Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

24 June Ka Rashifal : सप्‍ताह के पहले ही दिन पंचक का साया, काम बनेंगे या बिगड़ेंगे? पढ़ें आज का राशिफल

आज का राशिफल 24 जून 2024 सोमवार : सप्‍ताह का पहले दिन से ही पंचक शुरू हो रहे हैं. साथ ही चंद्रमा मकर राशि में रहेंगे. जानिए आपके लिए कैसा रहेगा 24 जून, सोमवार. 

24 June Ka Rashifal : सप्‍ताह के पहले ही दिन पंचक का साया, काम बनेंगे या बिगड़ेंगे? पढ़ें आज का राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 24, 2024, 04:26 AM IST

Horoscope Today 24 June 2024 : सोमवार 24 जून को चंद्रमा मकर राशि में रहेंगे. उत्तराषाढ़ा नक्षत्र के साथ ब्रह्म योग है. आज से पंचक लगेंगे तो वहीं दोपहर 02:45 से रात 01:45 तक भद्रा ( भूलोक ) भी रहेगी. ऐसे में नए काम शुरू नहीं करना चाहिए, साथ ही पूरा दिन सतर्कता से निकालें. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - आज के दिन की ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मेष राशि के लोग योजनाओं को अच्छी तरह से क्रियान्वित कर पाएंगे. व्यापारी वर्ग को कानूनी मामलों को लेकर थोड़ा परेशान होना पड़ सकता है, क्योंकि भाग दौड़ बढ़ेगी. युवा वर्ग भाई-बहन की चिंता को अपनी चिंता मानकर परेशान हो सकते हैं, जिसे सुलझाने को लेकर काफी एक्टिव दिखेंगे. किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले माता-पिता की सलाह लेना न भूलें. सेहत में आपको सिर दर्द की समस्या हो सकती है, ऐसा नींद न पूरी होने के कारण हो सकता है.

वृष -  कार्यों को पूरा करने में कुछ चुनौतियां तो आएंगी लेकिन वृष राशि के लोग धैर्य रखें, काम बनेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए धन का आगमन सुगमता से होगा और रुके हुए काम बनेंगे. ज्ञानी लोगों की संगत से इस राशि के युवाओं में भी पढ़ाई को लेकर रुचि जागेगी. जीवनसाथी के साथ सुकून भरा समय बिताने का मौका मिलेगा, संबंध मजबूत होंगे. सेहत की दृष्टि से मौसमी बीमारियों के कारण कुछ परेशानियां आ सकती है.

मिथुन - मिथुन राशि के जो लोग एडमिनिस्ट्रेटिव की जॉब करते हैं, उनकी लोकप्रियता और साख में वृद्धि होती दिखाई दे रही है. व्यापारी वर्ग यदि किसी डील के उद्देश्य से यात्रा करने वाले हैं, तो लाभ होगा. युवा वर्ग व्यवहार की कमियों को दूर करने का प्रयास करें क्योंकि स्वार्थी व्यवहार के कारण लोग आपसे दूरी बना सकते हैं. इस राशि के छोटे बच्चों पर अभिभावक विशेष ध्यान रखें, इंफेक्शन होने की आशंका है. सेहत में लोहे के उपकरणों के प्रयोग में सावधानी बरतनी है, क्योंकि चोट लगने की आशंका है.

कर्क- यदि कार्यों के लिए किसी ने टोका है, तो उसे रिचेक करने में देर न करें, बाद में गलती पकड़े जाने पर ज्यादा किरकिरी हो सकती है. यात्रा के दौरान अनजान लोगों से मेलजोल बढ़ाने से बचना है, बिजनेस की बातें तो उनसे बिल्कुल नहीं करनी है. युवा वर्ग को आत्मविश्वास और अति आत्मविश्वास के बीच का फर्क समझना होगा, अन्यथा आपके काम बिगड़ सकते हैं. जीवनसाथी के आपके और परिवार के प्रति गैर जिम्मेदार रवैये से परेशान हो सकते हैं. यूरिन इन्फेक्शन होने की आशंका है, साफ सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखें और पानी अधिक मात्रा में पिए.

सिंह - सिंह राशि के लोग अधिकारों का अनुचित तरीके से प्रयोग करते हुए अधीनस्थों पर रौब झाड़ते हुए दिखेंगे. बड़ी मात्रा में व्यापारी वर्ग को उधारी पर माल देने से बचना है, क्योंकि उधारी लंबी खिच सकती है. दिन के अंत में युवा वर्ग को अनावश्यक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार की ओर से उन कार्यों की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जिसे  करने का आपका मूड न हो. सेहत में नाक से जुड़ी किसी समस्या से परेशान होने की आशंका है, नाक पर चोट भी लग सकती है.

