trendingNow12370443
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro Upay: चुटकियों में दूर हो जाएगी कंगाली यदि घर की इन तीन जगहों पर रख लिया कपूर!

Camphor Remedies:  हिंदू धर्म में हर पूजा-पाठ में कपूर का इस्तेमाल होता है. शास्त्रों के अनुसार कपूर जलाने से घर में सुख-शांति समृद्धि आती है और नकारात्मकता दूर हो जाती है. वहीं कपूर के कुछ ज्योतिष उपाय व्यक्ति को रातों-रात अमीर बना सकते हैं. आइए विस्तार से जानते हैं इन उपायों के बारे में.

 
astro upay for kapur
Stop
shilpa jain|Updated: Aug 06, 2024, 11:11 AM IST

Kapur Ke Totke: धन कमाने के लिए हर व्यक्ति रोजाना मेहनत करता है. धन एक ऐसी चीज है जिसे कितना भी बचाकर रख लो ये कभी न कभी खर्च हो ही जाता है. कई बार ऐसी होता है कि व्यक्ति कड़ी मेहनत करता है पर उसे उसकी किस्मत का साथ नहीं मिलता और वह धन कमा नहीं पाता. ऐसे में व्यक्ति ज्योतिष शास्त्र का सहारा लेता है. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति की किस्मत बदल सकते हैं. 

हिंदू धर्म में हर पूजा-पाठ में कपूर का इस्तेमाल होता है. शास्त्रों के अनुसार कपूर जलाने से घर में सुख-शांति समृद्धि आती है और नकारात्मकता दूर हो जाती है. वहीं कपूर के कुछ ज्योतिष उपाय व्यक्ति को रातों-रात अमीर बना सकते हैं साथ ही धन से जुड़ी समस्याएं दूर कर सकते हैं. आइए विस्तार से जानते हैं इनके बारे में. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कपूर को घर की कुछ जगहों पर रखने से धन आगमन के रास्ते खुल जाते हैं.

मंदिर में रखने से

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के मंदिर में कपूर का एक टुकड़ा करना बहुत शुभ होता है. कहते हैं पूजा घर में कपूर का टुकड़ा रखने से घर में सुख-समृद्धि और सकारात्मकता आती है. दरअसल पूरा घर सकारात्मक ऊर्जा का सबसे बड़ा स्त्रोत होता है ऐसे में पूजाघर में कपूर रखने से और औऱ इसे जलाने से पूरे घर का वातावरण शुद्ध और नकारात्मक हो जाता है.

Bangladesh Hindu Temple: बांग्लादेश के इस प्रसिद्ध हिंदू मंदिर में हैं 'ढाका की देवी', जहां गिरा था सती का मुकुट
 

तिजोरी में रखें कपूर

कपूर का एक टुकड़ा धन आगमन के रास्ते भी खोलता है. यदि कोई व्यक्ति लंबे समय से धन की समस्या से जूझ रहा है तो उसे घर की तिजोरी में कपूर का टुकड़ा रखना चाहिए. ऐसा करने से धन लाभ होने लगता है और पैसी व्यर्थ खर्च भी नहीं होता. इससे धीरे-धीरे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है.

Mangla Gauri Vrat 2024: आज रखा है मंगला गौरी व्रत तो खाने में शामिल करें ये चीजें, पुण्य फलों की होगी प्राप्ति
 

मेन गेट पर

घर का मेन गेट नकारात्मक या सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश द्वार है. इसी द्वार से घर में निगेचिव या पॉजिटिव एनर्जी आती है. ऐसे में घर के मेन गेट पर कपूर का एक टुकड़ा रखने से घर के अंदर सकारात्कता आती है. घर के मेन गेट पर कपूर रखने से पॉजिटिव वातावरण बना रहता है जिससे माता लक्ष्मी का भी आगमन होता है और व्यक्ति को धन की कमी नहीं होती.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}