trendingNow12391850
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

तुला राशि वाले वाहन चलाते समय रहें सावधान, सिंह-मीन वालों को गुस्‍से से होगा नुकसान, पढ़ें राशिफल

Rashifal 21 august 2024 : 21 अगस्‍त 2024 को बन रहे योग सिंह-मीन राशि वालों का गुस्‍सा और आक्रामकता बढ़ा सकते हैं. वहीं वृषभ राशि वालों को नई नौकरी की सौगात दे सकते हैं. पढ़ें राशिफल - 

तुला राशि वाले वाहन चलाते समय रहें सावधान, सिंह-मीन वालों को गुस्‍से से होगा नुकसान, पढ़ें राशिफल
Stop
Shraddha Jain|Updated: Aug 21, 2024, 06:03 AM IST

Today Horoscope in Hindi : 21 अगस्त दिन बुधवार, तिथि द्वितीया है. चंद्रमा कुंभ राशि में रहेंगे, पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र और सुकर्मा योग है. शनि, चंद्रमा की युति और शनि की सप्तम दृष्टि से किन राशि के लोगों की होगी बल्ले बल्ले और किस राशि के लोगों को बरतने होंगे जरूरी एहतियात. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें मेष से लेकर मीन तक की सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष- संकोची स्वभाव होने के कारण मेष राशि के लोग मदद लेने से पीछे हट सकते हैं. व्यापारी वर्ग आलस्य का त्याग करके कामकाजी स्थिति को संभालने पर ध्यान देंगे. युवा वर्ग को व्यर्थ की चर्चा से बचना है, इधर-उधर की बातों की जगह अपने काम पर ध्यान दें. जीवनसाथी के लिए प्रयोग किए गए कटु शब्दों पर अफसोस होगा, अपनी गलतियों की क्षमा मांग सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति अधिक सजग रहना है और बाहरी खान-पान से परहेज करना है.

यह भी पढ़ें: इंसानों का मांस खाते हैं ये बाबा! जानें और क्‍या कुछ करते हैं तंत्र-मंत्र करने वाले अघोरी

वृष- इस राशि के लोगों की बड़े अधिकारियों से मुलाकात की संभावना है, अच्छा प्रभाव जमाने के लिए काम से लेकर ड्रेसिंग सेंस तक सभी चीजों का ध्यान दे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को आगे बढ़ने के लिए अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. युवा वर्ग ने काम के सिलसिले में आपने जिससे भी बात की थी, वह बातचीत सफल होगी. पारिवारिक दृष्टि के लिहाज से दिन शुभ है, घर परिवार में सभी लोगों से समर्थन मिलेगा. हाइपर एसिडिटी की समस्या होने की आशंका है, इसलिए हल्का और सुपाच्य भोजन करें.

 

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलता दिखाई दे रहा है, जो लोग प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे उन्हें शुभ समाचार प्राप्ति की संभावना है. काम का दबाव के कारण  व्यापारी वर्ग उलझ में रहेंगे, आर्थिक मामलों में बहुत ही धैर्य से फैसला लेना होगा. आत्मिक और मानसिक बल के लिए युवा वर्ग गणेश जी का ध्यान करने के साथ  गणेश चालीसा का पाठ करें. आपके और जीवनसाथी के बीच तालमेल सही बना रहेगा, आप दोनों कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. सेहत की बात करें तो दिन मिलाजुला रहेगा, पैर और कमर दर्द की समस्या होने की आशंका है.

 

कर्क- इस राशि के लोगों को सोचे समझे काम पूरे करने में अड़चन आएगी. यदि आप किसी कारखाने के संचालक हैं तो मशीन की सर्विसिंग पहले से करा ले, क्योंकि अचानक से मशीन के खराब होने पर कोई बड़ा खर्च सामने आ सकता है. युवा वर्ग के प्रभावी लोगों से संपर्क बनेंगे, जो भविष्य में काफी मददगार साबित होंगे. पारिवारिक विषय को लेकर घर में गंभीर चर्चा हो सकती है, जिसमें आपकी भागीदारी अहम होगी. बीपी की दवा लेने के साथ उसे मॉनिटर भी करते रहें, क्योंकि बीपी हाई होने की आशंका है.

यह भी पढ़ें : महिला नागा साधु बनना बेहद मुश्किल, जीते जी करने पड़ते हैं ऐसे भयानक काम!

सिंह- सिंह राशि राशि के जिन लोगों ने करियर के क्षेत्र में अभी कदम रखा है, उन्हें नया और अच्छा मार्ग मिलने की प्रबल संभावना दिख रही है. व्यापारी वर्ग के लिए वाणी पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा, क्योंकि कठोर वाणी ग्राहकों से संबंध जोड़ने के बजाय तोड़ने का काम कर सकती है. युवा वर्ग घर के बड़े बुजुर्गों की बात माने, उनके कहे अनुसार चलने पर लाभ में रहेंगे. पिता या बड़े भाई की सेहत के मामले में सचेत रहना होगा, यदि  उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है, तो उन्हें बाहर जाने देने से रोके. अत्यधिक क्रोध रिश्ते और सेहत दोनों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है, क्रोध आने पर दिमाग को दूसरे कामों में लगाने का प्रयास करें.

