trendingNow12217366
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Chaitra Purnima से खुलेंगे इन 4 राशि वालों की बंद किस्मत के ताले, मां लक्ष्मी बरसाएंगी बेशुमार रुपया-पैसा

Chaitra Purnima Upay: आज चैत्र माह की पूर्णिमा तिथि है. आज के दिन किए गए मां लक्ष्मी के कुछ उपाय विशेष रूप से फलदायी होते हैं. चैत्र पूर्णिमा का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है. जानें आज के दिन से किन राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है. 

 
chaitra purnima 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 23, 2024, 11:30 AM IST

Chaitra Purnima Remedies: ज्योतिष शास्त्र में चैत्र पूर्णिमा का विशेष महत्व है. इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इस दिन सत्य नारायण की पूजा करने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है. शास्त्रों के अनुसार हनुमान जयंती भी मनाई जाती है. चैत्र पूर्णिमा से कुछ राशि वालों कि किस्मत खुलने वाली है. भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की कृपा से इन लोगों की बंद किस्मत चलने वाली है.

Hanuman Mandir: ऋषिकेश के इस मंदिर में खुद चलकर आए थे हनुमान जी, जानें इसके स्थापना की रोचक कहानी
 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए चैत्र पूर्णिमा विशेष फलदायी रहने वाली है. आज के दिन इन राशि वालों पर विष्णु भगवान और मां लक्ष्मी के साथ-साथ बजरंगबली की कृपा भी प्राप्त होगी. आपको इस दौरान आर्थिक लाभ मिलेगा और इस दौरान सौभाग्य में वृद्धि होगी. करियर में तरक्की मिलेगी और कारोबार में सफलता मिलेगी. 

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिए भी चैत्र पूर्णिमा का दिन अनुकूल रहने वाला है. चैत्र पूर्णिमा का दिन बहुत शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपकी आय में बढ़ोतरी होगी. परिवार में कलह-क्लेश से छुटकारा मिलेगा. इस समय आपको भाग्योदय होगा. करियर में कोई बड़ा पद मिलेगा. इस अवधि में कानूनी विवाद से छुटकारा मिलेगा. 

Chaitra Purnima 2024: चैत्र पूर्णिमा पर पूरी हो सकती है अमीर बनने की इच्छा, आज की रात बस कर लें ये उपाय
 

कन्या राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि वालों के लिए आज से दिन शुभ रहने वाला है. आज से इनका अच्छा समय शुरू होगा. इस समय निडर होकर जीवन के कई महत्वपूर्ण फैसले लेंगे, जिससे आपको आर्थिक लाभ होगा. आज से तरक्की की राह में आने वाली सारी बाधाएं दूर होगी.  

धनु राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के लोग कार्यक्षेत्र में संतुष्टि का अहसास होगा. पैसों से जुड़ी तंगी आपके लिए जल्द खत्म होने वाली है. कहीं से अच्छी नौकरी का ऑफर मिलने की पूरी संभवना है.  

कुंभ राशि 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिए चैत्र पूर्णिमा विशेष लाभदायी रहेगा. इस दौरान आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. यह समय आप लोगों के लिए फलदायी रहने वाला है. व्यापार में इस समय अच्छा मुनाफा मिलेगा. आपके पुराने अटके हुए काम इस समय पूरे हो जाएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}