trendingNow12405416
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

आज अघोर द्वादशी पर व्‍यतिपात योग, मेष समेत 3 राशि वालों को होगा नुकसान, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 August 2024 : आज का दिन मेष और मीन राशि वालों को नुकसान दे सकता है. वहीं मकर राशि वालों की मेहनत रंग लाएगी. पढ़ें आज का सभी 12 राशियों का राशिफल. 

आज अघोर द्वादशी पर व्‍यतिपात योग, मेष समेत 3 राशि वालों को होगा नुकसान, पढ़ें राशिफल
Stop
Shraddha Jain|Updated: Aug 30, 2024, 06:19 AM IST

Today Horoscope 30 August 2024 : 30 अगस्त दिन शुक्रवार, तिथि अघोर द्वादशी है साथ ही पुनर्वसु नक्षत्र और व्यतिपात, सर्वार्थसिद्धि और स्थायीजय जैसे कई योग है. आज के दिन चंद्रमा अपने घर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे, जिसके चलते इस राशि के नौकरीपेशा से लेकर विद्यार्थी वर्ग तक के लिए दिन रहेगा बेहद शानदार. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

यह भी पढ़ें: इस दिशा में मुंह करके खाना खाने से घर में बढ़ता है धन, दौलत के साथ मिलती है बेशुमार शोहरत

मेष दैनिक राशिफल- मेष राशि के लोगों के लिए दिन शानदार है, यदि कई दिनों से लगातार तनाव में रहकर काम कर रहे थे, तो आज के दिन आराम के साथ काम करने का मौका मिलेगा. व्यापार में सावधानी बरतनी है, क्योंकि लापरवाही करने से नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग एक अच्छे मित्र का उदाहरण बनेंगे, आपकी मदद से दोस्त मुसीबत से बाहर निकल सकेंगे. परिवार में ऐसा कोई भी फैसला लेने से बचना हैे, जिसकी वजह से बाद में पछताना पड़े. सेहत में बेवजह की बातों को लेकर परेशान हो सकते हैं, जिस कारण सिर दर्द होने की आशंका है.

वृष दैनिक राशिफल- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को अनुभवी व्यक्ति से सहयोग प्राप्त होने की संभावना है, जिसके बाद से आपको काफी राहत मिलने वाली है. व्यापारी वर्ग नकारात्मक विचारों से बचें अन्यथा आपकी कार्यक्षमता प्रभावित हो सकती है. युवा वर्ग को हाथ समेटकर चलने का प्रयास करना है, क्योंकि जरुरत के समय आपके पास पैसे की कमी हो सकती है. जीवनसाथी की ओर से आपको अपेक्षा के विपरीत  प्रतिक्रिया मिलने की आशंका है. सेहत के मामले में छोटे बच्चों पर विशेष ध्यान देना है, उन्हें चोट लगने की आशंका है.

यह भी पढ़ें: पत्‍नी को पति के किस ओर सोना चाहिए? सही दिशा में सोने से बढ़ती है धन-दौलत, सुख

मिथुन दैनिक राशिफल- मिथुन राशि के लोग करियर को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं, ऐसा लगेगा कि काम और सैलरी दोनों ही योग्यता अनुसार नहीं है. ऐसे व्यापारी जो सौंदर्य प्रसाधन या कपड़ों का व्यापार करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ होने की संभावना है. युवा वर्ग कुछ दृश्य देखकर  या गीत सुनकर प्रिय को याद करके भावुक हो सकते हैं. किसी काम के आ जाने की वजह से परिवार को समय कम दे सकेंगे. वजन बढ़ रहा है तो इसे लेकर गंभीरता दिखाएं, अन्यथा यह कई बीमारियों की जड़ बन सकता है.

कर्क दैनिक राशिफल- इस राशि के नौकरीपेशा लोग बोली और व्यवहार से कार्यस्थल पर सभी के चहेते बनेंगे, सहकर्मियों संग आपकी खूब अच्छी बनने वाली है. व्यापारिक सौदे करते समय  दूसरों के दबाव में न आएं, जो भी निर्णय ले वह स्वयं के विवेक से ले. विद्यार्थी वर्ग मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, यदि आज के दिन कोई टेस्ट या परीक्षा है, तो निश्चित रूप से आपकी परफॉर्मेंस शानदार रहने वाली है . घर में साफ सफाई या सामानों का स्थान परिवर्तन करने जैसे कामों में सारा दिन व्यतीत करने वाले है. सेहत को देखते हुए आज आप प्रसन्न और एक्टिव रहेंगे.

यह भी पढ़ें: महिला नागा साधु बनना बेहद मुश्किल, जीते जी करने पड़ते हैं ऐसे भयानक काम!

सिंह दैनिक राशिफल- सिंह राशि के लोग छोटी मोटी समस्या से निपटने के लिए तैयार रहें, क्योंकि दिन की शुरुआत चुनौतियों के साथ हो सकती है. जिन व्यापारियों ने अभी नई बाजार में प्रवेश किया है, उन्हें बड़ी धनराशि का निवेश करने से बचना है. अंजान शख्स के साथ बहुत ज्यादा मेलजोल और बातचीत सीमित रखें. परिवार के जिन सदस्यों को आप ने लंबे समय से देखा नहीं है, उनसे मुलाकात की संभावना है. स्टमक इंफेक्शन होने के कारण दस्त की शिकायत हो सकती है, इसलिए बाहर के भोजन से परहेज करें.

