trendingNow12114996
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Samudrik Shashtra: गालों पर आते हैं डिंपल तो खुद को माने लकी, पूरी होती है इनकी सारी ख्वाहिशें

Dimple On Cheeks Samudra Shastra: समुद्र शास्त्र में जिनके गालों पर डिंपल के निशान उन लोगों को काफी लकी माना जाता है. यह अपने डिंपल से किसी को भी अपना दिवाना बना लेती हैं. इनके डिंपल भीड़ से अलग इनकी नई पहचान बनाते हैं. डिंपल से जानें इन लड़कियों का स्वभाव और भविष्य के बारे में. 

 
dimple on cheeks meaning
Stop
shilpa jain|Updated: Feb 17, 2024, 02:18 PM IST

Benefits of Dimple:  समुद्र शास्त्र के अनुसार चेहरे के कई ऐसे निशान होते हैं जो व्यक्ति के जीवन में अलग अलग प्रभाव डालते हैं. यह शुभ और अशुभ दोनों ही हो सकते हैं. लेकिन बता दें कि समुद्र शास्त्र में यदि किसी व्यक्ति के गाल पर डिंपल के निशान है तो उसे काफी भाग्यशाली मानते हैं.

दरअसल समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा मानना है कि जिनके गाल पर भी डिंपल होते हैं वह किसी को भी अपनी तरफ अट्रैक्ट करने में सबसे आगे रहते हैं. यही वजह है कि इनकी सारी ख्वाहिशें पूरी भी होती हैं. चलिए विस्तार में जानते हैं कि यदि किसी व्यक्ति के चेहरे पर डिंपल होते हैं तो उन्हें यह कैसे फायदा पहुंचा सकता है.

पार्टनर के लिए डिंपल वाले लोग होते हैं लकी

समुद्रशास्त्र की मानें तो डिंपल वाले लोग अपने पार्टनर के लिए काफी लकी होते हैं. ऐसे लोग अपने पार्टनर को रिस्पेक्ट और भरपूर प्यार देते हैं. ऐसे लोग अपने पार्टनर को कभी भी जिंदगी में धोखा नहीं देते हैं.

शुक्र का इनके जीवन में रहता है प्रभाव

डिंपल वालों की कुंडली में शुक्र का प्रभाव रहता है. दरअसल इनकी कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत रहती है. इनके जीवन में शुक्र के प्रभाव की वजह से लोगों के बीच मान सम्मान बढ़ा रहता है साथ ही भीड़ में अलग इनकी पहचान बनती है.

धन के मामले में होते हैं भाग्यशाली

ऐसे लोगों के पास कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती है साथ ही यह दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं. इतना ही नहीं यदि डिंपल वाली लड़कियां कहीं ब्याही जाती है तो वहां भी आर्थिक लाभ पहुंचाती हैं.

डिंपल वाले लड़के और लड़की होते हैं भाग्यशाली

वैवाहिक जीवन में डिंपल वाली लड़की अगर किसी लड़के को मिलती है तो  पति को वह बहुत ही प्यारी होती है. पति उनकी हर बात मानने के लिए तैयार रहते हैं. डिंपल वाली लड़कियों के चंचल स्वभाव से पति हमेशा खुश रहते हैं. वहीं डिंपल वाले पुरूष हमेशा ही अपनी पत्नी को खुश रखते हैं साथ ही उनकी सभी ख्वाहिशों को भी पूरा करने की कोशिश करते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Read More
{}{}