trendingNow12257023
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Rashifal: बुधवार को बन रहा वरियान योग लाभ देगा या हानि? पढ़ें मेष से मीन राशि तक का राशिफल

Rashifal 22 May 2024, Horoscope Today: बुधवार को गणपति बप्‍पा की कृपा से कुछ राशि वालों का प्रमोशन पाने का सपना सच कर सकता है. वहीं राशि वालों को संभलकर काम करने की जरूरत है. 

Rashifal: बुधवार को बन रहा वरियान योग लाभ देगा या हानि? पढ़ें मेष से मीन राशि तक का राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: May 22, 2024, 05:49 AM IST

Horoscope Today 22 May 2024, Rashifal Aaj ka : बुधवार 22 मई को चंद्रमा तुला राशि में ही रहेंगे और तुला राशि के लोगों को फिटनेस मेंटेन करने के लिए जागरूक करेंगे. आज के दिन स्वाति नक्षत्र और वरियान योग है, जिसमें मंगल कार्य करने पर सफलता मिलती है. जानिए मेष से मीन राशियों का दैनिक राशिफल. 

मेष - वर्कलोड अधिक होने पर कार्यस्थल को कुछ अतिरिक्त समय देना पड़ सकता है.  व्यापार में पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे कारोबार करना आसान होगा. युवा कोई ऐसा कार्य न करें जो अपयश का कारण बने और मान प्रतिष्ठा को धूमिल करने वाला हो. परिवार के सभी लोग कुछ दिनों के लिए कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. यूरिन इंफेक्शन की संभावना दिख रही है इसलिए साफ सफाई का ध्यान रखें जिससे समस्या से बचा जा सके.

वृष - इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों के सामने परेशानियां आए तो विचलित न हों बल्कि उनका हल निकालने में एनर्जी लगाएं. व्यापारी वर्ग महिला ग्राहकों से सम्मान पूर्वक पेश आएं नहीं तो इज्जत उतरने में देर नहीं लगेगी. युवाओं को अपने ही निकटतम लोगों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है. बहुत दिनों से किसी सगे संबंधी के घर पर जाना नहीं हुआ है, तो आज कुछ इस तरह का प्लान बन सकता है. कमर में स्लिप डिस्क की परेशानी वाले लोग वजन आदि उठाने में सावधानी बरतें. 

मिथुन - मैकेनिकल इंजीनियरिंग की फील्ड में काम करने वाले इस राशि के लोगों को जॉब में कोई लाभदायक उपलब्धि हासिल हो सकती है. व्यापारी वर्ग कारोबार की दृष्टि से यदि प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो समय अनुकूल है. युवाओं को परिवार की सामाजिक प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए एक्टिविटी करनी चाहिए. ननिहाल पक्ष से किसी का घर आगमन होने से वातावरण कुछ समय के लिए हंसने बोलने और गपशप करने वाला हो सकेगा. पेट के पुराने रोगी हैं तो खानपान में पेय पदार्थों का सेवन बढ़ा दें. 

कर्क - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा, आर्थिक ग्रोथ कैसी की जाए इस पर फोकस करते हुए नजर आ सकते हैं. पेस्टिसाइड्स और सीड्स का कारोबार करने वालों को ऑर्डर मिलने से अच्छी कमाई हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग समर कैंप में पार्टिसिपेट कर सकते हैं. मकान में कुछ निर्माण कराने के बारे में काफी समय से विचार कर रहे हैं, तो उसके लिए उपयुक्त समय है. घर में यदि कोई पालतू जानवर है तो उसको एंटी रैबीज जरूर लगवा दें. सेहत सामान्य रहेगी.

सिंह - सिंह राशि के लोग ऑफिस की कानाफूसी पर बिल्कुल भी ध्यान न दें, जहां लोग होंगे तो वह इधर-उधर की बातें करेंगे ही. व्यापारी वर्ग अपने अधीन काम करने वाले लोगों के प्रति सहानुभूति और सम्मान पूर्ण व्यवहार करें तो कर्मचारी भी मन लगाकर कार्य करेंगे. सबका प्रिय बनने के लिए युवा वर्ग को नैतिक गुणों का विकास करना चाहिए क्योंकि गुणी व्यक्ति को हर कोई पसंद करता है. घर परिवार में पिता जी के बनाए हुए नियमों का पालन करें. घर हो या बाहर किसी भी कार्य को करते समय हाथों का विशेष ध्यान रखें नहीं तो चोट लग सकती है.  

कन्या - नौकरीपेशा लोग ज्ञान का उपयोग भी करते रहें, ऑफिस के रुटीन वर्क में ही न लिप्त रहें. व्यापारी वर्ग ग्राहकों और अपने कर्मचारियों से ऊट पटांग बोलते हैं तो बंद कर दें क्योंकि इसका असर उनके व्यापार पर भी पड़ रहा है जिसे वह समझ नहीं पा रहे हैं. विद्यार्थी  वर्ग पढ़ाई से कटे-कटे नजर आ सकते हैं, इस समय सारा ध्यान मनोरंजन पर रहेगा. कुटुंब में किसी तरह की परेशानी आ जाए तो घबराने के बजाय सब लोग शांति से उसका समाधान तलाशें. सेहत की दृष्टि से आंखों में जलन की समस्या हो सकती है. 

