trendingNow11691607
Hindi News >>धर्म
Advertisement

आज शुक्रवार को गलती से भी ना करें ये काम, तेजी से घेर लेगी दुख-दरिद्रता

Shukrawar ke Upay: Shukrawar Upay: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है और इस दिन कुछ काम करने की मनाही की गई है. वरना घर में गरीबी और दुख छा जाएंगे. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: May 12, 2023, 11:10 AM IST

Friday Totka: हिंदू धर्म और ज्‍योतिष में शुक्रवार का दिन माता लक्ष्‍मी को समर्पित है. इसलिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा-आराधना करना चाहिए. ऐसा करने से घर में धन-धान्‍य बढ़ेगा. सुख-समृद्धि बढ़ेगी. साथ ही मां लक्ष्‍मी आपकी मनोकामना पूरी करेंगी. इसलिए शुक्रवार के दिन कुछ नियमों का पालन करना चाहिए. साथ ही शुक्रवार को कुछ काम वर्जित बताए गए हैं. वरना शुक्रवार के दिन ये काम करना धन हानि करवाता है. 

शुक्रवार को ना करें ये काम 

- शुक्रवार के दिन कभी भी उधार का लेन-देन ना करें. माता लक्ष्‍मी धन देने वाली हैं. इस दिन उधार धन लेना या देना बहुत अशुभ होता है. इससे गरीबी आती है. 

- शुक्रवार को कभी भी नॉनवेज और अल्‍कोहल का सेवन ना करें. शुक्रवार के दिन नशा ना करें. बल्कि शुक्रवार को सात्विक भोजन ही करें. घर में नॉनवेज-शराब आदि लेकर भी ना आएं. वरना मां लक्ष्‍मी की नाराजगी आपके जीवन को दुख और दरिद्रता से भर देगी. 

- शुक्रवार के दिन कभी किसी से झगड़ा ना करें, ना ही किसी से अपशब्द कहें. मां लक्ष्‍मी ऐसे घर में कभी वास नहीं करती हैं, जहां झगड़ा-कलह हो या अपशब्‍द बोलने वाले लोग रहते हों. 

- शुक्रवार के दिन किसी को शक्कर ना दें. ना ही किसी को दही, छाछ जैसी खट्टी चीजें दें. इससे कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होता है और जीवन में दुख, गरीबी, अभाव आते हैं. 

- वैसे तो घर में हमेशा साफ-सफाई रखनी चाहिए लेकिन शुक्रवार के दिन इस बात का विशेष ख्‍याल रखें. ताकि मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न हों और आपके घर में वास करें. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}