trendingNow12328074
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Horoscope Today: फर्स्‍ट एड किट साथ लेकर चलें, चोट-चपेट के बन रहे योग, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 10 July 2024 : आज बन रहा व्‍यतिपात योग दुर्घटना, बीमारी का कारण बन सकता है. लिहाजा कुछ राशि वालों को संभलकर दिन बिताना चाहिए. पढ़ें 10 जुलाई का राशिफल. 

Horoscope Today: फर्स्‍ट एड किट साथ लेकर चलें, चोट-चपेट के बन रहे योग, पढ़ें आज का राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jul 10, 2024, 04:40 AM IST

Today's Rashifal 10 July 2024 : बुधवार 10 जुलाई के दिन चंद्रमा सिंह राशि में रहेंगे साथ ही मघा और व्यतिपात योग है.  जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - मेष राशि के लोग आसानी से निर्णय ले सकेंगे, दिन अच्छा बीतेगा. बेफिजूल की यात्रा करने से व्यापारी वर्ग को बचना चाहिए, क्योंकि इससे न केवल धन की बर्बादी बल्कि समय भी बर्बाद होगा. गलतफहमियों के बादल छटेंगे और पार्टनर के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे. आज के दिन दान पुण्य के कार्यों को बढ़ावा देंगे और जिसमें अच्छा खासा धन भी खर्च होगा. बीपी और पेट से जुड़ी समस्या बनी रह सकती है, इसलिए वरिष्ठ भोजन न करते हुए हल्का और सुपाच्य भोजन ही लें.

 

वृष-  ऐसे लोग जिन्होंने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया था, उन्हें उनके पुराने संस्थान बुलावा आ सकता है. पुराने निवेश पर अच्छा रिटर्न मिलने से कारोबार की बाधाएं दूर होगी. आज के दिन यदि कोई यात्रा करने वाले हैं तो फर्स्ट एड किट साथ जरूर रखें, क्योंकि साथ के लोगों को चोट चपेट लगने की आशंका है. भाई-बहनों के साथ यदि जमीनी विवाद चल रहा था, तो वह अपने कुछ नियम व शर्तें बताकर समझौता करने के लिए तैयार हो सकते हैं. सेहत को ध्यान में रखते हुए दिनचर्या को व्यवस्थित और संतुलित रखना होगा, अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

 

मिथुन - इस राशि के लोग कार्यों की चुनौतियों से निपटने के लिए कॉन्फिडेंस में नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग को हाथ समेट कर चलने की सलाह दी जाती है, क्योंकि जल्दी ही आपको वित्तीय सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है. लव लाइफ बढ़िया चलेगी, आज आप बहुत रोमांटिक मूड में नजर आएंगे. पिताजी के साथ आपके कनेक्शन मजबूत होंगे, उनके साथ बैठकर घंटों बातें कर सकते हैं. बाहर के भोजन से परहेज करना है, कोशिश करें कि घर में बना हुआ ही खाना खाए.

 

कर्क-  कर्क राशि के लोगों की साफ सुथरी इमेज पर कीचड़ उछल सकता है, अपनी ओर से सतर्कता बरतना जरूरी है. ऐसे व्यापारी जो कमीशन और दलाली का काम करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. युवाओं के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा साबित हो सकता है. खर्चों पर अंकुश लगाने की जरूरत है, क्योंकि मेहमानों की आवाजाही हो सकती है. हेल्दी और फिट रहने के लिए नियमित रूप से योग और मेडिटेशन करें.

 

सिंह - इस राशि के लोग ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहते हुए अपने काम पर फोकस करें. व्यापारी वर्ग आय के नए अवसरों की खोज करेंगे, नए अवसर मिलेंगे लेकिन आपको सोच समझ कर आगे बढ़ना होगा. विद्यार्थियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा, आपकी काबिलियत को देखकर कुछ लोग दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं. घर के इंटीरियर में बदलाव के लिए लग्जरी आइटम की खरीदारी कर सकते हैं. स्वास्थ्य पर ध्यान देते हुए हेल्दी लाइफस्टाइल मेंटेन करने की जरूरत है.

 

कन्या- वर्क लोड ज्यादा होने पर कन्या राशि के लोगों को ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है. व्यापारिक स्थिति अनुकूल रहेगी, लेकिन फिर भी आप कल क्या होगा इसको लेकर परेशान और चिंतित नजर आ सकते हैं. युवा वर्ग पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर फोकस करें, समय और परिस्थिति के अनुसार सामंजस्य स्थापित करना जरूरी है. पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा, क्योंकि इसके विभाजन का लेकर विचार विमर्श किया जा सकता है. फिजिकली एक्टिव रहने का प्रयास करें अन्यथा कई तरह के मसल्स पेन से परेशान हो सकते हैं.