तुला - तुला राशि के सरकारी नौकरीपेशा लोगों को कार्य में ढिलाई दिखाने से बचना है, क्योंकि इस बार वरिष्ठ अधिकारी तक शिकायत पहुंचने में समय नहीं लगेगा. पुराने स्टॉक की अचानक से डिमांड आ जाने से डंप माल तो निकल ही जाएगा, अच्छी खासी रकम भी देकर जाएगा. जो युवा किसी तरह का कोर्स करने के लिए विदेश जाना चाहते हैं उन्हें लोन मिल सकता है. जो लोग आपके भाई से शत्रुवत संबंध मानते हैं वह आपसे संबंध बनाने को आगे आ सकते हैं, सोच समझ कर निर्णय लें. योग व्यायाम करना यदि किन्हीं कारणों से छूट गया है, तो उसे फिर से शुरू कर दें ताकि स्वास्थ्य ठीक रहे.  

वृश्चिक - बुद्धि और विवेक का उपयोग करते हुए इस राशि के लोग ऑफिस के कार्यों को सुगमता से कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग आमदनी और खर्चों में संतुलन बना कर चलें अन्यथा आपकी बैलेंस शीट ही बिगड़ने में देर नहीं लगेगी. रिसर्च की फील्ड में कार्य कर रहे युवा वर्ग अपना काम अच्छे से करेंगे, जिससे यश कीर्ति भी बढ़ेगी. संतान के मामले में कोई अच्छी सूचना मिलने की संभावना है, जिससे पूरा परिवार झूम उठेगा. वाहन से यात्रा पर जाएं तो दुर्घटना को लेकर सचेत रहें, शारीरिक  और आर्थिक क्षति होने की आशंका है.

धनु - धनु राशि वालों से ईर्ष्या करने वाले ऑफिस के लोग तरह तरह की चुनौतियां देने की कोशिश करेंगे किंतु अंत में वह असफल ही रहेंगे. आर्थिक दृष्टि से दिन अनुकूल है यदि ऋण लेना चाहते हैं, तो उस दिशा में कदम आगे बढ़ाते हुए नजर आएंगे. युवा जिस क्षेत्र में कार्यरत हैं वहां पर सफलता का मंत्र सिर्फ मेहनत है इसलिए शॉर्टकट न तलाशें और परिश्रम करें. घर परिवार में किसी तरह का मंगल कार्य हो सकता है. सेहत में रोगों का पहले से इलाज चल रहा है, तो दवाओं का सेवन करने के साथ ही परहेज भी करें.  

मकर - इस राशि के लोगों को काम पर ध्यान देना है, न कि ऑफिस में दूसरों की उपलब्धियों पर ईर्ष्या करनी है. व्यापार में सरकारी अधिकारी के साथ सम्मान पूर्वक पेश आएं उनके माध्यम से आपकी बहुत सी समस्याओं का समाधान आसानी से निकल सकता है. युवाओं को इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है, वाणी से पैनल के लोगों को आकर्षित करने का प्रयास करें काम बनने के आसार हैं. पिता के साथ संबंध मधुर रखें क्योंकि उनका आशीर्वाद जीवन के हर क्षेत्र में प्रगति का पथ आसान करता जाएगा. सेहत के लिए रोज अनुलोम विलोम के साथ ही प्राणायाम भी करते रहें.  

कुंभ - कुंभ राशि वालों का भाग्य साथ दे रहा है, नौकरी में यदि प्रमोशन का मामला चल रहा है तो कोशिश तेज कर देनी चाहिए. व्यापारी वर्ग पुराने ढर्रे पर ही बिजनेस न करें बल्कि इस बात पर भी विचार करें कि इन कार्यों से कैसे तरक्की की जा सकती है, विचार करने के बाद योजना भी बनाएं. काम में मन न लगने जैसी स्थिति युवा वर्ग के लिए तैयार हो  सकती है, ऐसे में कुछ देर आराम करें और उसके बाद पुनः काम की शुरुआत करें. धार्मिक कार्यों में भागीदारी मानसिक स्थिति को बेहतर करने का काम करेगी, बढ़ चढ़कर कार्यों में हिस्सा लें. सिर दर्द की परेशानी हो सकती है, यदि धूप में निकलते है तो बचाव जरूर करें.

मीन - इस राशि के अधिकारी वर्ग को स्टाफ को बुला कर कभी-कभी उनके कार्य का फीडबैक भी लेते रहना चाहिए. व्यापारी सरकारी नियमों का पूरी तरह से पालन करें नहीं तो सरकारी नोटिस मिल सकता है, जुर्माना भी भरना पड़ सकता है. युवाओं को अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा जिसमें यश की प्राप्ति भी होगी. घर के बड़े बुजुर्गों सहित घर पर काम करने वाले लोगों से भी सम्मान पूर्वक बात करें और उनकी कुशलक्षेम पूछें. सेहत में खांसी की समस्या है, तो ठंडी चीजों से परहेज करना होगा.  

Read More
{}{}