trendingNow12203338
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

मां लक्ष्‍मी के घर से जाने का संकेत हैं ये घटनाएं, तुरंत हो जाएं सतर्क

Money Astrology: कई बार भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत हमें पहले से ही मिल जाता है. यदि व्‍यक्ति उन संकेतों को समझ ले तो वह नुकसान से बच जाता है. साथ ही लाभ पाने में सफल रहता है. 

मां लक्ष्‍मी के घर से जाने का संकेत हैं ये घटनाएं, तुरंत हो जाएं सतर्क
Stop
Shraddha Jain|Updated: Apr 14, 2024, 09:18 AM IST

Maa Laxmi Leaves Home Signs: ज्‍योतिष, शगुन शास्‍त्र, वास्‍तु शास्‍त्र में घटनाओं से मिलने वाले संकेतों के बारे में बताया गया है जो भविष्‍य में होने वाली लाभ-हानि आदि का इशारा देती हैं. यदि समय रहते व्‍यक्ति इन संकेतों को समझ ले तो वह बड़ी हानि से बच सकता है. वहीं शुभ संकेतों की मदद से बड़ा लाभ भी पा सकता है. आज हम कुछ ऐसे संकेतों के बारे में जानते हैं, जो मां लक्ष्‍मी के घर से जाने का इशारा देते हैं. यानी कि आने वाले समय में आप गरीबी से घिर सकते हैं या कर्ज के बोझ में दब सकते हैं. आइए जानते हैं कि मां लक्ष्‍मी के रूठकर जाने के संकेत क्‍या हैं, जो व्‍यक्ति के जीवन में बुरे दिनों की शुरुआत कर सकते हैं. 

मां लक्ष्‍मी के रूठकर जाने के संकेत 

मनी प्लांट का सूखना- आमतौर पर कई घरों में मनी प्‍लांट होता है. यदि बिना किसी कारण के अचानक हरा-भरा मनी प्‍लांट सूख जाए तो यह मां लक्ष्‍मी के नाराज होने का इशारा है. यह घटना बताती है कि निकट भविष्‍य में आपको धन हानि हो सकती है. इससे बचने के लिए मार्केट से लाकर नया मनी प्‍लांट लगा लें और हर शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी की पूजा करें. 

तुलसी का सूखना - तुलसी का पौधा मां लक्ष्‍मी का रूप होता है. साथ ही भगवान विष्‍णु को तुलसी अति प्रिय है. तुलसी के पौधे का अचानक सूखना बुरे दिन आने का संकेत है. ऐसा होने पर घर में दरिद्रता आती है. व्‍यक्ति दुख-कष्‍ट में घिर सकता है. 

ये भी पढ़ें- शनि बदलेंगे चाल, 1 साल तक 4 राशि वालों पर करेंगे धन की बरसात, मिलेगी हर खुशी

पैसों का जमीन पर गिरना- यदि बार-बार आपके हाथ से नोट या सिक्‍के जमीन पर गिरें तो यह भी अच्‍छा नहीं माना जाता है. ऐसा होने पर तुरंत धन को माथे से लगाकर मां लक्ष्‍मी से माफी मांगे. पैसों का गिरना आर्थिक स्थिति बिगड़ने का इशारा देती है. 

सपने में चोरी होते हुए दिखना- यदि सपने में घर में चोरी होते हुए देखें या फटी हुई जेब देखें तो यह अशुभ संकेत है. ऐसा होना बड़ी धन हानि होने का इशारा है. घर में सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाने के साथ अपने खर्चों पर भी नजर रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}