 

कन्या- इस राशि के लोग कार्यस्थल पर किसी महिला सहकर्मी के व्यवहार से काफी परेशान हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग यदि कोई डील करने जा रहे हैं तो डॉक्यूमेंट मजबूत रखें, कागजी कार्यवाही के बाद ही डील ओके करें. पैसों की दिक्कत के कारण युवा वर्ग काफी परेशान दिख सकते है, यदि कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स खरीदने की प्लानिंग है, तो आज के दिन उसे खरीदने से बचना चाहिए. स्किन के मामले में कोई भी नया एक्सपेरिमेंट मत करें, अन्यथा स्किन से जुड़ी किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

 

तुला- तुला राशि के लोग काम के साथ निजी जिंदगी पर भी ध्यान दें, दोनों के बीच संतुलन बनाकर चलें. व्यापारी वर्ग के लोन से जुड़े काम बनते-बनते रुक सकते हैं. भाई बहनों का स्नेह पूर्ण व्यवहार आपको तनाव से दूर रखने में मदद करेगा. ऐसी महिलाएं जो घर और काम दोनों संभाल रही है, उनके लिए दिन कुछ चुनौती पूर्ण हो सकता है. वाहन प्रयोग सावधानी से करना है, यदि नींद पूरी नहीं हुई है, तो भी आपको वाहन बिल्कुल भी नहीं चलाना है.

 

वृश्चिक- व्यवस्थित दिनचर्या रहने से इस राशि के लोग प्रसन्न रहेंगे और घर में भी सही समय पर उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे. व्यापारी वर्ग किसी वजह से महत्वपूर्ण कार्यों के लिए बिजनेस पार्टनर या कर्मचारी पर निर्भर हो सकते हैं. युवा वर्ग यदि एक साथ दो-दो रिश्ते लेकर चल रहे हैं, तो आपके लिए मुसीबतों का पहाड़ खड़ा होने वाला है. संतान की संगत में सुधार लाने का प्रयास करें, साथ ही उन्हें नैतिक और अनैतिक कार्यों के बीच का अंतर भी समझाइए. रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ानी है क्योंकि छोटी-छोटी बीमारियों के कारण आप काफी कमजोर हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 3 अक्‍टूबर से पहले 'शनि' करेंगे इन लोगों का करियर बुलंद, एकझटके में बदलेगी जिंदगी, पैसे का लग जाएगा ढेर

धनु- धनु राशि के लोग प्राप्त  तथ्यों की जब तक पुष्टि न कर ले, तब तक अपनी कार्य प्रणाली में कोई भी बदलाव न लाएं. नया अनुबंध या साझेदारी करने के लिए दिन ठीक नहीं है, इन कार्यों को एक-दो दिन आगे बढ़ने का प्रयत्न करें. युवा वर्ग रिटर्न गिफ्ट देने के लिए तैयार हो जाएं क्योंकि पार्टनर की ओर से कोई खास उपहार मिलने की संभावना है. घर के बिजली से जुड़े पेंडिंग कार्य कि आज के दिन से शुरुआत हो सकती है. दिनचर्या संतुलित रखें, खान-पान को लेकर सजग रहे और योग प्राणायाम भी करते रहें.

 

मकर- इस राशि के लोगों को काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आगे बढ़ना ही व्यापारी वर्ग के लिए समझदारी होगी. परीक्षा में अच्छे अंक के लिए विद्यार्थी वर्ग मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, अपेक्षा अनुसार परिणाम भी मिलने की संभावना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए घर का माहौल अच्छा रहेगा. सभी लोग साथ बैठेंगे और बातचीत करेंगे. मांसपेशियों के दर्द से परेशान हो सकते हैं, भारी वजन के समान को उठाने से परहेज करें.

 

कुंभ- कुंभ राशि के जो लोग इंजीनियर है, उन्हें एक के बाद एक नए कार्य सौंपे जा सकते हैं. जो लोग नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं, उन्हें सफलता मिलेगी. जीवन के उतार-चढ़ाव को देखकर युवा वर्ग थोड़ा नकारात्मक प्रवृत्ति के हो सकते हैं. "सुख बांटने से बढ़ते हैं और दुख बांटने से कम होते हैं" डिप्रेशन का शिकार हो इससे पहले अपनी परेशानियों को परिवार के साथ साझा करें. मानसिक रूप से काफी परेशान रहने वाले है, इसे शांत करने के लिए इष्ट उपासना करें.

 

मीन- इस राशि के लोगों की मेहनत और ईमानदारी बॉस के साथ उन्हें अन्य लोगों का भी चहेता बनाएगी. व्यापारी वर्ग के कामकाज में बढ़ोतरी होने की संभावना है, काम अधिक है तो लोग भी ज्यादा होने चाहिए, जिसकी व्यवस्था आपको पहले से कर लेनी चाहिए. युवा वर्ग पिछली गलतियों से सबक लेकर वर्तमान को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे. घर का माहौल थोड़ा गर्म हो सकता है, यदि आप छोटे हैं तो बड़ों के साथ बहसबाजी करने से बचें. थकान की वजह से बदन दर्द और हल्का बुखार भी महसूस कर सकते हैं.

Read More
{}{}