trendingNow12279448
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

शनि जयंती के बाद सूर्य का नक्षत्र गोचर इन राशियों के लिए होगा बेहद लकी, बैंक में दिनोंदिन बढ़ेगा बैलेंस

Surya Nakshtra Gochar: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य इस समय सूर्य रोहिणी नक्षत्र में विराजमान हैं और 8 जून को मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. जानें इस दौरान किन राशियों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. 

 
surya nakshtra gochar
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 04, 2024, 05:47 PM IST

Sun Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है. किसी भी जातक की कुंडली में सूर्य की स्थिति व्यक्ति को कई तरह के लाभ प्रदान करती है. व्यक्ति का जीवन रोशन करती है. उनमें आत्मविश्वास, यश, सफलता और सम्मान की वृद्धि होती है. ज्योतिष अनुसार सूर्य सिंह राशि का स्वामी हैं और तुला इनकी नीच की राशि है.

बता दें कि 8 जून को सूर्य नक्षत्र गोचर करने जा रहा है. इस दिन सूर्य 1 बजकर 16 मिनट पर रोहिणी नक्षत्र से निकलकर मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 22 जून को आर्दा नक्षत्र में गोचर करेंगे. ऐसे में जानें किन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है.    

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन तुला राशि वालों के लिए भाग्योदय लेकर आ रहे हैं. इस दौरान उन्हें कष्टों से मुक्ति मिलेगी. इतना ही नहीं, छात्रों को अच्छी खबर मिल सकती है. तनाव दूर होगा. संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है.   

मेष राशि 

इस राशि के जातकों के लिए भी ये समय भाग्योदय का रहेगा. मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता हासिल होगी और इस अवधि में धन वृद्धि के योग बनते नजर आ रहे हैं. प्रमोशन और वेतनवृद्धि का लाभ मिलेगा. करियर और कारोबार में लाभ होगा. लंबे समय से अटका हुआ धन इन राशि वालों को वापस मिल सकता है. 

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मृगशिरा नक्षत्र में सूर्य का प्रवेश अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा. इस समय व्यापार का विस्तार होगा आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी. धन-परिवार में खुशहाली आएगी और सेहत में सुधार देखने को मिलेगा.  

कुंभ राशि 

इस राशि वालों के लिए भी सूर्य का नक्षत्र गोचर किसी वरदान से कम नहीं है. इस समय भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. इस समय नया कार्य शुरू कर सकते हैं. जिन जातकों का विवाह नहीं हो रहा, उनके विवाह का योग बन सकता है. दांपत्य जीवन खुशनुमा होगा और पदोन्नति मिल सकती है. 

कर्क राशि 

बता दें कि सूर्य का नक्षत्र गोचर कर्क राशि वालों के लिए सफलता और भाग्य के द्वार खुलेगा. इस समय आपके बिगड़े हुए काम बनेंगे. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. प्रमोशन मिल सकता है. कारोबारियों को मुनाफा होगा. किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}