trendingNow12054391
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

इस मामले में ना करें लापरवाही, होगा बड़ा नुकसान, जानें कैसा बीतेगा 12 जनवरी शुक्रवार

Rashifal 12 January 2024: दैनिक राशिफल के अनुसार धनु राशि के युवा खुद को संयमित रखें और सोच समझकर ही दूसरे के मामलों में अपनी राय रखें. जानें सभी 12 राशियों का 12 जनवरी 2024, शुक्रवार का राशिफल. 

इस मामले में ना करें लापरवाही, होगा बड़ा नुकसान, जानें कैसा बीतेगा 12 जनवरी शुक्रवार
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jan 12, 2024, 06:19 AM IST

Horoscope Today 12 January 2024 Hindi: शुक्रवार को सिंह राशि के लोगों का आलस्य उनकी उन्नति के लिए ही बाधा बन सकता है, इसलिए खुद को एक्टिव रखें. वहीं कुंभ राशि के जिन व्यापारी जातकों ने लोन लिया है, उन्‍हें उसे चुकाने की तैयारी कर लेनी चाहिए. वरना छवि बिगड़ सकती है. 

मेष - इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों में बिल्कुल लापरवाही न बरतें, साथ ही विवाद से भी बचना होगा अन्यथा गंभीर हानि हो सकती है. व्यापारी वर्ग के लिए बेहतर होगा कि आज के दिन आर्थिक लेनदेन पर रोक लगा दें, बड़ा लेनदेन नुकसानदायक साबित हो सकता है. इस दौरान विद्यार्थी वर्ग को समय बर्बाद नहीं करना है, बल्कि पूर्व में याद किए गए अध्ययनों को दोहराने का समय आ गया है. यदि कोई बड़ा वाहन लेने का विचार बना रहे थे, तो इस दिशा में आगे बढ़ते हुए नजर आएंगे. सेहत में नियमों का पालन करें क्योंकि अपनी सुरक्षा स्वयं के हाथों में है इस बात का ध्यान रखें.

वृष - वृष राशि के लोग कार्यस्थल पर दूसरों की तुलना में खुद को कमजोर न समझें, आपके अंदर निसंदेह बहुत प्रतिभा है. काम के सिलसिले में व्यापारी वर्ग को यात्रा के लिए जाना पड़ सकता है, पैकिंग के दौरान जरूरी दस्तावेज रखना न भूलें. ग्रहों के हिसाब से युवा वर्ग के लिए प्रतिभा तराशने का समय शुरू हो रहा है, अपनी प्रतिभा को बेहतर तरीके से साबित करेंगे. परिवार के भविष्य को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से यदि कोई पॉलिसी लेने जा रहे हैं, तो उसके बारे में विस्तार से समझ लें. शरीर को फिट रखने के लिए मन की शांति ही सबसे अच्छा उपाय है, इसलिए प्रसन्नचित रहें.

मिथुन - इस राशि के लोगों की मेहनत और लगन के दम पर नौकरी में स्थिति अच्छी होगी. आज पड़ोस के व्यापारी आपके कार्यों को लेकर षड्यंत्र कर सकते हैं, सावधानी के साथ कार्यों को अंजाम दें. युवा वर्ग के अध्यात्म चिंतन में  वृद्धि होगी, जो आपके सोचने समझने और तर्क वितर्क की क्षमता को और मजबूत करेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए धार्मिक स्थानों में परिजनों के साथ यात्रा करने के योग बनेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज हल्का भोजन और पानी का सेवन अधिक मात्रा में करें.

कर्क - कर्क राशि के लोगों की ऑफिस में बेवजह किसी से कहा सुनी हो सकती है, इसलिए बेहतर होगा आज के दिन अपने काम से काम रखें. व्यापारी वर्ग को आर्थिक मामलों में सजग रहने की सलाह दी जाती है, आप जितना ज्यादा सजग रहेंगे उतना ही ज्यादा लाभ कमा सकेंगे. ग्रहों की माने तो दूसरों पर अत्यधिक भरोसा युवा वर्ग को संकट में डाल सकता है. मेहमानों की आने की संभावना बनी है, उनकी आवभगत करने में आपकी भागीदारी अधिक रहेगी, जिस कारण कुछ व्यस्त रह सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय थोड़ा सा सावधान रहने वाला है, वहीं पुराने रोग भी पुनः परेशान कर सकते हैं.

सिंह - सिंह राशि के लोगों का आलस्य उनकी उन्नति के लिए ही बाधा बन सकता है, स्वयं को एक्टिव रखें. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं, वह ग्रहों की स्थिति को देखते हुए भूमि में निवेश कर सकते हैं. युवाओं का आत्मबल,  मेहनत  और लगन उन्हें सफलता दिलाने में  मदद करेगी. बहुत अधिक खुला हाथ आगे के लिए दिक्कत पैदा कर सकता है, इसलिए धन को योजनाबद्ध तरीके से संचित करें. यदि आप मादक पदार्थ का सेवन करते हैं तो अलर्ट हो जाएं क्योंकि हो सकता है आप किसी गंभीर बीमारी को निमंत्रण दे रहे हो.

