का दूसरा चंद्र ग्रहण लगने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. यह चंद्र ग्रहण सितंबर महीने में लगेगा और आंशिक चंद्र ग्रहण होगा. इससे पहले मार्च में होली पर चंद्र ग्रहण लगा था. सितंबर 2024 में लग रहा चंद्र ग्रहण साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण होगा. 

यह भी पढ़ें: नया महीना, नया सप्‍ताह लेकर आ रहा खुशियां, जानिए किन राशि वालों के घर में लगेगा धन का ढेर

चंद्र ग्रहण की तारीख-समय 

साल का दूसरा चंद्र ग्रहण 18 सितंबर, 2024 को लग रहा है. साल का आखिरी चंद्र ग्रहण 18 सितंबर को भारतीय समयानुसार सुबह 06:11 बजे से प्रारंभ होगा और 10:17 पर समाप्त हो जाएगा. इस तरह यह चंद्र ग्रहण 4 घंटे 6 मिनट का होगा. यह आंशिक चंद्र ग्रहण होगा.

यह भी पढ़ें: इस दिशा में मुंह करके खाना खाने से घर में बढ़ता है धन, दौलत के साथ मिलती है बेशुमार शोहरत

चंद्र ग्रहण का सूतक 

हिंदू धर्म में ग्रहण को शुभ नहीं माना गया है. इसलिए ग्रहण के दौरान कई कार्य नहीं किए जाते हैं. चंद्र ग्रहण का सूतक ग्रहण से 9 घंटे पहले शुरू होता है और ग्रहण समाप्त होने पर समाप्त होता है. चूंकि ये चंद्र ग्रहण दिन में लगेगा इसलिए भारत में दिखाई नहीं देगा. लिहाजा इस चंद्र ग्रहण का सूतक काल भी भारत में मान्य नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: शनि सूर्य मंगल बुध सब होंगे मेहरबान! इन बर्थडेट वालों को सितंबर में मिलेगी हर खुशी

 

चंद्र ग्रहण इन राशियों के लिए अशुभ  

मेष राशि : इन लोगों को रिश्‍तों में मनमुटाव का सामना करना पड़ सकता है. व्‍यापार में हानि हो सकती है. बेहतर है कि इस दौरान संभलकर व्‍यवहार करें. 

कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों के करियर में बदलाव आ सकते हैं. आप मजबूर होकर नौकरी छोड़ने या बदलने की योजना बना सकते हैं. पर्सनल लाइफ में समस्‍या हो सकती है.  

तुला राशि : तुला राशि के लिए चंद्र गहण मिश्रित फल देगा. वर्कप्‍लेस पर मिले-जुले असर देखने को मिलेंगे. सहकर्मियों से परेशानी हो सकती है. सावधान रहें. 

मकर राशि : मकर राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण सेहत संबंधी समस्‍याएं दे सकता है. घर के बुजुर्गों से मनमुटाव हो सकता है, जो कि आपके लिए नुकसानदेय साबित हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}