trendingNow11612384
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Banana Tree Totke: केले के पेड़ के इन टोटकों से नहीं होती पैसों की तंगी, नोटों से लबालब भरी रहती है तिजोरी

Guruwar Ke Upay: हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा का विशेष महत्व बताया जाता है. कहते हैं कि इसमें भगवान श्री हरि और बृहस्पति देव का वास होता है. इस दिन किए गए केले के पेड़ के उपाय आपको धनवान बना सकते हैं.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Mar 16, 2023, 01:03 PM IST

Banana Tree Upay: हिंदू धर्म में पूजनीय पौधों का विशेष महत्व बताया गया है. तुलसी के पौधे से लेकर पीपल का पेड़ भी इसमें शामिल है. ऐसे ही आज हम केले के पेड़ के बारे में बात करेंगे. शास्त्रों में केले के पेड़ का खास महत्व है. माना जाता है कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है. गुरुवार के दिन अगर नियमपूर्वक अगर केले के पेड़ की पूजा की जाए और जल अर्पित किया जाए, तो भक्तों की सभी मनोकामनाएं शीघ्र पूर्ण होती हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केले के पेड़ में भगवान विष्णु के साथ बृहस्पति देव का भी वास होता है. इनकी जड़ से जुड़े कुछ उपाय करने से व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं से जल्द छुटकारा मिल जाता है. साथ ही, मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. गुरुवार के दिन श्री हरि की पूजा के साथ मां लक्ष्मी की पूजा से लक्ष्मी-नारायण की कृपा प्राप्त होती है. घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है.

केले के पेड़ के उपाय  

- ऐसी मान्यता है कि अगर घर में केले के पेड़ को सही दिशा में लगा लिया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में कभी भी दुख और दरिद्रता का सामना नहीं करना पड़ता. साथ ही, केले के पेड़ से जुड़े कुछ उपाय भी बेहद लाभकारी साबित होते हैं.

- कहते हैं कि गुरुवार के दिन केले के पेड़ का पूजन करने से व्यक्ति के जीवन में आ रही आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. इसके साथ ही, घर में खुशियाों का वास होता है.

- अगर आप घर में सुख-समृद्धि और धन-दौलत चाहते हैं, तो इसके लिए चुपचाप केले के पेड़ की जड़ कहीं पर ला कर रख दें. इसे गंगाजल से धो लें और पीले रंग का धागा बांघ दें. इसके बाद घर की तिजोरी या पैसे रखने वाले स्थान  पर इसे रख दें.  इस उपाय को अगर गुरुवार के दिन किया जाए, तो ये ज्यादा लाभकारी सिद्ध होता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन स्नान आदि से निवृत्त होकर पीले रंग के वस्त्र धारण कर लें. इसके बाद केले के पेड़ के पास जाएं और सिर को पीले कपड़े से ढक कर केले के पेड़ से अपनी मनोकामना कहें. ध्यान रखें इस दौरान आपको कोई टोके नहीं. इस उपाय को करने से जल्द ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}