trendingNow12375700
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Rashifal: तनाव में बीतेगा मिथुन-कर्क राशि वालों का दिन, कन्‍या वाले रखें गुस्‍से पर काबू, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Daily Rashifal : आज मिथुन, कर्क और कन्‍या समेत 5 राशि वालों को संभलकर रहने की जरूरत है. आक्रामकता और लापरवाही उनकी कई दिनों की मेहनत पर पानी फेर सकती है. 

Rashifal: तनाव में बीतेगा मिथुन-कर्क राशि वालों का दिन, कन्‍या वाले रखें गुस्‍से पर काबू, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल
Stop
Shraddha Jain|Updated: Aug 10, 2024, 05:53 AM IST

Today Horoscope 10 August 2024 : 10 अगस्त शनिवार के दिन चंद्रमा धन, ऐश्वर्य के दाता शुक्र के घर तुला राशि में प्रवेश करेंगे. चंद्रमा और शुक्र  का साथ इन राशि के लोगों को कराएगा लाभ. चित्रा नक्षत्र और साध्य योग है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष दैनिक राशिफल- मेष राशि के लोग भाग्य की बजाय अपने पुरुषार्थ पर भरोसा रखें, सभी कार्य सफलतापूर्वक होते नजर आएंगे. व्यापारियों के लिए पेंडिंग काम पूरा करना बहुत जरूरी है, तो वहीं दूसरी ओर काम का प्रचार प्रसार करने से लाभ होगा. कड़ी मेहनत के साथ आराम भी जरूरी है, क्योंकि लगातार काम करते रहने से सेहत प्रभावित हो सकती है. करीबी रिश्तों में किसी भी बात को बहुत तूल न दे, वरना बात बिगड़ने के साथ घर का माहौल भी खराब हो सकता है. हेल्थ में आज आँख व सिर में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, जिसका एकमात्र उपाय तनाव से दूर रहना है.

वृष दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को करने में अनेक अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है, जिस लेकर चिंतित नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग स्थितियों को अपने ऊपर हावी मत होने दें, विवेक और धैर्य के साथ काम लें. किसी भी प्रकार की जल्दबाजी युवा वर्ग के लिए परेशान खड़ी  कर सकती है. यदि जीवनसाथी किसी प्रकार की कोई एजूकेशन ग्रहण करना चाह रही है, तो सही समय है. कोल्ड की  समस्या का सामना करना पड़ सकता है, अधिक ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करना होगा.

यह भी पढ़ें: महिला नागा साधु बनना बेहद मुश्किल, जीते जी करने पड़ते हैं ऐसे भयानक काम!

मिथुन दैनिक राशिफल- मिथुन राशि के लोग कार्यों पर पैनी निगाह बनाए रखें, अन्यथा गलतियां हो सकती हैं. व्यापारी वर्ग अवसर और समय का किस प्रकार से सदुपयोग करना है, इसकी प्लानिंग करें. युवा वर्ग एकाग्रता के लिए मेडिटेशन करें क्योंकि आज आप जब काम करेंगे तो मन इधर-उधर भटक सकता है.  पारिवारिक सदस्यों की प्रसन्नता में बिल्कुल भी कमी नहीं होने देना है, इससे  घर में सुख-शांति भी बनी रहेगी. सेहत को ध्यान में रखते हुए फैट फ्री भोजन ही करें क्योंकि इस समय फैट हानि पहुंचा सकता है.

कर्क दैनिक राशिफल - इस राशि के लोगों का जिन बातों से मन खराब हो, उन बातों को इग्नोर करना चाहिए. प्रसन्नचित्त रहते हुए काम करना ही आज की प्राथमिकता है. व्यापारी वर्ग वर्तमान स्थिति को देखते हुए नये स्टॉक रखें, इससे आपको आर्थिक लाभ होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आलस्य युवा वर्ग को अपने शिकंजे में कसने की कोशिश करेगा, लेकिन आपको इसके लिए सतर्क रहना चाहिए. भाई-बहनों के प्रति समर्पण बढ़ेगा उनकी हर प्रकार से मदद करनी चाहिए वहीं दूसरी ओर सामाजिक रूप से भी व्यस्तता रह सकती है. एसिडिटी व गैस जैसी समस्याएं परेशान कर सकती है, इसलिए रात का भोजन बहुत हल्का और सुपाच्य ही रखें.

सिंह दैनिक राशिफल- सिंह राशि के लोगों को ऑफिस में ध्यान से काम करना है, कोई काम ऐसा न करें जिससे बॉस नाराज हो जाए. ध्यान रहे आपको अपने बॉस की गुड बुक में रहना है.  जो लोग फार्मेसी या मेडिकल से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको लाभ होता हुआ दिखाई दे रहा है . धार्मिक कार्यों से जुड़ने  पर आप स्वयं में सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे, इसलिए दिन का कुछ समय पूजा पाठ और इससे जुड़े कार्यों पर खर्च जरूर करें. किसी भी परिस्थिति में अपने परिवार व मित्रों को अनदेखा न करें उनका संबंध आपके अति महत्वपूर्ण है. जो लोग नियमित रूप से व्यायाम करते हैं, वह चुस्त दुरुस्त बने रहने के  लिए इसी ओर ध्यान केंद्रित करें.

