trendingNow12285509
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Aaj ka Rashifal 10 June 2024: मिथुन राशि के लोग मेहनत में न करें कमी, सिंह वाले व्यर्थ चिंता से रहें दूर, पढ़ें दैनिक राशिफल

10 June 2024 Rashifal: सोमवार 10 जून को चंद्रमा कर्क राशि में रहेंगे, जिसके फलस्वरूप इस राशि के लोगों को ननिहाल पक्ष की खुशियों में शामिल होने का मौका मिलेगा. पुष्य नक्षत्र और ध्रुव योग के साथ वैनायकी गणेश चतुर्थी का शुभ दिन है.

Aaj ka Rashifal 10 June 2024: मिथुन राशि के लोग मेहनत में न करें कमी, सिंह वाले व्यर्थ चिंता से रहें दूर, पढ़ें दैनिक राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 10, 2024, 05:50 AM IST

10 June 2024 ka Rashifal: सोमवार 10 जून को चंद्रमा कर्क राशि में रहेंगे, जिसके फलस्वरूप इस राशि के लोगों को ननिहाल पक्ष की खुशियों में शामिल होने का मौका मिलेगा. पुष्य नक्षत्र और ध्रुव योग के साथ वैनायकी गणेश चतुर्थी का शुभ दिन है. चतुर्थी का व्रत और विघ्नविनायक की पूजा करने वाले लोगों को मिलेगा बप्पा का आशीर्वाद. शाम 4:15 तक भद्रा (भूलोक) रहेगी, भद्रा काल में शुभ कार्यों को करने से बचने का प्रयास करें. जाने मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों का दैनिक राशिफल

1. मेष राशि
नौकरी कर रहे इस राशि के लोगों को निष्ठा और समर्पण के साथ कार्य करते हुए तरक्की के बारे में भी विचार करना चाहिए. व्यापारी वर्ग आमदनी बढ़ाने के लिए नए काम की शुरुआत का विचार बना सकते हैं. युवाओं को पुराने दोस्तों के साथ मिल कर हंसी ठहाके लगाने का मौका मिलेगा. परिवार के साथ समय बिताने के साथ ही पसंदीदा भोजन का लुत्फ उठाते नजर आ सकते हैं. सेहत में नींद के साथ कंप्रोमाइज नहीं करना है, सोने और जागने के लिए जो समयावधि निर्धारित है उसी को ही फॉलो करें.  

2. वृष राशि
वृष राशि के लोग आज ऑफिस में कार्य शुरु करने के पहले ही सभी कार्यों की सूची तैयार कर लें ताकि जरूरी काम न भूल जाएं और पेंडिंग कार्य पहले ही कर लें. व्यापारी अपनी दुकान या गोदाम में उतना ही स्टॉक रखें जितनी बिक्री होने की संभावना लग रही हो क्योंकि आज नुकसान की आशंका दिख रही है. विद्यार्थी पढ़ाई में मन लगाते हुए अपना करियर बनाने की कोशिश करें. आज सुबह या शाम किसी भी समय मंदिर में देव दर्शन कर भगवान से आशीर्वाद लेना न भूलें. हेल्थ तो ठीक रहेगी लेकिन बहुत अधिक खर्चों के कारण तनाव हो सकता है.

3. मिथुन राशि
इस राशि के लोगों के लिए परिश्रम मेहनत का समय चल रहा है, इसलिए दूसरों से तुलना न करें और परिश्रम जारी रखने के साथ ही अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें. सरकारी विभागों में ठेकेदारी करने वाले व्यापारी कमाई के चक्कर में क्वालिटी से समझौता न करें अन्यथा जांच में मामला पकड़ा जा सकता है. बेफिजूल के खर्च युवा वर्ग के लिए आगे चलकर परेशानी का कारण बन सकते हैं, अच्छा होगा हाथ समेटकर चलें. फेमिली के साथ किसी टूरिस्ट प्लेस पर जाने का प्लान बन सकता है. गर्म हवाओं के चपेट में आने से सेहत प्रभावित हो सकती है, इस ओर सचेत रहे.

