trendingNow12369025
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Rashifal: सावन का महीना मिथुन राशि वालों के लिए होगा लकी, आज मिल सकती है ये खुशखबरी; पढ़ें राशिफल

6 August Ka Rashifal: 6 अगस्त का दिन कुछ राशियों को शुभ फल प्रदान करेगा, तो कुछ राशि वालों को आज के दिन संभलकर चलना होगा. जानें कैसा रहेगा मेष से मीन राशि वालों को दिन. 

 
aaj ka rashifal 2024
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Aug 06, 2024, 05:54 AM IST

Daily Horoscope: 6 अगस्त मंगलवार के दिन चंद्रमा सिंह राशि में रहेंगे साथ मघा नक्षत्र और वरीयान योग है. जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष दैनिक राशिफल- मेष राशि की वर्किंग महिलाओं को बहुत ज्यादा मेलजोल बढ़ाने से बचते हुए कार्यों पर ज्यादा फोकस करना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को आज छोटा-मोटा नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा वर्ग इच्छाओं पर नियंत्रण बनाए रखें, इच्छापूर्ति के लिए अनावश्यक खर्च तो कर लेंगे लेकिन बाद में अफसोस भी करेंगे. किसी रिश्तेदार के यहां जाने की स्थिति बन सकती है, तो वहीं संतान को लेकर भी कुछ परेशान रहेंगे.  दूसरों के साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखें, इग्नोरेंस के कारण सेहत बिगड़ सकती है.

वृष दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग ऑफिस के छोटे से लेकर बड़े तक सभी कर्मचारियों का सम्मान करें, उनके साथ अच्छा व्यवहार करें. जो लोग स्टेशनरी का काम करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. अतीत की घटनाओं को पीछे रखते  हुए एक नई शुरुआत करें, सामने जो है उस पर ज्यादा फोकस करना चाहिए. बड़े बुजुर्गों के सुझाव से कार्यों की बाधाएं दूर होगी, इसलिए अपनी परेशानियों के विषय में उनसे बातचीत जरूर करें. यूरिक एसिड बढ़ सकता है, जिस कारण पेट में हल्का-फुल्का दर्द और एसिडिटी की शिकायत भी बढ़ेगी.

मिथुन दैनिक राशिफल- मिथुन राशि के लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, यदि आज कोई इंटरव्यू है तो उसमें विजय हासिल होने की प्रबल संभावना है. जिन लोगों का जनरल स्टोर है, वह उधारी पर कम से कम व्यापार करने का प्रयास करें. युवा वर्ग अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाते हुए बचत करने पर फोकस करेंगे. घर पर छोटी-मोटी पूजा संपन्न हो सकती है, जिसमें सिर्फ घर के लोग सम्मिलित होने वाले हैं. सिर दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं, बुखार न होते हुए भी बुखार जैसा महसूस होगा.

कर्क दैनिक राशिफल - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. जान पहचान के लोगों से व्यापारी वर्गों को काम भी मिलेगा और लाभ भी मिलेगा, इसलिए लोगों के संपर्क में बने रहने की कोशिश करें. जिन लोगों का अफेयर है, वह मिलना-जुलना सीमित रखें अन्यथा यह बातें घर तक पहुंच सकती है. माता जी के साथ समय व्यतीत करें, उनके सानिध्य में रहने से आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा. अकेले में समय व्यतीत करने के बजाय सबके साथ रहे, अन्यथा डिप्रेशन जैसी स्थिति से गुजरना पड़ सकता है.

Surya Gochar 2024: स्वराशि में सूर्य का प्रवेश इन राशियों पर जमकर लुटाएंगे कृपा, 30 दिन में सोने-चांदी से भर जाएगी तिजोरी
 

सिंह दैनिक राशिफल- सिंह राशि के बड़े पद पर कार्यरत लोगों को मैं ही मैं हूं का भाव लाने से बचना है, अपने साथ अन्य लोगों की बातों को भी महत्व दें. ऐसे लोग जो अग्निशमन यंत्र का काम करते हैं, उन्हें बड़े ऑर्डर मिलने की संभावना है. सफलता अहंकार का रूप लेगी, जिस कारण स्वभाव भी कुछ तीखा और रुखा हो सकता है. बड़े भाई के संपर्क में बने रहे, किसी भी नए कार्य की शुरुआत से पहले उनसे विचार विमर्श जरूर करें. क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी है अन्यथा हाई बीपी के साथ सिर दर्द भी हो सकता है.

कन्या दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग सीनियर या बॉस से कुछ भी कहने में संकोच न करें, अपना पक्ष जरूर रखें तभी तो लोग आपको जानेंगे और समझेंगे. व्यापारी वर्ग को आज के दिन रिस्क न लेने की सलाह दी जाती है, उन्हीं कार्यों के लिए आगे बढ़े जो निश्चित रूप से लाभ देंगे. युवा वर्ग लव लाइफ की दिक्कतों को दूर करने के प्रयास करेंगे, जिसमें वह काफी हद तक सफल भी होंगे. सेविंग के तौर पर म्युचुअल फंड या फिक्स्ड डिपॉजिट में इन्वेस्ट करने का विचार बना सकते हैं. बहुत देर तक खाली पेट नहीं रहना है, हल्का-फुल्का कुछ न कुछ खाते रहेंगे तो वायु विकार की समस्या से बचे रहेंगे.

