Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Rashifal: शनि के साथ इस ग्रह की युति मन में उत्पन्न करेगी शंका, राशियों पर होगा कैसा प्रभाव, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: गुरुवार 27 जून तिथि षष्ठी है. चंद्रमा कुंभ राशि में रहेंगे जहां उनकी युति शनि ग्रह के साथ होगी, जिसके परिणामस्वरूप इस राशि के लोगों के मन में भय, शंका जैसे भाव पनप सकते हैं.

 
aaj ka rashifal
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 27, 2024, 04:26 AM IST

Daily Horoscope 2024: गुरुवार 27 जून तिथि षष्ठी है. चंद्रमा कुंभ राशि में रहेंगे जहां उनकी युति शनि ग्रह के साथ होगी, जिसके परिणामस्वरूप इस राशि के लोगों के मन में भय, शंका जैसे भाव पनप सकते हैं. शतभिषा नक्षत्र और आयुष्मान  योग है. जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - संपर्कों के माध्यम से इस राशि के लोगों को योग्यतानुसार जॉब मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापारी वर्ग के लिए बड़े क्लाइंट को प्रसन्न करके रखना जरूरी है, उनके माध्यम से अच्छा लाभ होगा. युवा वर्ग अंधविश्वास में  फंसकर कुछ नकारात्मक उपाय कर सकते हैं, जिससे उन्हें दूर रहना है. भवन से जुड़े कार्यों में धन खर्च हो सकता है, मरम्मत या कुछ नया बनवाने का काम कर सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, गरमी के कारण वॉमिटिंग की समस्या हो सकती है.

वृष-  ग्रहों की स्थिति वृष राशि के लोगों के फेवर में हैं, मेहनत के दम पर कार्यस्थल पर सभी के पसंदीदा सहकर्मी बनेंगे. व्यापारी वर्ग की बात करें, तो जिन्होनें कर्ज ले रखा था वह इसे चुकाने की शुरुआत आज से कर सकते हैं. युवा वर्ग को समझदारी से काम करने होंगे, कन्फ्यूजन न हो इसके लिए किसी बड़े की  सलाह भी ले  सकते हैं. जीवनसाथी के लिए जो भी नाराजगी है, उसे क्लीयर करने की कोशिश करेंगे, देर में सही लेकिन आपकी कोशिश  रंग लाएगी. सेहत में मिर्च मसाले वाला भोजन करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है, इसलिए परहेज करना जरूरी है.

मिथुन - इस राशि के लोगों को ऑफिस में अनावश्यक बातों में नहीं फंसना है, समय की बर्बादी होने के साथ जरूरी कामों में देरी भी हो सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को नए सौदों की प्राप्ति हो सकती है. युवा वर्ग का कोई जरूरतमंद गैजेट खराब हो सकता है, जिसमें बड़ा खर्चा भी आ सकता है. भूमि की खरीद बेच के कार्यों में आ रही बाधा दूर होगी, आज इससे जुड़े जरूरी कार्य पूरे कर सकेंगे. सेहत की बात करें तो इन्फेक्शन और खांसी, जुकाम जैसी समस्या हो सकती हैं.

कर्क-  सिर्फ काम कर लेने से काम नहीं चलेगा, काम की क्वालिटी पर भी ध्यान देकर उसे सुधारने की कोशिश करनी चाहिए. कारोबार को लेकर जो भी फैसले लिए थे, उसके सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं. असफलता के कारण युवा वर्ग के स्वभाव में कठोरता बढ़ सकती है, इसलिए पति-पत्नी के बीच मनमुटाव का असर घर के माहौल को भी प्रभावित कर सकता है, इसलिए ठंडे दिमाग से विचार करें. सेहत में बढ़ते वजन को लेकर चिंतित होना चाहिए और इससे जुड़े जरूरी कुछ टेस्ट भी कराएं.

सिंह - सिंह राशि के लोगों की कार्यस्थल पर उपस्थिति जरूरी है, आपके रहने से समस्या हल होगी. व्यापारी वर्ग के दिन की शुरुआत अच्छी होगी, बिक्री अच्छे होने से प्रसन्नता बनी रहेगी. युवा वर्ग को चालाक और होशियार बनना है, क्योंकि सरल स्वभाव का कुछ लोग फायदा उठा सकते हैं. भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए कुछ अच्छे और बड़े निवेश कर सकते हैं. जिन लोगों को थायराइड है, उनकी समस्या बढ़ सकती है.

