Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

72 घंटे बाद 'ग्रहों के राजकुमार' दिखाएंगे कमाल! इन राशि वालों पर होंगे मेहरबान; धन आगमन के खुल जाएंगे सारे द्वार

June Grah Gochar 2024: ग्रहों के राजा बुध अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर करते हैं. इस ग्रह के मिथुन राशि में गोचर करने से सभी राशियां प्रभावित होंगी. कुछ राशियों को इस समय सावधान रहना होगा, तो कुछ राशियों को विशेष फलों की प्राप्ति होगी. 

 
budh gochar 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 10, 2024, 11:49 AM IST

Budh Gochar In Mithun: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर कर सभी राशियों के जातकों को प्रभावित करता है. बता दें कि बुध एक राशि से दूसरी राशि में 12 दिन में प्रवेश करते हैं. ऐसे में बता दें कि बुध अभी वृषभ राशि में विराजमान हैं और 14 जून को वृष राशि से निकलकर मिथुन राशि में विराजमान हो जाएंगे.  

किसी भी ग्रह के गोचर से सभी 12 राशियों को शुभ और अशुभ दोनों ही तरह के फलों की प्राप्ति होती है. ग्रहों के गोचर का प्रभाव मानव जीवन से लेकर देश-दुनिया पर पड़ता है. 14 जून को बुध अपनी स्वराशि मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस दौरान इन 3 राशि वालों को विशेष लाभ मिलेगा. सुख-शांति की प्राप्ति होगी और समृद्धि का वास होता है. 

आज Vinayaka Chaturthi पर चंद्र दर्शन के बाद करें व्रत पारण, लेकिन पहले करें ये काम तभी होगा रिद्धि-सिद्धि का वास
 

बुध गोचर से होगा इन राशि वालों को लाभ    

कन्या राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह का राशि परिवर्तन बेहद शुभ और फलदायक साबित होने वाला है. बता दें कि बुध कन्या राशि के दशम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. इससे इस राशि को काम और कारोबार में सफलता मिलेगी. नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. इस अवधि में धन लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. इनकम के नए सोर्स बनेंगे. वहीं, इस समय कारोबार का विस्तार हो सकता है. इस राशि के जातकों के पिता के संबंध मजबूत होंगे.  

तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर किसी वरदान से कम नहीं साबित होगा. बता दें कि बुध इस राशि के नवम भाव में विचरण करने जा रहे हैं. इस समय आपको किस्मत का साथ मिलेगा. आर्थिक स्थिति इस दौरान पहले से ज्यादा बेहतर होगी. काम और कारोबार में बढ़ोतरी की संभावना  है. वहीं, जो छात्र विदेश जाने की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें हर काम में सफलता मिलेगी. भगवान की कृपा प्राप्त होगी. इस दौरान आपके सभी काम बनने लगेंगे.  

Astro Tips: आज ही अपनाएं धीरेंद्र शास्त्री के बताए ये 3 उपाय, सालों से चढ़ा हुआ कर्ज कुछ दिनों में होगा खत्म!
 

कुंभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध का गोचर कुंभ राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होंगे. बता दें कि इस समय बुध पंचम भाव में स्थित रहेंगे. इस दौरान आपको संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकते हैं. इतना ही नहीं, जो दंपत्ति संतान पाने की इच्छुक हैं, उन्हें संतान की प्राप्ति होगी. पारिवारिक मामलों में प्रसन्नता होगी. वहीं, छात्रों को सफलता प्राप्त होगी. अगर आपके प्रेम संबंध हैं, तो इस समय आपका प्रेम विवाह हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}