कन्या दैनिक राशिफल- इस राशि के जो लोग शिक्षा देने का काम करते हैं, खासतौर से जो लोग ऑनलाइन क्लासेस देते हैं, तो उनके बैच में छात्रों की संख्या में वृद्धि होने वाली है. जो भी लोग विदेशी व्यापार से जुड़े हैं, वह कारोबार से जुड़े सभी डॉक्यूमेंट तैयार रखें क्योंकि आज आपको उनकी जरूरत पड़ सकती  है. लव पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ेगी, पहले से ज्यादा समय देने के साथ कोई उपहार भी दे सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए बिन बुलाया कोई व्यक्ति आज घर आ सकता है. समय  और सेहत को देखते हुए मेडिटेशन करना आपके लिए अनिवार्य है.

तुला दैनिक राशिफल- तुला राशि के लोग नई जॉब की तलाश शुरू कर सकते हैं, नई नौकरी के लिए संपर्कों का सहारा लेना फायदेमंद होगा. जो लोग ट्रांसपोर्टेशन का काम करते हैं, उन्हें सुरक्षा का खास ध्यान रखना है क्योंकि लापरवाही के चलते आर्थिक चोट लगने की आशंका है. पार्टनर या दोस्त के साथ हुई कहा सुनी के कारण  मन उदास हो सकता है. बच्चों के साथ आउटडोर एक्टिविटी में  शामिल होंगे, जिससे मनोरंजन के साथ एक्सरसाइज भी हो जाएगी. ज्यादा भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचना  है, क्योंकि धक्का मुक्की के कारण चोट लगने की आशंका है.

वृश्चिक दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग बॉस से संपर्क बनाने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपके साथ काम करने वाले लोग इसमें अटकने लगाने का प्रयास भी करेंगे. ऐसे लोग जो मैन्युफैक्चरिंग का काम करते हैं, उन्हें प्रोडक्ट क्वालिटी मेंटेन करने पर फोकस करना चाहिए. बाहरी लोगों से सीमित बातचीत रखें  अन्यथा पार्टनर आपके चरित्र पर सवाल उठा सकते हैं. जीवनसाथी के  साथ जो भी तकरार चल रही हैं, बच्चों की मनोदशा को ध्यान में रखते हुए उसे सुलझाने की पहल करें. यदि पेट दर्द हो रहा है तो डॉक्टर से परामर्श ले, क्योंकि स्टोन की समस्या होने की भी आशंका है.

धनु दैनिक राशिफल- धनु राशि के लोगों को अचानक से ऑफिशियल काम के चलते यात्रा करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग सामान के रखरखाव में विशेष सावधानी बरते, क्योंकि माल के खराब होने की आशंका है. ऐसे युवा जो शिक्षा लेने और देने दोनों ही तरह का काम कर रहे हैं, उनके लिए दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा. घर का माहौल अशांत होने के कारण, आप भी कुछ उखड़े उखड़े से रहेंगे. भोजन कितना ही पसंदीदा क्यों न हो लेकिन ओवर ईटिंग करने से बचना है.

मकर दैनिक राशिफल- आज के दिन की गई मेहनत लक्ष्य के निकट पहुंचने में मदद करेगी, इसलिए इस राशि के लोग मेहनत में कोई कसर न छोड़े. कर्मचारी की अनुपस्थिति के कारण कार्यक्षमता में कमी हो सकती है, ऐसी स्थिति में खुद को भी मेहनत करने के लिए तैयार रखें. दुखद समाचार मिलने से युवा वर्ग के मनोबल में कमी आने की आशंका है. घर के किसी सदस्य के कारण बाहरी व्यक्ति से मतभेद होने की आशंका है, बात हाथापाई तक न पहुंचे इस बात का ध्यान रखें. मौसमी बदलाव के चलते सर्दी खांसी की समस्या होने की आशंका है.

कुंभ दैनिक राशिफल- कुंभ राशि के लोग जब तक कार्य पूरा न हो जाए, तब तक आलस्य और फोन दोनों को खुद से दूर रखें. व्यापारी वर्ग को पेमेंट वसूल करने के लिए पापड़ बेलने पड़ सकते हैं, यानी की अपने ही पैसे लेने के लिए कई चक्कर काटने पड़ सकते हैं. काम और रिलेशनशिप के बीच का संतुलन बनाकर चले, एक की वजह से दूसरी चीज प्रभावित नहीं होनी चाहिए. जीवनसाथी के साथ जो भी गलतफहमी थी, वह दूर होगी. इसके बाद से आप भी काफी रिलैक्स महसूस करेंगे. अनिद्रा की समस्या से बचना है, अन्यथा सेहत नरम हो सकती है.

मीन दैनिक राशिफल-  मीन राशि के लोग बॉस की डांट को दिल पर न लें, करियर के क्षेत्र में इस तरह के उतार चढ़ाव तो आते रहते हैं. कारोबार में अनावश्यक खर्च होने की आशंका है, इसलिए जल्दबाजी में आकर कोई भी फैसला  न लें. विद्यार्थी वर्ग तेजी से याद करने का काम शुरू करें, क्योंकि अगली परीक्षा अग्नि परीक्षा की तरह कठिन हो सकती है. घर में सभी लोग आपसे शिकवा शिकायत करने बैठ सकते हैं, जिस लेकर आप काफी दुखी भी होंगे. सेहत में जोड़ों का दर्द, हाथ पैर में सूजन से परेशान होने की आशंका लग रही है.

Read More
{}{}