कन्या- इस राशि के सरकारी ऐसे कर्मचारी जो वितरण संबंधी कार्य करते हैं, उन्हें सावधानी के साथ काम करने हैं अन्यथा आपकी शिकायत की जा सकती है. व्यापारी वर्ग को पड़ोसियों से सहयोग लेना पड़ सकता है, यह सहयोग किसी भी तरह का हो सकता है. युवा वर्ग प्राकृतिक स्थलों की यात्रा करने का विचार बना सकते हैं. महिलाएं जरूरी खर्चों के साथ कुछ अनावश्यक  खर्च भी कर सकती है, जिससे आपको बचने के प्रयास करने है. सेहत में बदन दर्द की शिकायत हो सकती है, जिस कारण आज काम कम, आराम ज्यादा होगा.

तुला - नौकरीपेशा लोग अतिरिक्त कार्यभार से परेशान हो सकते हैं, यह समय तपने के लिए है इसलिए मेहनत से कोई जी चोरी न करे. व्यापारी वर्ग पुराने ऋण या आधे अधूरे काम को लेकर परेशान हो सकते हैं. ऐसे युवा जिन्होंने करियर के क्षेत्र में अभी कदम रखा है, उन्हें भावुक होने के बजाय व्यवहारिक होकर काम करना चाहिए. सभी सदस्यों के बीच तालमेल बनाकर रखें, अन्यथा छोटी-छोटी बातों को लेकर आप सबके बीच नोकझोंक हो सकती है. बाहर के खाने पीने के सामान से परहेज करना है, क्योंकि इंफेक्शन होने का खतरा है.

वृश्चिक - अपने कार्यों को शांतिपूर्वक पूरा करें, कार्यस्थल का माहौल आपकी गतिविधियों से प्रभावित हो सकता है, इस बात का खास ध्यान दें. जो लोग ठेके पर काम लेते है, वह आज के दिन कुछ ज्यादा परेशान नजर आ सकते हैं. युवा वर्ग समय का भरपूर सदुपयोग करने का प्रयास करें. मैत्री संबंधों में अहंकारी व्यवहार दिखाने से आपको बचना है, अन्यथा मन में गांठ पड़ सकती है. पाइल्स के रोगियों को कब्जियत की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

धनु - सीनियर की सलाह से समस्या का समाधान निकलेगा, इसलिए जितना हो सके उनके संपर्क में रहने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग ने योजनाओं को शुरू करने के लिए जो समय निर्धारित किया था, वह उससे काफी आगे बढ़ सकते हैं. लक्ष्यों से ध्यान न भटके इसके लिए युवा वर्ग को नियमित रूप से मेडिटेशन करना है. संतान पर अपनी मर्जी थोपने की भूल न करें अन्यथा वह आपसे दूर हो सकती है. यदि कोई चोट लगी है, तो उसकी मरहम पट्टी समय पर करते रहें अन्यथा घाव बढ़ सकता है.

मकर - बॉस आपसे कार्यों को नए ढंग से करने के लिए बोल सकते हैं, इसलिए कार्यशैली में बदलाव के लिए पहले से ही तैयार रहे. व्यापारी वर्ग  कार्यस्थल पर कुछ  बदलाव करते हुए नजर आएंगे, नई टीम का संगठन या माल रखने की व्यवस्था बनाना आदि. प्रेम संबंधों से जुड़े मामलों में युवा वर्ग को थोड़ा सावधान रहना होगा. घर की कोई महत्वपूर्ण वस्तु गुम हो सकती है, इसलिए सामान की देखरेख करते रहे. आप जिसे सामान्य पेट दर्द समझ रहे थे, वह वास्तव में स्टोन की वजह से हो सकता है इसलिए डॉक्टरी परामर्श से जरूरी चेकअप करा लें.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों के लिए दिन शुभ है, जो अवसर हाथ से जा चुके थे, वह पुनः मिल सकते हैं. व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन्हें योजना बनाकर काम करने की जरूरत है, जिसके लिए आज का दिन शुभ है. यदि हाल में ही कोई कंपटीटिव एग्जाम दिया था, तो उसके परिणाम को लेकर निराश हो सकते हैं. घर की शांति बाहरी लोगों की वजह से भंग होने में देर नहीं लगेगी, इसलिए निजी मामलों में बाहरी व्यक्ति को हस्तक्षेप तो बिलकुल भी न करने दे. संतान के खेलकूद के दौरान वहीं बने रहें क्योंकि उसे चोट लगने की आशंका है.

मीन -  ऑफिशियल जिम्मेदारियों को लेकर बिल्कुल ढिलाई मत दिखाएं, क्योंकि इस समय नौकरी जाने का खतरा है. धन की उपलब्धता न होने से व्यापारी वर्ग के कई काम रुक सकते हैं. पार्टनर की बीमारी पर धन खर्च हो सकता है, इसलिए स्वयं के अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाएं. संतान करियर की दिशा में आगे बढ़ेगी और उसे उन्नति भी मिलेगी. सेहत में सुधार लाने के लिए शरीर को डिटॉक्स करना जरूरी है, इसलिए तरल और क्षारीय पदार्थ का सेवन करें.

{}{}