trendingNow12420283
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

सप्‍ताह के पहले ही दिन घटेगी चंद्रमा की ताकत, मिथुन-कर्क समेत ये राशि वाले होंगे परेशान, पढ़ें राशिफल

Rashifal Today 9 September 2024 :  दैनिक राशिफल के अनुसार आज कुछ जातकों को सतर्कता बरतने की जरूरत है. वृश्चिक राशि में नीच के चंद्रमा इन लोगों का चिंता और हानि देंगे. पढ़ें मेष से मीन तक का आज का राशिफल. 

सप्‍ताह के पहले ही दिन घटेगी चंद्रमा की ताकत, मिथुन-कर्क समेत ये राशि वाले होंगे परेशान, पढ़ें राशिफल
Stop
Shraddha Jain|Updated: Sep 09, 2024, 06:10 AM IST
Rashifal Today 9 September 2024 : 09  सितंबर, सोमवार के दिन चंद्रमा तुला राशि में सुबह 11: 28 बजे तक रहेंगे, उसके बाद वह वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे, जहां जाते ही उनकी पावर में आएगी कमी, क्योंकि मंगल के घर वृश्चिक राशि में वह नीच के हो जाते है. आज के दिन विशाखा नक्षत्र और वैधृति योग है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.
 
यह भी पढ़ें: मेष से मीन राशि तक सभी 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल
 
मेष-  इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और तनाव का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग प्रखर बुद्धि का प्रयोग करें क्योंकि दूरदर्शिता एवं बुद्धिमानी से रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है. युवा वर्ग छोटी-मोटी बातों पर समय व्यर्थ न करें, काम को समय पर निपटा कर जल्दी खत्म करने का प्रयास करें तो ज्यादा अच्छा है. आस पास के लोगों के साथ मिलजुल कर रहने का प्रयास करें. सेहत में थकान के कारण पैर और शारीरिक दर्द से परेशान हो सकते हैं.
 
वृष- चिंताओं को पीछे छोड़ने का समय है, इसलिए वृष राशि के लोग कार्यों की जिम्मेदारी लेने में ज्यादा सोच विचार न करें. व्यापारी वर्ग नए कार्यों को करने में संकोच नहीं करना है क्योंकि नए कार्यों से बड़ा लाभ होने की संभावना है. भाई या बहन के साथ संबंध मजबूत रखें  क्योंकि उनकी ओर से धन लाभ होने की संभावना है. किसी रिश्तेदार के यहां से बुलावा आने की संभावना है. सेहत की बात करें तो  शरीर को हल्का करने का यानी कि आराम करने का मौका मिलेगा. 
 
 
मिथुन- इस राशि  के लोगों को कीमती समय का सही इस्तेमाल करना सीखना है. व्यापारी वर्ग अधिक लालच न करें, सिर्फ उन्हीं कार्यों के लिए हामी भरे जो कानून  के विरुद्ध न हो.  पैसा बचाने का प्रयास तो करेंगे लेकिन इसके बाद धन खर्च को रोकने में सफल नहीं होंगे. युवा वर्ग सामाजिक स्तर में परिवर्तन एवं प्रतिष्ठा को लेकर चिंतित हो सकते हैं. ग्रहों की  स्थिति को देखते हुए संबंधों में जो भी खटास आ गई थी वह दूर होगी. सेहत ठीक करने के लिए घरेलू उपचारों का प्रयोग करेंगे, जिसमें जल्दी ही आराम भी मिलेगा.
 
कर्क- कर्क राशि के लोगों को अधिकारियों की डांट का सामना करना पड़ सकता है . व्यापारी वर्ग की बात करें तो काम को पूरा करने के लिए थोड़ा रुकने की जरुरत है, अतीत के अनुभवों पर विचार करने के बाद ही नए कार्य की शुरुआत करें. युवा वर्ग अपने मित्र को वर्कआउट के लिए प्रेरित करेंगे . घर में कुछ बदलाव लाने के लिए पहले बाक़ी लोगों की राय भली-भांति जान लें. स्लिम बॉडी के लिए एक्सरसाइज करना शुरू कर सकते हैं, कोई जिम भी ज्वाइन कर सकते हैं. 
 
यह भी पढ़ें: मनी प्‍लांट लगाने की सबसे सही दिशा जान लें, तभी घर में होगी धन की बरसात
 
सिंह- इस राशि के लोगों के कार्यक्षेत्र में जो मित्र और सहयोगी हैं वह आज कोपरेटिव मूड में रहने वाले हैं, जिनसे आपको लाभ होगा. व्यापारी वर्ग के लिए खुशखबरी है, कारोबार में उन्नति और अपेक्षित मुनाफा होने की संभावना है. युवा वर्ग आलस्य से बचकर रहें अन्यथा जरूरी कार्यों में देरी का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी की ओर से भावनात्मक चोट मिलने की आशंका है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं.  लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मज़ा ले सकेंगे, जिसके बाद बहुत शान्त और तरोताज़ा महसूस करेंगे. 
 