4. कर्क राशि
ऑफिस में आज हो सकता है, सहकर्मी सहयोग के लिए बोल दे और आपको अपने कार्यों के साथ उसका काम भी करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को सरकारी बिल्डिंग की मेंटेनेंस का कार्य मिला है, तो मानक के अनुकूल ही कार्य करें क्योंकि बाद में इसका ऑडिट भी किया जाएगा. युवा अपने स्वभाव में आ रहे बदलाव पर ध्यान दें, स्वभाव में विनम्रता और मृदुलता बहुत जरूरी है. यदि इसकी कमी है तो ठीक करें. ननिहाल पक्ष से कोई न्योता मिल सकता है, ऐसे में सपरिवार अवश्य जाना चाहिए, अपनों से मिल कर आप काफी अच्छा महसूस करेंगे. स्वास्थ्य को सबसे बड़ी पूंजी समझें और इस मामले में किसी तरह का समझौता न करें.  

5. सिंह राशि
ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इस राशि के लोगों को परिश्रम पर ही भरोसा करना चाहिए, कड़ी मेहनत निश्चित रूप से फल देगी. व्यापारी वर्ग को अपेक्षित मुनाफा होने की प्रबल संभावना है, ग्राहकों की आवाजाही मन को प्रसन्न करने वाली होगी. युवा वर्ग यदि विदेश जाने के बारे में विचार कर रहे हैं तो लोन के अप्लाई करें, स्वीकृत हो सकता है. आज कोई विशेष कार्य करने जा रहे हैं बड़ों का आशीर्वाद लेना न भूलें. घर में किसी का विशेष दिन है, तो उन्हें उपहार देना न भूलें. व्यर्थ की चिंता कर अपने स्वास्थ्य को न खराब करें, प्रभु का स्मरण करें सब ठीक होगा. 

6. कन्या राशि
आज के दिन बॉस की निगाह आपके ऊपर ही है, ऐसे में उनके बताए गए कार्यों को समय से पूरा कर दें. नई नौकरी के लिए अप्लाई करने वालों के लिए दिन शुभ है. व्यापार अच्छा चल रहा है फिर भी एक्टिव बने रहना होगा साथ ही फालतू के खर्चों को बचाने का प्रयास करें. युवा अपनी आदतों पर कंट्रोल रखें और दूसरों के कहने के बाद भी शराब, सिगरेट जैसे नशों से दूर ही रहें. बहन से संबंध मधुर रखें, बहुत दिनों से नहीं मिलें हैं तो आज उनसे मिलें, बाहर हो तो फोन पर हालचाल लें. त्वचा को बचाकर रखें और तेज धूप में पूरे कपड़े पहन कर निकलें.

यह भी पढ़ें: Budh Gochar 2024: 5 दिन बाद बुध करेंगे मिथुन राशि में प्रवेश, 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, होगा तगड़ा फायदा

7. तुला राशि
इस राशि के जो लोग वीकेंड पर घर जाते हैं, वह कार्य एडवांस में करना शुरु कर दें, अन्यथा इस  बार अवकाश पर भी काम करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग का यदि किसी मामले में मुकदमा चल रहा है तो उसकी जोरदार पैरवी करें नहीं तो पराजय का मुख देखना पड़ सकता है. मित्रों के साथ मौज मस्ती करने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन यदि वह किसी तरह का नशा करने का आग्रह करें तो साफ मना करने में ही भलाई है. जीवनसाथी के साथ बहुत समय से कहीं बाहर घूमने नहीं गए हैं, तो आज शाम को जरूर जाना चाहिए, एक दूसरे को समय देना बहुत जरूरी है. पाइल्स की शिकायत है, तो खानपान में सावधानी बरतनी होगी और बादी वाली चीजों को खाने से दूर ही रहें.   