कन्या - कन्या राशि के लोग उस काम पर अधिक ध्यान दें जो आपको काम अति प्रिय हो, साथ ही कमजोर पहलुओं को मजबूत करें. व्यापार में छोटे-मोटे परिवर्तन करने के लिए विचार बना सकते हैं. युवा वर्ग खुद को मजबूती से प्रस्तुत करते हुए दूसरों की भ्रामक बातों से दूर रहे. गलत समय पर बड़ों के साथ की गई बात वैचारिक मतभेद का कारण बनेगी, समय और माहौल देखकर अपनी बातों को रखें. हेल्थ की बात करें तो दिनचर्या में योग व मेडिटेशन को शामिल करने से शारीरिक व मानसिक रूप से एक्टिव रहेंगे.

तुला - इस राशि के लोग ऑफिस में जरूरी कार्यों को  प्राथमिकता दें और उन्हें पूरा करने पर के लिए एक्स्ट्रा समय देना पड़े तो संकोच न करें. इस समय व्यापारियों को एक बात समझनी है, कि धन आए या न आए पर शॉर्टकट का रास्ता नहीं अपनाना है. युवा वर्ग को किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो मन कुंठित न करें, बल्कि गलतियों को सुधारने का मार्ग खोजें. बड़े भाई का आशीर्वाद और प्रसन्नता आपके आत्मबल में वृद्धि करेगा, जितना संभव हो सके बड़े भाई के सानिध्य में रहे. सेहत में अधिक चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करना है, पानी का ज्यादा सेवन करें.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों के बॉस आपको ऐसी दिशा में लेकर जाना चाहेंगे, जो आपके नहीं बल्कि उनके लिए सही है, ऐसी परिस्थिति को देखते हुए अपनी बुद्धि को सजग रखें और सही निर्णय लें. व्यापारियों को धन कमाने के लिए नहीं अपितु व्यवहारिक तौर पर अपनी स्थिति मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए. युवाओं के परिश्रम का परिणाम हो सकता है आशा अनुरूप न हो. फिर भी मन छोटा न करें, आने वाले दिनों में सफलता मिलेगी. जिन लोगों के घर में पारिवारिक कलह या आपसी विवाद अधिक रहता है, वह आज सचेत रहें. यदि आप किसी रोग से ग्रसित हैं तो आज इसके प्रति अलर्ट रहें, छोटी सी लापरवाही बड़े दिक्कत दे सकती है.

धनु - धनु राशि के लोगों को किसी नए प्रोजेक्ट को पूर्ण करने के लिए आवश्यकता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. ब्यूटी प्रोडक्ट के कारोबारियों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. युवा वर्ग खुद को संयमित रखें और सोच समझकर ही दूसरे के मामलों में अपनी राय रखें. जीवनसाथी को लेकर कुछ तनाव हो सकता है छोटी-छोटी बातों को लेकर तू तू मैं मैं होने की भी आशंका है. महिलाओं को हार्मोंस संबंधित दिक्कत हो सकती है, यदि यह समस्या पहले या कुछ दिनों से चल रही है तो इसका इलाज अवश्य करवाएं. 

मकर - मकर राशि के नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए दिन कर्म प्रधान रहने वाला है, कार्यों के प्रति समर्पण की भावना सफलता दिलाने में सहायक होगी. कारोबार को बढ़ाने के लिए अपनी क्षमता व योग्यता का पूरा प्रदर्शन करेंगे जिसमें सफलता भी मिलेगी. विद्यार्थियों को नये विषयों को पढ़ने के बजाय पुराने याद किए हुए विषयों को पुनः पढ़ कर पक्का कर लेना चाहिए. पारिवारिक सिद्धांतों और संस्कारों का पालन करे और सभी बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें. किसी भी पारंपरिक संस्कार की उपेक्षा करने से बचें. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो सिर में दर्द और आंखों में जलन जैसी समस्या रहने वाली है.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों की ग्रहों की स्थिति कार्यभार बढ़ा रही हैं, तो वहीं दूसरी ओर हड़बड़ाहट में कार्य से संबंधित फैसला गलत हो सकता है. व्यापारी वर्ग को लिये गए लोन को चुकाने की तैयारी करनी चाहिए, ज्यादा दिन की उधारी सामाजिक छवि के लिए सही नहीं है. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई टाइम टेबल के अनुसार करनी चाहिए, यानी समय पर पढ़ाई और समय पर ही खेलकूद करें. पिता को मित्रवत समझते हुए अपनी परेशानियों को उनसे साझा करें, विषम परिस्थितियों में उनकी सलाह कारगर होगी. सेहत को देखते हुए हृदय रोगियों को अनावश्यक चिंता और क्रोध की स्थिति से बचना चाहिए.

मीन - मीन राशि के लोगों के कार्य बने या न बने, इसके तनावों से बचते हुए मानसिक रूप से फ्री रहना है. आज खर्च और ख़रीददारी दोनों ही बढ़ने के आसार हैं, यदि कोई बड़ी खरीद का लंबा समय से इंतजार है तो उसे फाइनल कर सकते हैं. युवा वर्ग को पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर फोकस करना है, जो कि करियर में सबसे अधिक लाभ दिलाने वाला होगा. पारिवारिक जीवन की गाड़ी को चलाने के लिए सभी के साथ बेहतर तालमेल की आवश्यकता है. सेहत में बीमारी का इलाज स्वयं से करने के बजाय डॉक्टर से परामर्श लेने के बाद इलाज शुरू करें.

Read More
{}{}