कन्या- कन्या राशि के लोगों को उन लोगों से दूर रहना है, जो दोस्त की आड़ में दुश्मनी निभा रहे हैं क्योंकि वह प्रतिष्ठा को आघात पहुँचाने का प्रयास कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को पुराने किए हुए निवेश से लाभ होने की संभावना है . युवा वर्ग की किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होने की संभावना है. पारिवारिक जिम्मेदारियां और दायित्व के प्रति सचेत रहना है अन्यथा अपनों के द्वारा कड़ी आलोचना की जा सकती है. सेहत में आज हल्का भोजन करना है क्योंकि एसिडिटी की दिक्कत होने की आशंका है.
 
तुला- इस राशि के लोगों की बुद्धिमानी से कार्यस्थल की समस्याओं का समाधान मिलेगा, इसलिए प्रतिकूल परिस्थिति में शांत मन  से विचार करें. व्यापारी वर्ग लेन-देन में सावधानी रखें, क्योंकि कुछ नुकसान होने की आशंका है. दोस्ती यारी के चक्कर में युवा वर्ग पर खर्च का बोझ बढ़ सकता है. यदि जमीन या आवास खरीदने के उद्देश्य से लोन के लिए अप्लाई किया था, तो वह पास हो सकता है. माताजी की सेहत को लेकर अलर्ट  रहना है. सेहत की बात करें तो व्यसनों पर नियंत्रण रखना  है, क्योंकि दिन के अंत में व्यसन के कारण सेहत नरम हो सकती है.
 
वृश्चिक- वृश्चिक  राशि के लोग बेकार के ख़यालों में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें, बल्कि इसे सही दिशा में प्रयोग करें. व्यापारिक साझेदारी में नए प्रस्ताव मिलेंगे .आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. युवा वर्ग रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं. जीवनसाथी से तकरार होने की आशंका है. यात्रा में सावधानी रखें. जल्दबाजी एवं लापरवाही में कार्य करने से बचना है. स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियां जैसे पैरों में सूजन और दर्द का सामना करना  पड़ सकता है.
 
धनु- इस राशि के पत्रकारिता, पुलिस व सरकारी जनसेवा विभागों में कार्यरत लोग वर्तमान समय में धैर्य रखते हुए, कार्य पर फोकस बनाए रखें. व्यापारी वर्ग को आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलना है, अन्यथा जरूरी कार्यों के लिए धन की कमी हो सकती है. मित्रों की मदद से महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने के आसार हैं, घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलना है, कोशिश करें कि वह आपसे प्रसन्न रहे इससे आपको धन लाभ हो सकता है. स्वास्थ्य ठीक करने के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है. 
 
मकर- मकर राशि के लोग घबराहट की वजह से आसान कार्यों में भी गलती कर सकते हैं. शिक्षा ही जिनका व्यापार है, यानी कि जो लोग स्टेशनरी या कोचिंग आदि चलाते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. अतीत से जुड़ा कोई शख़्स युवा वर्ग से संपर्क करने का प्रयास कर सकता है.  परिवार की ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने की आशंका है. हेल्दी बने रहने के लिए नियमित रूप से सैर सपाटा जरूर करें, जितना ज्यादा प्रकृति के साथ समय व्यतीत करेंगे आपकी सेहत के लिए उतना ही अच्छा होगा. 
 
कुंभ- इस राशि के लोगों को एकदम से प्रेजेंटेशन देने के लिए बोला जा सकता है, इसलिए आकस्मिक कार्यों के लिए खुद को तैयार रखें. व्यापारी वर्ग को नेटवर्क को बढ़ाते हुए व्यापार को पहले जैसी गति में लाने के प्रयास करेंगे.  आत्मविश्वास के साथ युवा वर्ग लक्ष्य की ओर आगे बढ़े, क्योंकि ग्रहों का सपोर्ट मिलने से आपके काम बनते हुए नजर आ रहे हैं. माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे. भारी सामान उठाने से बचना है क्योंकि नसों में खिंचाव हो सकता है. 
 
मीन- समय पर ऑफिशियल कार्य पूरे न होने से मीन राशि के लोगों से बॉस नाराज हो सकते हैं.  व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा सजग रहने वाला है नया सौदा सोच-समझकर करें, क्योंकि नुकसान हो सकता है. युवा के मन में कुछ नकारात्मकता आ सकती है, छोटी-छोटी बातों को लेकर मन चिंतित और परेशान होने की आशंका है. परिवार के साथ समय बिताने से आप अच्छा महसूस करेंगे. स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं बढ़ सकती हैं, ऐसे में सिर्फ लापरवाही से बचें.
Read More
{}{}