 

तुला- ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इस राशि कि लोगों के सहकर्मियों संग आज के दिन वैचारिक मतभेद संभव है. बड़ी मात्रा में स्टॉक लेने से व्यापारी वर्ग को बचना है, खपत के अनुसार खरीदारी करेंगे तो ज्यादा अच्छा होगा. युवा वर्ग को नेटवर्किंग बढ़ाने पर फोकस करना है, इसके लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिलने-जुलने का प्रयास करें. संतान के साथ समय व्यतीत करना जरूरी है, यदि वह घर से दूर रहती है तो कुछ दिनों के लिए उसके पास जाएं. जो लोग स्मोकिंग या अल्कोहल का सेवन करते हैं, उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जो लोग कंपनी के कर्ताधर्ता है, वह इस समय कार्यस्थल पर किसी भी तरह का बदलाव करने से बचें. दूसरों से मिली सलाह व्यापार के लिए लाभदायक साबित हो सकती है, इसलिए लोगों के संपर्क में रहने का प्रयास करें. नेगेटिव बातों को तूल देने के स्थान पर भूलने का प्रयास करें, अन्यथा लोग मतलबी और सभी रिश्ते खोखले लग सकते हैं. भाई बहनों के साथ संबंध खराब होने की आशंका है, इसे बचाने का प्रयास करें. महिलाओं को इंफेक्शन होने की आशंका है, इसलिए साफ सफाई को लेकर अलर्ट रहें.

 

धनु - इस राशि के जो लोग सीनियर पोस्ट पर है, वह अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन अच्छे से करेंगे. व्यापारी वर्ग अपने कामकाज की जानकारी को गोपनीय रखें, इसे शेयर करने की भूल न करें. बड़े बुजुर्गों की रोक-टोक युवा वर्ग को मानसिक रूप से परेशान कर सकती है, जिस कारण व्यवहार में चिड़चिड़ापन भी झलक सकता है. माता-पिता की सेवा करनी है, कोशिश करें कि उनके हाथ पैर दबाने के बाद ही सोने जाएं. अच्छी और ब्रांडेड कॉस्मेटिक का प्रयोग करें क्योंकि किसी तरह की स्किन एलर्जी होने की आशंका है

 

मकर - मकर राशि के लिए दूसरों की समस्याओं को दूर करने के लिए पूरी कोशिश करते हुए नजर आएंगे. कार्यस्थल पर यदि नए कर्मचारियों की भर्ती करी है, तो उन पर ध्यान देने की जरूरत है. लोगों की बातें और खास तौर से पार्टनर की बातें आपको व्यापक रूप से प्रभावित कर सकती है, लेकिन यह बदलाव  सकारात्मक रूप में होगा. पार्टनर के साथ पारदर्शिता बनाए रखें सभी एक दूसरे के लिए प्रेम और विश्वास बढ़ेगा. मानसिक स्थिति शरीर को प्रभावित करें कि इसलिए अंदर से खुश और आत्मविश्वास को मजबूत करने का उपाय ढूंढे.

 

कुंभ - बॉस के साथ बातें तो सामान्य होगी लेकिन फिर भी विचारों का अंतर साफ झलकता दिखाई देगा, जिस कारण संबंध में कुछ खटास आ सकती है. ग्राहकों की ओर से शिकायत सुनने को मिल सकती है, इसलिए प्रोडक्ट क्वालिटी को लेकर फोकस्ड रहे. राजनीति से जुड़े युवाओं का समाज में दबदबा बढ़ेगा, बस कार्य करते वक्त आपको सही और गलत का ध्यान रखना है. भाइयों से सहयोग मिलेगा, इसलिए अपनी समस्याओं को उनसे साझा जरूर करें. एसिडिटी की समस्या होने से पेट और सीने में दर्द हो सकता है.

 

मीन -  इस राशि के जो लोग छुट्टी पर है, उनकी मौज मस्ती में खनन पड़ सकता है हो सकता है कि कार्यस्थल की ओर से आपका बुलावा आ जाए. कर्ज चिंता का विषय बन सकता है, जिसे लेकर व्यापारी वर्ग काफी परेशान दिखेंगे. जीत का अहंकार युवा वर्ग के स्वभाव में शामिल हो सकता है, अहंकार कई लोगों से दूर कर सकता है इसलिए इससे बचने का प्रयास करें. परिवार के संग आज  पसंदीदा भोजन का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत सामान्य रहेगी.

Read More
{}{}