trendingNow12021028
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

...इसे कहते हैं शानदार न्‍यू ईयर, पहले दिन से बढ़ेगी इन लोगों की इनकम

Mercury Rise Effect on Zodiacs: ज्योतिष शास्त्र में बुध धन, व्‍यापार, बुद्धि, वाणी के कारक हैं. बुध का गोचर, बुध की चाल में बदलाव होना बड़ा बदलाव लाता है. साल 2024 की शुरुआत से बुध का उदय होने वाला है. 

...इसे कहते हैं शानदार न्‍यू ईयर, पहले दिन से बढ़ेगी इन लोगों की इनकम
Stop
Shraddha Jain|Updated: Dec 21, 2023, 07:26 AM IST

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध की स्थिति में परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ता है. साल 2023 के आखिर में भी बुध की स्थिति में बदलाव हो रहा है. बुध धनु राशि में रहकर उदित होने जा रहे हैं. बुध इस समय अस्‍त हैं और ज्‍योतिष में किसी भी ग्रह का अस्‍त होना अच्‍छा नहीं माना जाता है. ग्रह अस्‍त होने से उसकी शक्ति क्षीण हो जाती है और वो अशुभ फल देने लगता है. बुध का अस्‍त होना भी कई राशि वालों के करियर और आर्थिक स्थिति पर बुरा असर डाल रहा है. अब आने वाले 27 दिसंबर 2023 को बुध का उदय होगा और इसके साथ ही लोगों की किस्‍मत चमक उठेगी. इन लोगों को करियर में तरक्‍की मिलेगी और धन-दौलत भी बढ़ेगी. आइए जानते हैं कि बुध का उदय साल 2024 की शुरुआत से ही किन लोगों का भाग्‍योदय करेगा. 

बुध उदय का शुभ प्रभाव 

वृषभ राशि: बुध का उदित होना वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. इन लोगों के करियर के लिए आने वाला साल बहुत शुभ रहेगा. नौकरी में प्रमोशन‍ मिलेगा. व्‍यापार में किसी वरिष्‍ठ की मदद से बड़ा लाभ होगा. आपकी कमाई बढ़ेगी. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. आप यात्रा पर जा सकते हैं. यात्रा आपके लिए शुभ साबित होगी. छात्रों का विदेश जाने का सपना पूरा होगा. 

तुला राशि: बुध ग्रह का उदित होना तुला राशि वालों के लिए भी फायदेमंद साबित होगा. इन जातकों का साहस-पराक्रम बढ़ा हुआ रहेगा. वे एक के बाद एक काम तेजी से निपटाएंगे. उन्‍हें कामों में सफलता भी मिलेगी. व्‍यापार में लाभ होगा. बैंक बैलेंस बढ़ेगा. आपनी इनकम में बढ़ोतरी होगी. भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा. किस्‍मत का साथ मिलेगा. आप यात्राएं करेंगे. 

वृश्चिक राशि: बुध ग्रह का उदित होना वृश्चिक राशि वालों के लिए भी शुभ फलदायी होगा. लंबे समय से फंसा हुआ पैसा मिलने से आपको बड़ी राहत मिलेगी. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. कारोबारी जातकों को तो तगड़ी लाभ होगा. नया व्‍यापार भी शुरू कर सकते हैं. संपत्ति बढ़ेगी. आपके बॉस आपकी तारीफ करेंगे. कह सकते हैं कि यह समय आपको काम- कारोबार में सफलता दिलाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}