तुला दैनिक राशिफल- तुला राशि के बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोग कस्टमर सेटिस्फेक्शन पर ध्यान दें, अन्यथा बड़े अधिकारी तक शिकायत पहुंचाई जा सकती है. आज सारा दिन भाग दौड़ बनी रह सकती है, जिसके परिणाम भी आपको अपेक्षित मिलेंगे. विद्यार्थी नोट्स सोच समझकर ही शेयर करें, क्योंकि इनके गुम होने की आशंका है. पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंदमय दिन व्यतीत करने का मौका मिलेगा, चाय की चुस्कियों के साथ गपशप करते हुए नजर आएंगे. शुगर नियंत्रित करने वाले खाद्य पदार्थों का ज्यादा सेवन करें, क्योंकि शुगर बढ़ने की आशंका है.

वृश्चिक दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग सारा कार्यभार अपने ऊपर न लें, बल्कि योग्यतानुसार इसका बंटवारा करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारिक परिस्थिति पहले से बेहतर होगी, बिक्री भी बढ़ेगी. युवा वर्ग की धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी, नित्य पूजा पाठ से दिन की शुरुआत करेंगे. वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा, फिर से नए रिश्ते की शुरुआत करेंगे. कल की अपेक्षा आज सेहत में सुधार दिखाई देगा, सख्ती के साथ परहेज करेंगे तो जल्दी स्वस्थ हो सकेंगे.

Panchakshar Stotra: सावन सोमवार को शिव पूजा के साथ पढ़ें पंचाक्षर स्तोत्र, सभी कामनाएं पूर्ण करेंगे महादेव
 

धनु दैनिक राशिफल- धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अनुकूल है, मौज मस्ती के साथ काम करेंगे. धन का आगमन होता दिखाई दे रहा है, यदि किसी लोन के लिए अप्लाई किया था, तो वह भी मिल सकता है. युवा वर्ग की कोई गलती परिवार के सामने आ सकती है, ऐसे में मौन रहकर डांट सुनने में ही आपकी भलाई है. काम की व्यस्तता के चलते घर में समय कम दे सकेंगे, तो वहीं लापरवाहियों के चलते संतान भी मनमानी करना शुरू कर सकती है. स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल न बरतें, नियमित रूप से योग जरूर करें.

मकर दैनिक राशिफल - इस राशि के लोगों की बॉस संबंध बिगड़ने की आशंका है, वाणी पर नियंत्रण रखें. रुका हुआ धन मिलने की संभावना है, बशर्तें आपको लोगों को रिमाइंड कराना होगा. फिटनेस को लेकर युवा वर्ग काफी एक्टिव दिखेंगे, सुबह जल्दी उठकर वॉक करना, जरूरी एक्सरसाइज आदि चीजें करते हुए नजर आ सकते हैं. भाई-बहनों को सेहत का ध्यान रखने की सलाह दें, क्योंकि उनका स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है. ठंडे तरल पदार्थ के सेवन से बचना है, क्योंकि सर्दी जुकाम और सीने में जकड़न जैसी समस्या होने की आशंका है.

कुंभ दैनिक राशिफल- कुंभ राशि के सॉफ्टवेयर इंजीनियर सावधानी पूर्वक अपना कार्य करें, कार्य से जुड़ी जानकारी किसी के साथ शेयर न करें. व्यापारी वर्ग को प्रोडक्ट क्वालिटी और पैकेजिंग पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए, तभी बाजार में प्रोडक्ट डिमांड बढ़ेगी. पूर्वजों और बड़े बुजुर्गों को प्रणाम कर आशीर्वाद लेने के बाद ही घर से बाहर जाए. बच्चों पर बहुत ज्यादा प्रतिबंध लगाने से बचना चाहिए, अन्यथा वह जिद में आकर मना किए जाने वाले कार्यों को करने की ठान सकते हैं. गर्भवती महिलाएं शिशु के मूवमेंट पर ध्यान दें, इसके साथ ही नियमित दिनचर्या का पालन करें.

मीन दैनिक राशिफल- व्यक्तिगत कारणों के चलते इस राशि के लोगों को अवकाश लेना पड़ सकता है, अच्छा होगा की आप एडवांस में काम करना शुरू कर दे. मशीनरी पार्ट्स को खरीदने बेचने या मशीन से जुड़ा अन्य कोई काम करते हैं, तो आज का दिन शुभ है. दिन की शुरुआत से युवा वर्ग कई तरह की समस्याओं से उलझे हुए नजर आ सकते हैं, मित्र सहयोग से राहत मिलेगी. नए संबंधों में खटास आने की आशंका है, महिलाएं इस बात का खास ध्यान रखें . सीढ़ी चढ़ते और उतरते वक्त जल्दबाजी बिल्कुल न दिखाएं, क्योंकि गिरकर चोट लगने की आशंका है.

 

Read More
{}{}