trendingNow12359211
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budh Gochar 2024: ग्रहों के 'युवराज' बुध अगले हफ्ते करने जा रहे गोचर, इन 3 राशियों की चमक जाएगी किस्मत; आर्थिक लाभ के योग

Budh Gochar August 2024: ग्रहों के युवराज बुध अगले हफ्ते गोचर करने जा रहे हैं. इस गोचर की वजह से तीन राशियों की किस्मत चमकने वाली है. 

Budh Gochar 2024: ग्रहों के 'युवराज' बुध अगले हफ्ते करने जा रहे गोचर, इन 3 राशियों की चमक जाएगी किस्मत; आर्थिक लाभ के योग
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jul 29, 2024, 11:51 PM IST

Grah Gochar August 2024: सौरमंडल के नवग्रह में बुध सबसे छोटे हैं, इसलिए उन्हें ग्रहों का युवराज भी कहा जाता है. वे जीवन में बुद्धिमता और ज्ञान के प्रतीक कहे जाते हैं. अगर किसी व्यक्ति की राशि में बुध नकारात्मक स्थिति में हों तो उसे कान, फेफड़े, त्वचा और तंत्रिका तंत्र से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं. वहीं वे कुंडली में बेहतर स्थिति में विराजमान हों तो जातक का भाग्य चमकते देर नहीं लगती है. बुध ग्रह अब 5 अगस्त को वक्री होने जा रहे हैं. उनके गोचर होने से तीन राशियों का कायापलट होने जा रहा है. आज हम उन भाग्यशाली राशियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. 

बुध गोचर का राशियों पर प्रभाव

मिथुन राशि

बुध के वक्री होने की वजह से आपकी कमाई के साधन बढ़ेंगे और आप अच्छी बचत करने में कामयाब रहेंगे. आपकी सेहत पहले से अच्छी होगी और पुरानी बीमारियों में राहत मिल सकती है. जो लोग जॉब चेंज करने की सोच रहे हैं, उन्हें मनपसंद कंपनी से ऑफर लेटर मिल सकता है. आपको परिवार के साथ बाहर की यात्रा का अवसर मिल सकता है. 

तुला राशि

बुध राशि के गोचर होने से आपको नई नौकरी या पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं. आपकी मौजूदा कार्यस्थल पर सराहना होगी और नई जिम्मेदारी मिलने के भी योग हैं. आर्थिक मोर्चे पर आप राहत की स्थिति में होंगे और आप पहले से ज्यादा बचत कर पाएंगे. बुध के प्रभाव से आप अपने बिजनेस का विस्तार में भी कामयाब हो पाएंगे. 

कुंभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए बुध गोचर मिश्रित अनुभव वाला रहेगा. बिजनेस में जहां आप लाभ कमाएंगे, वहीं नौकरी करने वाले जातक काम के दबाव की वजह से गलतियां कर सकते हैं. आप अपने दोस्तों के साथ लॉन्ग ट्रिप पर जाने का प्लान कर सकते हैं. लाइफ पार्टनर के साथ थोड़ी अनबन की स्थिति बन सकती है. खुद को शांत और संयत रखने की कोशिश करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}