8. वृश्चिक राशि
आज के दिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार वृश्चिक राशि वाले कार्यस्थल पर कार्य के दबाव को लेकर मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. व्यापार अच्छा और बढ़िया चल रहा है, फिर भी ग्राहकों से संपर्क बढ़ाने के साथ ही प्रचार प्रसार पर भी ध्यान दें क्योंकि जो दिखता है वही बिकता है. युवा वर्ग के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. माता-पिता संतान से पढ़ाई के विषय में बात जरूर करें और उनकी समस्याओं का समाधान करें. वाहन सर्विसिंग का काम समय पर करें, क्योंकि इन कामों में ढिलाई दिखाने पर काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है. बहन को उपहार देना पड़ सकता है.सेहत आज के दिन सामान्य रहने वाली है.

9. धनु राशि
इस राशि के लोग ऑफिस के काम के बीच में ब्रेन को फ्रेश करने के लिए सहकर्मियों के साथ हल्की गपशप भी करते रहें. व्यापारी वर्ग ने यदि बिजनेस की ग्रोथ के लिए लोन लिया है तो पैसा उसी काम में लगाएं अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं को खरीदने में न खर्च करें. हायर एजुकेशन प्राप्त कर रहे युवाओं को बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, सूझबूझ से काम करने पर रास्ता भी निकाल सकेंगे. परिवार के नजदीकी लोगों पर बहुत अधिक भरोसा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि उन्हीं में से किसी से धोखा मिल सकता है. इनडाइजेशन की समस्या से परेशान हो सकते हैं. 

10. मकर राशि
ऑफिस की ओर से वर्क फ्रॉम होम करने की सुविधा मिल सकती है, परिवार वालों का सानिध्य भी मिलता रहेगा. व्यापारी वर्ग सारा पैसा टर्न ओवर बढ़ाने में ही न लगा दें बल्कि पूंजी को बढ़ाने की दिशा में भी कार्य करें. छोटी क्लास के विद्यार्थियों को बोलकर और लिखकर याद करने की सलाह दी जाती है. परिवार के साथ मिलकर दिन आनंद के साथ बिताएंगे, क्विज या कोई घरेलू गेम भी खेल सकते हैं. आंखों में जलन की शिकायत हो सकती है, ऐसे में ठंडे पानी से छींटे मार कर दिन में कई बार आंख साफ करते रहें.  

11. कुंभ राशि
ऑफिस के रोजमर्रा के कामों में पूरा दिन न गुजार दें बल्कि व्यक्तिगत जीवन को भी कुछ समय देना जरूरी है. हार्डवेयर या इलेक्ट्रॉनिक मशीनों का व्यापार करने वालों को आज अच्छी कमाई हो सकती है, बड़ी मात्रा में ऑर्डर मिल सकते हैं. युवाओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए सही प्लेटफार्म मिलेगा जहां उनके टैलेंट को देखकर लोग तारीफ  करेंगे. दोस्तों के साथ कहीं घूमने फिरने की प्लानिंग बन सकती है. परिवार के साथ आज आनंद लेने का दिन है इसलिए जितना हो सके घर वालों के साथ मौज मस्ती में गुजारें. जहां तक सेहत की बात है तो दिन सामान्य ही रहेगा लेकिन आपको भी लापरवाही नहीं करनी है. 

12. मीन राशि
आज के दिन की शुरुआत पेंडिंग कार्यों को पूरा करने से करनी चाहिए. बैंकिंग और मार्केटिंग से जुड़े लोगों के टार्गेट पूरे हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग को कारोबार के सिलसिले में छोटी मोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, साथ में तकादे की लिस्ट भी लेते जाएं. खिलाड़ियों को खेलकूद की फील्ड में ही करियर बनाने का प्रयास करना चाहिए, अच्छी सफलता मिलेगी. कला से जुड़े युवाओं को बेहतर ऑफर मिलने की संभावना है. परिवार के लिए किसी बड़े वाहन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो अब खरीद सकते हैं. दमा के रोगी इनहेलर साथ लेकर चलें, जरूरत पड़ सकती है.    

Read More
{}{}