कन्या दैनिक राशिफल- कन्या राशि के लोगों को  क्रोध पर नियंत्रण करना होगा, क्योंकि  वरिष्ठों की डांट सुननी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, अधिक लाभ का लालच मन में न लाएं. ग्रहों की पोजीशन मानसिक तनाव देने वाली है, इसको समझते हुए कूल रहने की कोशिश करें और खुले वातावरण में समय ज्यादा व्यतीत करने का प्रयास करें. संतान की सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है, आपकी लापरवाहियों के चलते वह किसी  इंफेक्शन का शिकार हो सकती है. गिर कर चोट लगने की आशंका है, खासकर बाथरूम को यूज करते समय इस बात का ध्यान रखें.

तुला दैनिक राशिफल-इस राशि के लोग काम के चलते  कहीं छोटी यात्रा का प्लान बना सकते हैं, यात्रा के दौरान लोगों से बहुत अधिक मेल मिलाप करने से बचना है. पार्टनरशिप में काम कर रहे कारोबारियों के लिए लाभ की स्थिति बन रही है. विद्यार्थी वर्ग को ओवरकॉन्फिडेंस में न रहते हुए पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, टाइम टेबल अनुसार नियमित रूप से पढ़ाई करते रहे. किसी भी प्रकार के तंत्र मंत्र के चक्कर से बचकर रहना है, यदि घर के हालात ठीक नहीं है तो ईश्वर और खुद की मेहनत पर भरोसा करें, अंततः सब ठीक हो जाएगा. कोलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है इसलिए मक्खन व घी से बने भोजन का सेवन करने से परहेज करें.

यह भी पढ़ें: सर्व पितृ अमावस्‍या के दिन लगेगा सूर्य ग्रहण, कैसे होंगे श्राद्ध-तर्पण और पिंडदान 

वृश्चिक दैनिक राशिफल- वृश्चिक राशि के  अकाउंट से संबंधित जॉब करने वालों के लिए दिन शुभ है, कार्यभार कम होने से पार्ट टाइम जॉब करने का विचार बना सकते हैं. बैंक के कार्यों के लिए दिन उपयुक्त है, यदि लोन के लिए अप्लाई करना चाहते है, तो कर सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग नियमों का पालन करें यानी कि समय पर पढ़ाई और समय पर ही खेलकूद करें. पिता समान बड़े भाई का आदर करें, उनकी बातों को गौर से सुने और समझे.  डायबिटीज के रोगियों को सचेत रहने की आवश्यकता है, नियमित रूप से दवा लेने में कोई लापरवाही न बरतें.

धनु दैनिक राशिफल- इस राशि के टारगेट बेस्ड नौकरी करने वाले लोगों को कार्य पूर्ति के लिए अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. आज के दिन यदि कोई उधारी मांगता है तो उसकी जरूरत को देखते हुए थोड़ा ही धन दें, क्योंकि धन डूब सकता है.  आज के दिन युवा वर्ग की सारी  ऊर्जा व्यर्थ के कार्यों में खर्च हो सकती है, योजनाओं के आधार पर कार्यों की शुरुआत करना आपके लिए अच्छा होगा. मन में यदि कोई बात है तो उसे कहकर, पूछकर क्लियर करें, लेकिन लंबे समय तक अंदर ही रखकर घुटन पैदा न करें. गले में इन्फेक्शन और खांसी, जुकाम होने की आशंका है, उपचार के तौर पर आप घरेलू नुस्खे भी आजमा सकते हैं, आराम मिलेगा.

मकर दैनिक राशिफल -मकर राशि के लोग  उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें, उनकी बातों को गंभीरता से न लेना आपको बड़ी मुश्किलों में डाल सकता है. बड़े व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन खुदरा व्यापारियों को समान की ब्रिकी के लिए अधिक प्रयास करने चाहिए. पढ़ाई में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं, कोशिशें के बाद भी समाधान मिलने में संदेह है. सास बहू के रिश्ते में कुछ गलतफहमियां होने से घर का माहौल बिगड़ सकता है. सिर दर्द और आंखों में जलन जैसी समस्या रहने वाली है, बहुत अधिक देर तक लैपटॉप, टीवी, मोबाइल का प्रयोग करने से बचना चाहिए.

कुंभ दैनिक राशिफल- इस राशि के जो लोग इंसेंटिव बेस पर कार्य करते हैं, उनको आज अच्छा मुनाफा मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. व्यापारियों को चुगली करने वाले अधीनस्थ से दूर रहना होगा, नहीं तो वह विवाद का कारण बन सकते हैं. युवा वर्ग पर्सनल बातें किसी से भी शेयर न करें, फिर चाहे वह आपका खास मित्र ही क्यों न हो. किसी भी पारंपरिक संस्कार की उपेक्षा करने से बचना है, अन्य लोगों की खुशी के लिए चुपचाप शामिल होने का प्रयास करें. सेहत का ध्यान रखते हुए कुछ समय तक हल्के और सुपाच्य भोजन को ही वरीयता दें, क्योंकि स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है.

मीन दैनिक राशिफल- मीन राशि के लोगों की नौकरी हो या व्यापार आपके लिए वरिष्ठों की राय जरूरी है, उनका समर्थन, सुझाव और सहयोग लेने में हिचकिचाएं नहीं. सामाजिक दायरे को बढ़ाने का प्रयास करना होगा. जिन व्यापारियों का कोई मामला यदि कोर्ट में चल रहा है, तो उसमें राहत मिल सकती है. दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, कहीं घूमने जाने की प्लानिंग भी बन सकती है. बड़े भाई व संतान के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है. महिलाएं घर में पाठ-पूजा पर ध्यान दें, संध्या अवश्य करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से खानपान में हैवी डाइट अवॉइड कर मेवे, फल का इस्तेमाल लाभदायक रहेगा.

Read More
{}{}