कन्या- मार्केटिंग से जुड़े पेंडिंग कामों को इस राशि के लोगों को खत्म करने पर जोर देना है. बिजनेस पार्टनर की निजी जिंदगी में हस्तक्षेप करने देने से खुद को रोकना है. स्वभाव में अहंकार झलक सकता है, जिस कारण पार्टनर आपसे दूरी भी बना सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा, उनका सहयोग और सपोर्ट मनोबल ऊंचा रखने में मदद करेगा. जिन लोगों की सर्जरी हुई है, उन्हें वादी खानपान की चीजों से दूर रहना है, क्योंकि गैस एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

तुला- तुला राशि के लोग ऑफिशियल किसी भी कार्य में ढील न दे, आज के साथ बीते दिन के कार्य भी यदि अधूरे रह गए हैं तो उसे पूरा कर लें. व्यापारी वर्ग को विवादों में उलझने से बचना है, क्योंकि परेशानी के अलावा हाथ कुछ भी नहीं आने वाला है. युवा वर्ग को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, खुशखबरी आपकी कला से संबंधित होगी. अपने से बड़े सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें, साथ ही उनसे दिल की बातें भी साझा करें. सेहत में बीपी हाई हो सकता है, ऐसा गर्मी के कारण भी हो सकता है इसलिए अपना ध्यान रखें.

वृश्चिक - इस राशि के लोग कार्यक्षेत्र में ध्यान से काम करें नहीं तो अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है. पैसों को लेकर बिजनेस पार्टनर के साथ कुछ तीखी बातचीत हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग को उच्च शिक्षा के मार्ग मिलेंगे, आगे क्या और कैसे करना है यह सभी परेशानियां दूर होगी. जो भी निर्णय ने वह सोच समझ कर ले, क्योंकि फैसले के लिए पछतावा हो सकता है.ग्रहों की स्थिति को देखते हुए शारीरिक कष्ट में राहत मिलेगी.

धनु - धनु राशि के लोगों को परिवर्तन के लिए मानसिक रूप से तैयार रहना है, कार्यस्थल की ओर से बदलाव के लिए सूचित किया जा सकता है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आर्थिक दृष्टि से आज का दिन  ठीक-ठाक जाने वाला है. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत युवा वर्ग को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है. अभिभावक खुद को भाग्यशाली समझेंगे और गौरवान्वित महसूस करेंगे, क्योंकि संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. दिनचर्या नियमित न होने से स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है,  इसमें सुधार के प्रयत्न करें.

मकर - जिन लोगों की वाणी और ज्ञान ही उनकी इनकम का सोर्स है, उन्हें सलाह देते समय थोड़ी सतर्कता बरतनी है. मौसमी बदलाव होने से कारोबार प्रभावित हो सकता है, जिस कारण मुनाफा भी कम होगा. युवा वर्ग को आसपास के लोगों से सतर्क रहना जरूरी है क्योंकि वह आपकी छवि को खराब करने की कोशिश कर सकते हैं. आज में दिन महिलाओं की परोपकार के कार्य में आपकी काफी रुचि रहेगी. आज के दिन आलस्य,  सुस्ती छाई रह सकती है, जो बीमार न होते हुए भी बीमारी का अनुभव कराएगी.

कुंभ - कार्यस्थल में आपसी लोगों के बीच प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा मिलेगा, न चाहते हुए आप भी इस रेस का हिस्सा बन सकते हैं. व्यापारी वर्ग को आर्थिक समस्याओं में राहत मिलेगी, रुके हुए कार्य पुनः शुरू हो सकेंगे. पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें, यदि वह कुछ कहती है तो उनकी खुशियों की खातिर वह काम करें. ग्रहों की नकारात्मक चाल से मन में शंका का बीज फूट सकता है, जो आपके रिश्ते के लिए बिलकुल भी ठीक नहीं है. सेहत की दृष्टि से सिर दर्द की समस्या हो सकती है, नींद पर्याप्त मात्रा में लेने का प्रयास करें.

मीन -  मीन राशि के नौकरीपेशा  लोग अवसरों का लाभ उठाने के लिए संयम, सकारात्मकता और सक्रियता के साथ आगे बढ़ें . आर्थिक लाभ अपेक्षित होने से व्यापारी वर्ग बेहद प्रसन्न रहेंगे. युवा वर्ग को लव रिलेशन के मामले में कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ सकते हैं. संतान को लेकर जीवनसाथी के साथ कुछ बहसबाजी हो सकती है, स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए शांत रहें. शारीरिक रूप से तो आप स्वस्थ रहेंगे लेकिन मानसिक उलझनें कहीं न कहीं आपको ज्यादा परेशान कर सकती हैं.

{}{}